नवरात्री पूजन के लिए ऐसे अपनायें ट्रेडिशनल लुक,जरूर फॉलो करें ये स्टाइल टिप्स !

यूँ तो दुर्गा पूजा का कोलकाता से सीधा कनेक्शन है, लेकिन समूचे भारत में इस त्यौहार को बहुत ही श्रद्धा भाव से मनाया जाता है। दुर्गा पूजा के दौरान सभी महिलाएं सफ़ेद रंग की लाल बॉर्डर वाली साड़ी पहनना खूब पसंद करतीं हैं। वैसे तो ये ख़ास साड़ी विशेष तौर पर बंगालियों की पहचान है लेकिन हमारे देश के अन्य हिस्सों में भी महिलाएं इस साड़ी को खासकर के नवरात्री के दौरान जरूर पहनतीं हैं। अगर आप भी इस दुर्गा पूजा इस साड़ी को पहन पिक्चर परफेक्ट लुक पाना चाहतीं है तो हम बताने जा रहें है आज आपको कुछ बेहद खास स्टाइल टिप्स जिसे अपनाकर आप किसी अप्सरा से कम नहीं लगेंगी।

शुरुवात करते हैं बालों से

अगर आप बंगाली साड़ी पहनने जा रहीं हैं तो इसके साथ दो हेयर स्टाइल आपकी खूबसूरती में चार चाँद लगा देंगे। अगर आपके बाल खूबसूरत, सिल्की और लम्बें हैं तो आप इन्हें अच्छी तरह सेंटर पार्टिंग कर खुला छोड़ दें, दूसरा आप अपनी सुविधा अनुसार बन भी बना सकतीं हैं। ज्यादतर लोग पूजा कार्यों में बिजी रहते हैं इसलिए बन बनाना ज्यादा प्रेफर करते हैं। आप अलग अलग तरह के खूबसूरत बन बना के सूंदर और कमसिन लग सकतीं हैं। बस ध्यान ये रखें की आप चाहे जो भी हेयर स्टाइल बनाएं उसके साथ एक हेयर ब्रोच जरूर लगाएं, ये आपको परफेक्ट बोंग लुक देगा।

ऐसे करें अपना मेकअप

मेकअप करना महिलाओं का सबसे फेवरेट काम होता है लेकिन किस अवसर पर कैसा मेकअप करें ये जानना बहुत जरूरी है। सबसे पहले चेहरे को क्लींजिंग मिल्क से वाश करें और मॉइस्चराइजर लगाएं। इसके बाद अपने फेस टोन के हिसाब से फाउंडेशन लगाएं और अच्छी तरह से चेहरे और गले पर उसे ब्लेंड करें, फिर नेचुरल या पिंक कलर का ब्लशर लगाएं। अब बारी आती है आँखों और लिप्स की, बोल्ड लुक पाने के लिए सुरक लाल रंग की लिपस्टिक लगाएं और नेचुरल लुक के लिए आप कोई भी पिंक शादी की लिपस्टिक लगा सकतीं हैं। आँखों में खूब सारा काजल लगाएं और मस्कारा लगाना बिलकुल न भूलें।

बिंदी की है खास अहमियत

चूँकि मौका नवरात्री का है तो बिंदी लगाना तो बनता है और बिंदी देवी माँ की पहचान भी है। आप अपनी पसन् के अनुसार लाल रंग की गोल बिंदी या फिर अन्य फैंसी बिंदी भी लगा सकती हैं। अगर आप शादी शुदा हैं तो बिंदी और सिंदूर लगाने पर ख़ास ध्यान दें। आजकल ज्यादातर गोल और बड़ी बिंदी ट्रेंड में है, जरूर ट्राई करें।

ज्वेलरी पहनना न भूलें

गहनें औरत की खूबसूरती में सदियों से चार चाँद लागते आएं है। साज -श्रृंगार की जब बात आती है तो गहनों का जिक्र जरूर आता है। खुद को संवारने के लिए आप हाथों में चूड़ियां, पैरों में पायल और गले में खूबसूरत कुंदन का हार पहनें, आपका रूप निखर जाएगा। ज्वेलरी आप गोल्ड, डायमंड या आर्टिफीसियल भी पहन सकतीं हैं।

इन कुछ स्टाइल टिप्स को फॉलो कर आप आप जरूर ही दुर्गा पूजा के दौरान सभी महिलाओं को एक टफ कॉम्पिटिशन दे सकेंगीं।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.