समाचार

एक और प्रद्युमन, फिर एक स्कूल ने ली बच्चे की जान… मासूम के आखिरी बोल रूला देंगे आपको

प्रद्युमन की मौत के सदमे से लोग अभी उभर तक नही पाए हैं कि फिर एक स्कूल की वजह से एक मासूम की जान चली गयी।स्‍कूलों से लगातार छात्रों की मौत की खबरें आने के बाद गोरखपुर से एक झंकझोर देने वाला मामला सामने आया है… यहां पांचवीं कक्षा में पढ़ने वाले 12 वर्षीय छात्र ने इसलिए आत्‍महत्‍या कर ली कि वह टीचर से मिलने वाले सजा से परेशान था। बच्चे ने मौत को गले लगाने से पहले एक सुसाइड नोट भी अपनी स्‍टडी टेबल पर छोड़ा है जिसमें उसने अपनी मैडम को मौत के लिए जिम्‍मेदार ठहराया है।

यूपी के गोरखपुर में शाहपुर इलाके में रहने वाले रवि प्रकाश का 12 साल का बेटा नवनीत प्रकाश डेयरी कॉलोनी स्थित सेंट एंथोनी स्कूल का 5वीं का स्टूडेंट था। आरोप है, नवनीत को उसकी एक टीचर ने 15 सितंबर को स्कूल में 3 घंटे तक बेंच पर खड़ा किया था। नवनीत 15 सितंबर को स्कूल से छूटने के बाद घर पहुंचा और जहरीला पदार्थ खा लिया। नवनीत को इलाज के लिए बीआरडी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था, जहां उसने बुधवार देर शाम दम तोड़ दिया।

मासूम ने लिखा दिल को झंकझोर देने वाला सुसाइड नोट

बच्चे की मौत के बाद जब पैरेंट्स उसकी बॉडी को लेकर घर आए तो उसकी स्टडी टेबल के पास से एक सुसाइड नोट मिला। इसमें चौंका देने वाली बातें लिखी हैं।पांचवीं कक्षा में पढ़ने वाले छात्र ने सुसाइड नोट में लिखा ‘पापा, आज 15-9-17 मेरा पहला एग्जाम था मेरी मैम क्लास टीचर ने मुझे 9.15 तक रुलाया, खड़ा रखा इसलिए क्योंकि वह चापलूसों की बात मानती है, उनकी किसी बात का विश्वास मत करिएगा, कल उन्होंने मुझे तीन पीरियड खड़ा रखा. आज मैंने सोच लिया है कि मैं मरने वाला हूं. मेरी आखिरी इच्छा मेरी मैम को किसी बच्‍चे को इतनी बड़ी सजा न देने को कहें. अलविदा, पापा-मम्पी और दीदी’।

अभिभावको का फूटा गुस्सा

नवनीत के मौत की खबर उस स्कूल में पढ़ने वाले अन्य बच्चों के पैरेंट्स को लगी तो उनका स्कूल पहुंचना शुरू हुआ। आक्रोशित परिजनों ने स्कूल में हंगामा किया और तोड़फोड़ भी की।- सूचना मिलते ही शाहपुर पुलिस के अलावा बड़ी तादात में फोर्स स्कूल पहुंच गई। पुलिस ने परिजनों को समझा-बुझाकर शांत कराया। मृत छात्र के पिता से तहरीर लेकर मामले की जांच कर रही है।पुलिस ने बताया कि परिजनों की तरफ से लगाए गए आरोपों के आधार पर मामले की जांच की जा रही है. दोषी पाए जाने पर कार्रवाई की जाएगी।

गौरतलब है कि इसी बच्चे के साथ स्कूल में पहले भी दुर्व्यवहार हो चुका है.. नवनीत ने बताया था कि इसके पहले भी गोपा नाम की टीचर ने उसे नंगा कर पीटा था। ज़ाहिर है बच्चे के साथ हो रही ज्यादती ने ही उसे ये कदम उठाने को प्रेरित किया।

Back to top button