राशिफल

अक्टूबर महीने में ये 5 राशियां हो जाएं सावधान, नक्षत्र का स्थान बदलना पड़ सकता है बहुत भारी

ग्रह नक्षत्र हमेशा एक जैसा नहीं रहता. यह अपना स्थान बदलते रहते हैं. ये जब अपना स्थान बदलते हैं तो इसका असर हमारी ज़िंदगी पर भी पड़ता है. ये बदले हुए नक्षत्र या तो आपके लिए खुशियां लेकर आएंगे या कष्ट. इसलिए मेष, कर्क, कन्या, तुला और वृश्चिक राशि वालों को इस माह संभल कर रहना होगा. आईये जानते हैं अक्टूबर महीना कैसा रहेगा इन राशि वालों के लिए.

मेष राशि     

सूर्य गोचर कुंडली के छठे और सातवें भाग में रहने के कारण यह महीना आपके लिए अच्छा नहीं रहेगा. इस राशि के लोग पर सूर्य का अशुभ प्रभाव रहेगा जिस वजह से छोटे-मोटे विवाद हो सकते हैं. कोर्ट-कचहरी के मामले जो अटके पड़े थे वह फिर से शुरू हो सकते हैं. फालतू खर्च होने की भी संभावना है इसलिए संभल कर पैसे खर्च करें. शादीशुदा दंपतियों के लिए यह महीना तनाव में बीत सकता है. सोच को सकरात्मक रखें. आपकी संतान आपको दुःख पहुंचा सकती है जिसको लेकर आपको टेंशन होगी. दूर की यात्रा भी संभव है. इनकम बढ़ाने के लिए जो अपने कोशिश की है उसमें सफलता मिलेगी. जोड़ों का दर्द परेशान कर सकता है. वैवाहिक जीवन में नोंक-झोंक रहेगी. नौकरी पेशा लोगों का प्रदर्शन अच्छा रहेगा. मंगलवार के दिन तांबे के बर्तन का पानी पियें.

कर्क राशि     

   

कर्क राशि वालों के लिए महीना अच्छा नहीं रहेगा. ओवर कॉन्फिडेंस में कोई काम ना करें, नुकसान होगा. कोई भी जोखिम या रिस्क लेने से बचें. स्टूडेंट्स के लिए महीना औसत रहेगा. भागादौड़ी हो सकती है. सरकारी नौकरी वालों की स्थिति सामान्य रहेगी. उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं. किसी भी कार्य को लेकर लापरवाही न बरतें, परेशान हो सकते हैं. स्वास्थ्य अच्छा नहीं रहेगा. पुराना रोग आपको फिर से परेशान कर सकता है. लव लाइफ में दिक्कतें होंगी. भावनाओं में बहकर कोई फैसला न लें. पार्टनर के साथ गलतफहमियां भी हो सकती है, सावधान रहें. सोमवार को पानी की टंकी में दो बूंद गुलाबजल डालें.

कन्या राशि

इस महीने आपको चिढ़चिड़ा पन रह सकता है. ज़रूरी काम रुक सकते हैं. पुराने दोस्तों से मुलाकात होगी. कुछ काम में आपके दोस्त और भाई भी मदद करेंगे. आर्थिक स्थिति कुछ खास नहीं रहेगी. आप इसे मजबूत बनाने के लिए नई तरीके से कोशिश करेंगे जिसमें आपको सफलता मिलेगी. पेट की समस्या से आप परेशान रह सकते हैं. संभल कर खाएं, दिक्कत हो सकती है. नौकरी ढूंढ रहे लोगों को सफलता मिल सकती है. व्यापार में लाभ हो सकता है. मैरिड लाइफ में चेंजेज़ आयेंगे. पार्टनर के साथ अनबन रहेगी पर संबंध पहले से बेहतर हो जायेंगे. शादी या प्रेम का प्रपोजल देने के लिए अच्छा महीना है. किसी गरीब कन्या को फल खिलाएं.

तुला राशि

यह महीना भागदौड़ वाला रहेगा. ये माह आपके फेवर में नहीं है. पुराने कर्ज चुकाने पड़ सकते हैं. फालतू खर्च बढ़ेंगे. ग़लत निर्णय भी आप ले सकते हैं. इस समय ज़मीन की खरीददारी करने से बचें. बिना मतलब यात्रा भी हो सकती है. बीमारी से परेशान व्यक्ति अपना इलाज कराएं. लापरवाही बरतने पर आने वाले दिनों में दिक्कतें आ सकती हैं. बिज़नेस में स्थिरता नहीं होगी. दाम्पत्य जीवन में अनबन हो सकती है. फूलों की महक वाला डियो या परफ्यूम इस्तेमाल करें.

वृश्चिक राशि

नौकरी करने वालों के लिए समय सही नहीं है. इनकम बढ़ेगी साथ ही खर्चा भी बढ़ेगा. पारिवारिक रिश्तों में तनाव हो सकता है. कुछ मामलों में भाई से मदद नहीं मिलेगी. किसी को पैसा उधार न दें. कुछ बातों को लेकर जीवनसाथी के साथ तनाव हो सकता है. अपने साथ काम करने वाले विपरीत लिंग के लोगों से सावधान रहें. जिनकी शादी नहीं हुई है उनके लिए यह महीना अच्छा हो सकता है. लव, अफेयर के लिए माह अच्छा है. कोई ख़ास व्यक्ति आपको तनाव दे सकता है. रोज़मर्रा के कामों में सावधानी बरतें. कुछ नया शुरू करने से पहले बड़ों की सलाह लें. पेट से संबंधित रोग आपको परेशान कर सकते हैं. सेहत को लेकर सावधानी बरतें. मीठी पूड़ी गाय को खिलाएं.

 

Back to top button