समाचार

बड़ी ख़बर – मुंबई के एलफिंस्टन रेलवे स्टेशन पर मची भगदड़, 22 लोगों की मौत, 30 से ज्यादा लोग हुए घायल

मुंबई – मुंबई के एलफिंस्टन स्टेशन के फुट ओवर ब्रिज पर आज सुबह से 10 बजे एक बड़ा हादसा हो गया। दरअसल, ओवर ब्रिज पर ज्यादा भीड़ होने की वजह से भगदड़ मच गई। हालांकि, भगदड़ की असली वजह अभी सामने नहीं आई है लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि किसी ने ब्रिज के टुटने की अफवाह उड़ा दी थी। घायलों को केईएम अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। अभी तक मिले आंकड़ों के मुताबिक, 22 शव अस्‍पताल में पहुंच चुके हैं। घायलों का इलाज किया जा रहा है। ऐसी आशंका है कि मृतकों की संख्या और बढ़ सकती है।

रेलवे स्टेशन पर भगदड़ से 22 की मौत

यह भयानक हादसा मुंबई के एलफिन्सटन रेलवे स्टेशन पर आज सुबह 10 बजकर 15 मिनट के करीब हुआ। फुट ओवर ब्रिज पर भगदड़ मचने से 22 लोगों की मौत हो गई है। एक प्रत्यक्षदर्शी के मुताबिक कि घायलों कि संख्या और बढ़ सकती है। उसके मुताबिक करीब 40 से 50 लोग घायल हुए हैं। घटना के तुरंत बाद रेल मंत्री पीयूष गोयल मुंबई पहुंच गए हैं।

कैसे हुई ये दुर्घटना?

बड़ी ख़बर – मुंबई के एलफिंस्टन रेलवे स्टेशन पर मची भगदड़, 22 लोगों की मौत, 30 से ज्यादा लोग हुए घायल

दरअसल, अचानक शुरु हुई बारिश के कारण सेंट्रल लाइन के परेल स्टेशन और वेस्टर्न रेल लाइन के एलफिंस्टन स्टेशन को जोड़ने वाले पीक ओवर ब्रिज पर लोग रुक गए। बारिश के कारण ब्रिज पर भीड़ बहुत ज्यादा बढ़ने लगी। बाहर हो रही बारिश से बचने के लिए लोग ब्रिज पर काफी देर तक खड़े रहे और कोई उतर नहीं रहा था। इसी बीच सेंट्रल लाइन की ट्रेन पकड़ने के लिए धक्का-मुक्की शुरु हो गई। इसी धक्का-मुक्की में भगदड़ मच गई और इतने लोगों की मौत हो गई।

 मुंबई में हो रही है जमकर बारिश

मुंबई में पिछले कुछ दिनों से जमकर बारिश हो रही है। आज भी इसी बारिश के कारण ये बड़ा हादसा हो गया। वहीं कई प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक ये भगदड़ शॉर्ट सर्किट होने की अफवाह से मची थी। क्योंकि किसी ने कह दिया था कि ब्रिज पर शॉर्ट सर्किट हो रहा है। इस हादसे में 22 लोगों कि मौत हो चुकी है जबकि 30 से 40 लोगों के घायल होने की खबर है। इस हादसे के कारण वेस्टर्न रेलवे सेवा बंद  हो गई है। घायलों का इलाज KEM हॉस्पिटल में चल रहा है।

 

Back to top button