विशेष

नही देखा होगा आपने रामसीता का ऐसा मिलन, राम-सीता के किरदार में कलाकारों ने की रियल शादी

रामायण वो कथा जो सदियों से जनमानस में बस हुई है .. श्री राम वो भगवान जिसने धरती पर मानव रूप में जन्म लेकर लोगों को मर्यादा और सत्य का पाठ पढ़ाया.. माता सीता जिसकी छवि आज भी हर स्त्री में लोग ढ़ढ़ते हैं। रामायण और उसके किरदारों की यही महत्ता है कि रामलीला का मंचन भी लोगो के लिए किसी धार्मिक आयोजन से कम नही होता है… यहां तक कि रामलीला के किरदार भी लोगों को लिए पुज्यनीय बन जाते हैं ..लोग उनमें वहीं छवि देखते हैं। ऐसे में अगर राम और सीता के स्वयंवर में किरदार सच में विवाह रचाए तो इससे ज्यादे रोमांचक रामलीला कोई नही हो सकती है। ऐसी ही रामलीला का आयोजन हरयाणा के सिरसा में हुआ जहां सीता बनी युवती ने राम का चरित्र निभा रहे है युवक से रामलीला के मंच पर विवाह रचाया।

राम सीता का मिलन बन गया यादगार

वैसे तो रामलीला तो आप लोगों ने बहुत बार देखी होगी लेकिन सिरसा के श्री रामा क्लब चेरिटेबल ट्रस्ट द्वारा आयोजित रामलीला में लोगों ने अलग ही नजारा देखा। यहां राम और सीता का किरदार निभा रहे कालाकारों ने मंच पर ही एक दूसरे से रियल में शादी की। पिछले चार साल से रामलीला में राम का किरदार निभा रहे ऋषभ गाबा ने सीता बनी सिल्की खट्टर से रामलीला मंच पर ही शादी की। उन्होंने मंच पर मंचन के दौरान ही एक दूसरे को वरमाला पहनाई और विवाह सूत्र में बंध गए। धनुष तोड़कर स्वयंवर में जयमाला डाले जाने पर पूरा पांडाल तालियों से गूंज उठा। साथ ही इस पूरे दृश्य के साक्षी बने सिरसा के सैकड़ों लोग जो वहां मौजूद थे। इस दौरान दोनों कलाकारों के परिवार, रिश्तेदार व पूरा शहर मौजूद था। ऋषभ गाबा के पिता गुलशन गाबा 50 सालों से रामलीला क्लब से जुड़े हुए हैं और 25 साल से महासचिव हैं।

रामसीता का ये रिएल जोड़ा खुश है अपने अनोखे विवाह आयोजन के लिए

लोगों के लिए जहां रामविवाह का मंचन का ये दृश्य खास बन गया वहीं राम और सीता के अवतार में विवाह रचा कर ये रिएल जोड़े के शादी की खुश भी दोगुनी हो उठी..राम के किरदार को निभा रहे ऋषभ गाबा के लिए ये श्री राम की कृपा है जो उनका विवाह इस तरह से समपन्न हो सका है।

Back to top button