विशेष

यह अद्भुत तस्वीर बताएगी किस बात से लगता है आपको सबसे ज्यादा डर

हर व्यक्ति के मन में कोई ना कोई डर छुपा रहता है। किसी का डर सामने से दिख जाता है तो किसी का डर उसेक अचेतन मन में छुपा रहता है। इस छुपे हुए डर से व्यक्ति वाकिफ नहीं होता है, लेकिन जब समय आता है तो वह इससे डरने लगता है। मनोवैज्ञानिकों के अनुसार अगर आप अपने इस डर को समझ लेते हैं ऑ उसके बारे में जान लेते हैं तो आप उस डर का सामना करनें के लिए तैयार रहते हैं। आज हम आपको एक अद्भुत तस्वीर दिखानें जा रहे हैं।

यह तस्वीर बताएगा आपके अन्दर छुपे हुए डर के बारे में:

यह तस्वीर देखनें में बिलकुल साधारण लगती है लेकिन इसके अन्दर कई राज छुपे हुए हैं। यह तस्वीर ब्लादिमीर खुश की पेंटिंग है। इस तस्वीर के बारे में कहा जाता है कि यह लोगों के छुपे हुए डर को बाहर लानें का काम करता है। इस तस्वीर को ध्यान से देखिये और बताइए कि आपको सबसे पहले क्या दिखता है। इस तस्वीर में कटा हुआ सेब, तितली और कैटरपिलर हैं। आप अपने मन में अपना जवाब सोचकर आगे पढ़िए और देखिये आपका जवाब आपके किस डर के बारे में बताता है।

*- कैटरपिलर:

अगर आप तस्वीर देखते हैं और आपको सबसे पहले कैटरपिलर दिखता है तो इसका मतलब आप फोबिया के शिकार हैं। आपको भूतों से डर लगता है और आपके अंतर्मन में यही बात घर करके बैठी हुई है। आपके अंतर्मन में छुपा हुआ यह डर कभी भी बाहर आकर आपको नुकसान पहुँचा सकता है। आपको यह लगता है कि भूत आपको उस समय सबसे ज्यादा नुकसान पहुँचा सकते हैं जब आप बिलकुल कमजोर हो चुके होंगे। उस समय आपकी सहायता के लिए कोई भी नहीं होगा।

*- सेब:

अगर आपको इस तस्वीर में सबसे पहले सेब दिखाई देता है तो इसका मतलब है कि आपको मौत से सबसे ज्यादा डर लगता है। मौत से यहाँ मतलब केवल अपनी मौत से ही नहीं बल्कि आप अपने किसी प्रियजन की मौत हो जानें से भी डरते हैं। आपनें इससे पहले अपनें किसी अजीज को खोया है जिससे आपको काफी दुःख पहुँचा है। इसलिए आज भी आप उस डर से उबर नहीं आये हैं और हर समय आप डरते हैं कि कहीं कोई और ना मर जाए।

*- तितली:

अगर आपको तस्वीर में सबसे पहले तितली दिखाई देती है तो इसका मतलब है कि आपका मन किसी धोखे से डरा हुआ है या भविष्य में धोखा खानें से डरता है। हो सकता है कि आपके अतीत में ऐसा कुछ हुआ हो जिससे आपका मन डरा हुआ है। यह भी हो सकता है कि आपनें अपने आस-पास कभी कुछ ऐसा देखा हो जो आपके अचेतन मन में घर कर गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close