राजनीति

10 करोड़ रुपए और 5 एकड़ ज़मीन पर बनेगा पीएम मोदी का भव्य मंदिर, लेकिन मोदी जी ने तो….

मेरठ – खबर है कि जल्द ही यूपी के मेरठ में पीएम मोदी के नाम का एक भव्य मंदिर बनने जा रहा है। इस बात का ऐलान गांधी जंयती के मौके पर उत्तर प्रदेश सिंचाई और जल विभाग के रिटायर सहायक इंजीनियर जेपी सिंह ने किया है। उनके मुताबिक, इस मंदिर का निर्माण मेरठ के सरधना क्षेत्र में 5 एकड़ की ज़मीन पर होगा। इस मंदिर में पीएम नरेन्द्र मोदी की 100 फ़ीट ऊंची मूर्ति लगाई जाएगी।

मेरठ में बनेगा पीएम मोदी का भव्य मंदिर

इंजीनियर सिंह के मुताबिक, इस मंदिर का भूमि पूजन 23 अक्टूबर को किया जाएगा और इसको बनकर तैयार होने में 2 साल का समय लग सकता है। पीएम मोदी के फॉलोवर और समर्थकजे पी सिंह ने पत्रकारों को बताया कि, मंदिर मेरठ के सरधाना क्षेत्र में पांच एकड़ जमीन पर प्रधानमंत्री की 100 फीट प्रतिमा स्थापित होगी। सिंचाई विभाग में सहायक अभियंता के रूप में कार्यरत 29 सितंबर को सेवानिवृत्त हुए श्री सिंह ने कहा, मैं नरेंद्र मोदीजी को फ़ॉलो करता हूं। मोदी मैजिकको देखते हुए मंदिर का निर्माण किया जाना जरुरी है, जो कि विकास के मॉडल के लिए एक प्रकार का स्मरण भी होगा।

23 अक्टूबर को होगा भूमि पूजन

श्री सिंह ने कहा, मेरठ-करनाल राजमार्ग पर 5 एकड़ जमीन खरीदी गई है। जहां मंदिर में मोदीजी की एक विशाल मूर्ति स्थापित की जाएगी। पीएम मोदी के इस मंदिर को बनने में दो साल लगेंगे। श्री सिंह ने कहा कि इस मंदिर के निर्माण के लिए भूमि पूजन 23 अक्टूबर को आयोजित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि 10 करोड़ रुपये का अनुमानित व्यय का जनता से दान के रुप में लिया जाएगा। मंदिर का उद्घाटन बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह करेंगे।

 खुद के मंदिर के लिए मना कर चुके हैं मोदी

साल 2015 में गुजरात के राजकोट में भी पीएम मोदी का मंदिर बनाने की बात की जा रही थी। उस दौरान प्रधानमंत्री ने इस पर नाराज़गी जताते हुए ट्वीट के जरिए लिखा था,किसी इंसान का मंदिर बनाना हमारी सभ्यता नहीं है, मंदिर बनाने से मुझे दुख हुआ है। मैं लोगों से ऐसा नहीं करने की विनती करता हूं।पीएम मोदी की नाराजगी के बाद राजकोट प्रशासन ने वहां से मोदी की मूर्ति को हटवा दिया था। इसलिए इस बात का अंदाजा लगाया जा रहा है कि मोदी एक बार फिर से इस मंदिर के निर्माण को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दें।

Show More

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

Back to top button
Close