विशेष

इस महिला की हरकत देख हो जायेंगे हैरान, खतरनाक जानवरों के साथ…

प्रकृति निर्मित इस दुनिया में कई अद्भुत चीजें हैं। प्रकृति ने ही इस पृथ्वी पर जीवन बनाया है। सबसे पहले छोटे-छोटे जीवों की रचना की गयी। उसके बाद तरह-तरह के जीवों की रचना की गयी। पृथ्वी पर तो कई लाख साल पहले ऐसे –ऐसे जीव रहते थे, जिसे देखकर आपके होश उड़ जाते। डायनोसोर भी उन्ही में से एक जीव था। इसके अलावा कई और ऐसे खतरनाक जीव थे, जिससे आप चाहेंगे कि आपका सामना सपने में भी ना हो।

जंगल में कई जानवर ऐसे हैं जिसे किसी ने नहीं देखा:

आज भी जंगल में कई तरह के जानवर रहते हैं। कई बार तो ऐसे-ऐसे जानवर अचानक से सामने आ जाते हैं, जिसे पहले किसी ने नहीं देखा होता है। हालांकि आज हम वैसे किसी जानवर के बारे में बात नहीं करने जा रहे हैं। आज हम जिन जानवरों के बारे में आप पहले से ही जानते हैं, उनके बारे में बात करनें जा रहे हैं। आप गैंडे के बारे में तो जानते ही होंगे। कभी ना कभी आपने इस जानवर को चिड़ियाघर में देखा होगा।

गैंडे के बारे में कहा जाता है कि यह एक ऐसा जानवर है जिसकी चमड़ी सबसे सख्त होती है। इसे गोली मारनें पर भी जल्दी असर नहीं होता है। बड़े-बड़े शिकारी जानवर भी इसका शिकार नहीं कर पाते हैं। गैंडे का स्वाभाव उग्र होता है। यह किसी भी चीज को देखते ही उसकी तरफ दौड़ता है, उसपर हमला करनें के लिए। इसके माथे पर एक नुकीली सिंग भी होती है, जिससे यह किसी भी चीज में छेड़ कर सकता है।

जानवरों को भी प्यार किया जाए तो वह नहीं पहुँचाते नुकसान:

अक्सर लोग इस तरह के खतरनाक जानवरों से दूरी बनाकर रहते हैं। लेकिन आज हम आपको एक महिला का ऐसा वीडियो दिखानें जा रहे हैं जो इस समय सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में महिला एक नहीं बल्कि कई खतरनाक गैंडों से घिरी हुई है। महिला को जरा भी डर नहीं लग रहा है। इस वीडियो को देखने के बाद आपको यकीन हो जायेगा कि अगर खतरनाक जानवरों को भी प्यार किया जाए तो वह नुकसान नहीं पहुँचाते हैं।

एक पल में उतार सकते हैं किसी को भी मौत के घाट:

यह महिला बेख़ौफ़ होकर खतरनाक गैंडों के बीच बैठी हुई है। वहीँ गैंडे भी उसे कोई नुकसान नहीं पहुंचा रहे हैं। गैंडे अगर हमला करें तो किसी भी जानवर को या इंसान को एक पल में मौत के घाट उतार सकते हैं। लेकिन यहाँ ऐसा कुछ नहीं हो रहा है। यह वीडियो किस देश का है, इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है। यक़ीनन इस वीडियो को देखनें के बाद आपकी हैरानी का ठिकाना नहीं रहेगा। प्रकृति के इस करिश्में को देखकर आप दंग हो जायेंगे।

वीडियो देखें:

Back to top button