विशेष

इस व्यक्ति ने अपने 4 महीने के बच्चे के साथ किया कुछ ऐसा, देखकर खड़े हो जायेंगे आपके रोंगटे

बच्चे भगवान की सबसे प्यारी रचनाओं में से एक मानें जाते हैं। बच्चों की मासूमियत के आगे हर कोई अपना दिल हार जाता है। बच्चों की मासूम अदा देखकर पत्थर से पत्थर दिल आदमी का भी दिल पिघल जाता है। बच्चे जब मुस्कुराते हैं तो देखकर कलेजा बाहर आ जाता है। आज के समय में बच्चों की देखभाल पर बहुत ज्यादा जोर दिया जाता है।

बच्चे की नजरों में होते हैं सभी एक समान:

अक्सर आपने देखा होगा कि लोग अपने बच्चों को कितनें लाड-पार से पहले हैं। हर व्यक्ति के लिए उसका बेटा दुनिया का सबसे प्यारा बेटा होता है। उसके लिए दुनिया में उससे ज्यादा प्यारी दूसरी कोई और चीज होती ही हैं। बच्चे भगवान का रूप होते हैं, क्योंकि उनके दिल में किसी के लिए भी बुरी बातें नहीं भरी होती है। बच्चे सबको अच्छी निगाहों से ही देखते हैं। बच्चों की नजर में हर इंसान एक जैसा ही होता है।

बिठाकर रखते हैं अपनी पलकों पर:

आजकल के माता-पिता अपने बच्चों के सर्वांगीं विकास के लिए क्या-क्या जतन कर रहे हैं। हर माँ-बाप की यही चाहत होती है कि उसका बच्चा दुनिया में सबसे ज्यादा समझदार हो। कुछ लोग अपने बच्चों को अपनी पलकों पर बिठाकर रखते हैं। गरीब हो या अमीर सभी के लिए उसका बच्चा बहुत ज्यादा कीमती होता है। अपने बच्चे को वह किसी भी कीमत पर छोड़ना नहीं चाहते हैं।

बच्चे की सुरक्षा को लेकर रहेत हैं सजग:

 

दुनिया में कुछ ऐसे लोग भी हैं जो अपने बच्चों की खुशियों के लिए कुछ भी करनें को तैयार रहते हैं। वह उनकी सुरक्षा को लेकर काफी सजग रहते हैं। वह अपने बच्चे के ऊपर एक खरोंच भी नहीं आनें देते हैं। वहीँ कुछ लोग ऐसे भी हैं, जो अपने खुद के ही बच्चों के साथ ऐसी शर्मनाक हरकत भी कर देते हैं, जिसके बारे में किसी ने सपने में भी नहीं सोचा होता है। आजकल एक ऐसा ही वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है, जिसकी लोग जमकर आलोचना कर रहे हैं।

लोग जमकर कर रहे हैं वीडियो की आलोचना:

दरअसल एक व्यक्ति अपने खुद के 4 साल के बच्चे के साथ कुछ ऐसा करता है, जो कोई भी व्यक्ति करनें से पहले हजार बार सोचेगा, उसके बाद भी नहीं करेगा। हुआ ये कि एक व्यक्ति अपने 4 साल के बच्चे को हवा में ऐसे उछालता है जो कोई भी बाप नहीं करेगा। 4 साल के बच्चे के साथ तो इस तरह की हरकत कोई नहीं कर सकता है। वह अजीब-अजीब तरह से बच्चे के हाथ-पैर पकड़कर उसे हवा में उछालता है। वीडियो वायरल होनें के बाद जमकर लोग उस व्यक्ति की आलोचना कर रहे हैं।

वीडियो देखें:

Show More

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

Back to top button