ऑफिस में काम करती हैं तो ये ब्यूटी टिप्स खास आपके लिए हैं…

आमतौर पर देखा गया है कि ऑफिस में काम करने वाली महिलाओं को खुद की देखभाल करने और ठीक से तैयार होने का वक्त तक नहीं मिल पाता. कई महिलाएं तो ऑफिस जाने की जल्दी में मेकअप तक नहीं कर पातीं. ऐसी महिलाओं के लिए हम लेकर आएं हैं कुछ ऐसे ब्‍यूटी टिप्स जो कामकाजी महिलाओं को बना सकते हैं आकर्षक.

आजकल ड्राई शैम्पू का बहुत चलन है. ये तब अधिक काम में आता है जब आपके पास शैंपू करने का वक्त नहीं होता. ड्राई शैम्पू उन महिलाओं के लिए एक वरदान है जो अक्सर ऑफिस के बाद पार्टीज में जाना पसंद करती हैं. ड्राई शैम्पू एक ऐसा स्प्रे है जो बॉलों के तैलीयपन और बालों की गंदगी को दूर करन उन्हें नरम बनाता है.

कई बार महिलाओं को सुबह के समय सिर धोने के बाद उन्हें हेयर ड्रायर करने का वक्त नहीं मिलता. ऐसे में महिलाएं कॉटन की शर्ट या कॉटन के कपड़े को इस्तेमाल कर बालों को जल्दीकसुखा सकती हैं. इससे बालों में मॉइश्चराइजर भी बरकरार रहेगा.

कई महिलाओं एक-एक महीने तक पार्लर जाकर मैनीक्योर और पैडीक्योर करवाने का वक्त नहीं मिलता. अगर आपके साथ भी ऐसा है तो आप पेट्रोलियम जेली का इस्तेमाल कर सकती हैं. पेट्रोलियम जेली को रात को सोने से पहले हाथ-पैरों में लगाएं ये बिल्कुल मैनीक्योर और पैडीक्योर का काम करेगा. ध्या‍न रहे, पैरों में जैली का इस्तेमाल कर रही हैं तो बाद में जुराबें पहन लें.

कई बार वीकेंड की पार्टी के बाद सुबह ऑफिस जाने में तकलीफ हो सकती है. ऐसे में आपकी नींद पूरी नहीं होती. जिससे चेहरे की चमक भी गायब हो जाती है. आंखें बेजान सी दिखाई देने लगती हैं. ऐसी सिथति में आईलाइनर लगाना ना भूलें. ऑफिस जाने से पहले आंखों के नीचे स्किन कलर की पेंसिल फेर लें. इससे आखें में सूजन नहीं दिखेगी ना ही ऐसा महसूस होगा कि आपकी नींद पूरी नहीं हुई है.

ऑफिस के बाद दोस्तों के साथ घूमने-फिरने या पार्टी में जाना है तो अलग हेयर स्टाइल बनाने के लिए आप कुछ फंकी एक्ससरीज साथ में रख सकती हैं जिसे ऑफिस से निकलने से पहले बालों में लगा लें.

होंठो को आकर्षक बनाने के लिए लिपस्टिक के बजाय मॉइश्चराइजर या जेली लगाएं. इसके ऊपर कलरफुल या जो रंग आपको पसंद हो, उस रंग का आईशैडो लगाएं. इससे आपका मनपसंद लिपस्टिक कलर होंठों पर उभरकर आएगा.

चेहरे को शाइनिंग बनाने के लिए क्रीम के बजाय गुलाब जल का स्प्रे लगाएं. इससे खुशबू भी अच्छी आएगी और चेहरा भी दमकेगा.

Share this

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.