राशिफल

हाथ में है ये लकीर, तो समझें ‘सरकारी नौकरी’ पक्की, देख लें आप अपने हाथों की लकीरें

सरकारी नौकरी के लिए करोडो नौजवान हजार कोशिशें करते हैं पर ये कुछ खुशकिस्मत लोगों को ही मिलती है..और उन लोगों के हाँथों में होती है इसकी लकीर । दरअसल हस्तरेखा ज्योतिष के अनुसार हथेली की कुछ ऐसी रेखाएं हैं जो बताते हैं कि किसी व्यक्ति को सरकारी नौकरी मिलने के योग हैं या नहीं। आज हम आपको कुछ ऐसी ही कुछ रेखाओं के बारे में जिससे आप यह पता लगा सकें कि आपको सरकारी नौकरी के योग है या नहीं।

सूर्य रेखा से मिलता है सरकारी नौकरी का योग

हमारी हथेली में कई सारे ऐसे चिन्ह और रेखाएं हैं जिनसे ये करियर और भविष्य के बार में पता लग सकता है। इनमें सबसे मुख्य है सूर्य रेखा .. जिन लोगों की हथेली में सूर्य पर्वत (रिंग फिंगर के ठीक नीचे होता है) उच्च हो और इस पर्वत पर एक सीधी रेखा बिना किसी रुकावट की हो तो ऐसे लोगों को सरकारी नौकरी मिलने की अधिक संभावना रहती है। माना जाता है कि जिसके हाथ में ये रेखा होती हैं उसे सरकारी नौकरी का लाभ जरूर मिलता है।

इन रेखाओं से भी बनते हैं सरकारी सेवा के योग

सूर्य रेखा के अलावा भी कई ऐसी रेखाएं हैं जो सरकारी नौकरी का योग दर्शाती हैं जैसे कि

  • किसी व्यक्ति की हथेली में गुरु पर्वत (इंडेक्स फिंगर के नीचे होता है) पर सूर्य पर्वत से चलकर कोई रेखा आ रही हो तो ये भी अच्छी नौकरी मिलने का शुभ संकेत है। जिन लोगों की हथेली में गुरु पर्वत उठा हुआ है और उस पर बहुत सी सीधी रेखाएं हैं तो ऐसे लोगों को भी सरकारी नौकरी मिलने की संभावना काफी अधिक रहती है।

  • जिस व्यक्ति की हथेली में भाग्य रेखा से कोई रेखा निकल कर गुरु पर्वत की ओर जाती है, वह भाग्यशाली होता है। ऐसे व्यक्ति को सरकारी नौकरी में ऊंचा पद मिल सकता है।

  • किसी व्यक्ति की हथेली में भाग्य रेखा से निकलकर कोई शाखा सूर्य पर्वत की ओर जाती है तो यह भी शुभ संकेत है। ऐसे व्यक्ति को सरकारी क्षेत्र में लाभ मिल सकता है।

नाखून पर मौजूद इन चिन्हों से पता चलता है सफल भविष्य का राज

मध्यमा और कनिष्ठा में चंद्र होने का मतलब व्यापार में तरक्की होना होता है। वही तर्जनी में चंद्र नौकरी की ओर संकेत करता है। यदि आपकी सभी उंगलियों में चंद्र है तो आप जिस क्षेत्र में जाएंगे उसमें तरक्की करेंगे।

हाथ में मौजूद ये पर्वत बताते हैं करियर क्षेत्र के बारे में

हथेली के अलग-अलग क्षेत्र, जिन्हें हस्तरेखा शास्त्र में हथेली के पर्वत कहा जाता है, वे चुंबकीय केंद्र हैं।ज्योतिषशास्त्र में इन पर्वतों के विश्लेषण के आधार पर व्यक्ति के कैरियर क्षेत्र और जीवनशैली की संभावानाएं व्यक्त की गयी हैं।जैसे कि

  • इंजीनियरिंग जैसे व्यवसायिक क्षेत्र में कैरियर बनाने में शनि पर्वत का समृद्ध होना सहायक होता है..और यदि भाग्य रेखा शनि पर्वत तक पहुँचती है तो प्रभाव और बढ जाता है।
  • चिकित्सा क्षेत्र में सफल कैरियर बनाने में बुद्ध,मंगल और सूर्य पर्वत का विशेष महत्व है ..यदि ये पर्वत हांथों में उभरे हैं तो व्यक्ति चिकित्सा के क्षेत्र में प्रसिद्धि पाता है।
  • अभिनय, मॉडलिंग और फैशन जैसे ग्लैमर जगत में कामयाबी दिलाने में शुक्र पर्वत का खासा महत्व है.. हठेली में अंगूठे का जङ वाला भाग शुक्र का प्रतिनिधित्व करता है ..ऐसे में यदि ये क्षेत्र समृद्ध है तो व्यक्ति ग्लैमर जगत में नाम कमाता है।

 

Back to top button