दिलचस्प

दुल्हन की साड़ी ने सोशल मीडिया पर बटोरी सुर्खियां, अब कराएगी कपल को जेल.. ये है वजह

हर कोई अपनी शादी को यादगार बनाना चाहता है.. बहुत से लोग अपनी शादी को यादगार बनाने के लिए अलग तरह की कोशिशे करते हैं ..कोई वेन्यू का बिल्कुल अलग तरीके से इन्तजाम करता है तो कोई शानदार मेजबानी पेश कर सबका दिल जीत लेना चाहता है..वहीं कोई यूनिक ड्रेस कोड रखता है । ऐसे ही एक जोड़े ने अपनी शादी को यादगार बनाने के लिए कुछ ऐसा किया जिससे उसे सोशल मीडिय पर खूब सुर्खियां मिली पर साथ ही इसी अनोखेपन की वजह से अब उन्हे जेल जाने की नौबत भी आन पड़ी है।

इसी कारण दुल्हन काफी चर्चा में आ गई थी

आजकल सोशल साइट्स पर एक दूल्हे-दुल्हन की फोटोज काफी शेयर की जा रही है.. ये तस्वीर श्रीलंका की है। इसमें दोनों शादी के जोड़े में नजर आ रहे हैं। इस तस्वीर में दुल्हन ने जो साड़ी पहनी थी, उसके कारण वो काफी चर्चा में आ गई थी। श्रीलंका में किसी दुल्हन द्वारा पहनी गई ये सबसे लंबी साड़ी है। इस दुल्हन ने अपनी शादी में दो मील लंबी साड़ी पहन रखी थी। लेकिन अब जिस साड़ी ने उसे चर्चा दिलाई, उसी के कारण वो जेल जाने की कगार पर पहुंच चुकी है। दरअसल, 21 सितंबर को हुई इस शादी के लिए कैंडी शहर की सड़क पर साड़ी को थामने के लिए बच्चों को एक लाइन में खड़ा किया गया।इतना ही नहीं, शादी में 100 अन्य स्कूली छात्राओं को मेहमानों को फूल देने का काम सौंपा गया। मगर यह तैयारी प्रशासन की नजर में आ गई। श्रीलंका के कानून में इस तरह के कार्यक्रमों में बच्चों का इस्तेमाल कानून का उल्लंघन है। यदि नवविवाहित जोड़ा दोषी पाया जाता है, तो 10 साल की जेल भी हो सकती है।

बाल अधिकारों के उल्लंघन का है मामला

श्रीलंका के द नेशनल चाइल्ड प्रोटेक्शन अथॉरिटी के मुताबिक, स्कूल की पढ़ाई के दौरान इस तरह बच्चों को अपने पर्सनल फंक्शन में ले जाना कानून के खिलाफ है। इसके लिए 10 साल तक की जेल की सजा भी हो सकती है। NCPA के चेयरमैन मरिनी दी लिवेरा ने कहा है कि इस मामले में दोषियों को जल्द ही सजा सुनाई जाएगी। ताकि इसका ट्रेंड ना बन जाए। उन्होंने ये भी कहा कि बच्चों को पढ़ने से रोकने वाले क्रिमिनल्स हैं। उन्हें सजा मिलनी ही चाहिए।

बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे थे मुख्यमंत्री

गौरतलब है कि इस शादी समारोह में मध्य प्रांत के मुख्यमंत्री सरत एकनायके बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे थे। ये बच्चे जिस स्कूल के हैं, उसका नाम भी मुख्यमंत्री के नाम पर है।

Back to top button