मोदी करायेंगे POK कि ५ लोकसभा सिटों के लिये चुनाव?

नई दिल्‍ली। POK  Election:  प्रधानमंत्री मोदी ने पीओके को भारत का हिस्सा बताया तो उनके सांसद ने ही एक बड़ी मांग ही रख दी।

झारखंड के गोड्डा से सांसद निशिकांत डुबे ने पीएम मोदी से पीओके में लोकसभा सीट की मांग की है।

POK Election: पीओके में होंगी ५ लोकसभा सीटें

बीते शुक्रवार को कश्‍मीर मुद्दे पर हुये सर्वदलीय बैठक करने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने पाकिस्तान अधिकृत कश्‍मीर को भारत का अभिन्‍न अंग बताया था। इसके बाद ही बीजेपी सांसद निशिकांत डुबे ने यह मांग की कि पाकिस्तान अधिकृत कश्‍मीर से लोकसभा में ५ सीटें और विधानसभा में २४ सीटें होनी चाहिए।

निशिकांत डुबे इससे पहले भी २ बार प्राइवेट मेंबर बिल लाकर लोकसभा में पाकिस्तान अधिकृत कश्‍मीर के लोगों के लिए ५ सीटें रखने की मांग कर चुके हैं। लेकिन उस समय उनके बिल को रिजेक्‍ट कर दिया गया था।

पाकिस्तान अधिकृत कश्‍मीर को लेकर निशिकांत डुबे ने दोबारा यह मांग रखी है। दरअसल पाकिस्तान अधिकृत कश्‍मीर को लेकर अब भाजपा सरकार का रुख भी बदला हुआ है। ऐसे में यह भी संभव लगता है कि निशिकांत डुबे की इस मांग को मान लिया जाए। एक मिडिया चैनल से बात करते हुए निशिकांत डुबे ने कहा कि सरकार मेरी इस मांग पर विचार करेगी। आगे उन्‍होंने ये भी कहा की प्रधानमंत्री मोदी इस मुद्दे को लेकर गंभीर हैं और शायद इस मसले के लिये प्राइवेट मेंबर बिल लाने की जरूरत अब और नहीं पड़ेगी।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.