अगर दिमाग है तो बताइए इस तस्वीर में कितनी लडकियाँ हैं, कम ही लोग हो पाए हैं कामयाब

आज के समय में हर किसी को कुछ अलग करनें का मन करता है। सोशल मीडिया के इस दौर में हर किसी के पास मौका है कि वह जो भी चाहे आराम से बिना किसी परेशानी के कर ले रहा है। भगवान ने हर किसी के पास दिमाग दिया है लेकिन यह सच है कि हर कोई अपने दिमाग का पूरा इस्तेमाल नहीं कर पाता है। कुछ लोग तो अपने दिमाग का बिलकुल भी इस्तेमाल नहीं करते हैं।

दिन का ज्यादातर समय बिता देते हैं पहेलियाँ हल करनें में:

अक्सर बचपन में हम सभी लोगों ने पहेलियाँ बुझाई होंगी। उस समय यह करनें में बड़ा ही मजा आया करता था। ऐसा नहीं है आज भी कई सारे लोग हैं जो हर समय पहेलियाँ हल करनें में ही लगे रहते हैं। वह अपने दिन का ज्यादातर हिस्सा पहेलियों को हल करनें में ही बिता देते हैं। आपनें कई लोगों को बसों या ट्रेनों में सुबह-सुबह अखबार के साथ पेन पकड़े देखा होगा। दरअसल वह अखबार पढ़ते नहीं बल्कि पहेलियाँ हल करते हैं।

कई लोगों को पहेलियों को हल करनें का इतना ज्यादा जुनून चढ़ा रहता है कि वह ऑफिस में भी यही काम करते हैं। ऐसा कहा जाता है कि पहेलियाँ हल करनें से व्यक्ति का दिमाग और तेज होता है। कई लोग पहेलियों में ज्यादा मुश्किल देखकर उसे छोड़ देते हैं, जबकि कई लोग उसे हल करनें का पूरा प्रयास करते हैं। कई पहेलियाँ होती ही ऐसी हैं कि उन्हें देखकर दिमाग चकरा जाता है, इस वजह से कोई भी उसे छोड़ देता है।

तस्वीर में दिखाई दे रही हैं बहुत सारी लड़कियां:

अगर दिमाग है तो बताइए इस तस्वीर में कितनी लडकियाँ हैं, कम ही लोग हो पाए हैं कामयाब

आज हम आपके सामनें एक ऐसी ही पहेली लेकर आये हैं, जो आपके दिमाग की बत्ती गुल कर देगी। आप समझ नहीं पाएंगे कि इसका हल क्या है। जी हाँ वायरल हो रही इस तस्वीर में कई सारी लड़कियां दिखाई दे रही हैं, जबकि ऐसा नहीं है। अब आपको अपने दिमाग का इस्तेमाल करते हुए बताना है कि असल में इस तस्वीर में कितनी लडकियाँ हैं। अगर आप कामयाब हो जाते हैं तो समझ जाइये कि सच में आपका दिमाग काम करता है।

फोटोग्राफर के कमाल ने बना दिया फोटो को ऐतिहासिक:

खैर आप भले ही ना ढूंढ पायें हो लेकिन आपको बता दें इस फोटो में 13 नहीं बल्कि केवल दो लडकियाँ ही हैं। फोटोग्राफर के और शीशे के कमाल की वजह से 2 की जगह 13 लड़कियां दिखाई दे रही हैं। क्यों हो गयी ना आपके दिमाग की बत्ती गुल। आपको बता दें इस फोटो को फ़्रांस के एक फोटोग्राफर ने खींचा है। जैसे ही यह फोटो इन्स्टाग्राम पर डाली गयी, डालते ही यह वायरल हो गयी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.