विशेष

जानें ऐसे दो रहस्यमयी समुद्र के बारे में जो चिपके होने के बाद भी नहीं मिलते एक दुसरे में…देखें वीडियो

ईश्वर निर्मित इस दुनिया में चमत्कारों और रहस्यों की कमी नहीं है। इस दुनिया में कई ऐसी-ऐसी चीजें हैं, जिन्हें देखने के बाद कई बार अपनी आँखों पर यकीन ही नहीं होता है। ऐसा लगता है जैसे जगती हुई आँखों से कोई सपना देखा जा रहा है। रहस्यों से भरी इस दुनिया के कई ऐसे राज हैं, जिनके बारे में आज तक कोई नहीं जान पाया है। कुछ ऐसे रहस्य हैं, जिनका खुलासा आजतक नहीं किया जा सका है।

आज के इस आधुनिक युग में भी कुछ चीजें ऐसी हैं, जिनके रहस्यों से पर्दा उठानें में तकनीकि और वैज्ञानिक भी नाकाम रहे हैं। कुछ चीजों के कारण समझ में ही नहीं आते हैं कि आखिर वो कैसे हुआ है। इन चमत्कारों को देखकर ऐसा लगता है कि ईश्वर ने इनकी रचना किसी ख़ास मकसद से की है। पूरी दुनिया में ऐसी कई चीजें हैं। आज हम आपको उन्ही चीजों में से एक ऐसी रहस्यमयी चीज के बारे में बतानें जा रहे हैं।

दोनों समुद्रों के पानी का रंग है अलग-अलग:

जी हाँ आज हम जिस रहस्यमयी चीज के बारे में बतानें जा रहे हैं, वह कुछ और नहीं बल्कि समुद्र है। हम किसी ऐसे-वैसे समुद्र की बात नहीं कर रहे हैं। हम एक ऐसे चमत्कारी समुद्र की बात कर रहे हैं, जहाँ दो समुद्र मिलते हैं। दोनों के पानी का रंग भी अलग-अलग है। अब आप कहेंगे कि इसमें चमत्कार वाली क्या बात है। जनाब थोड़ा सब्र कीजिये सब पता चल जायेगा।

दोनों समुद्रों के पानी नहीं मिलते एक दुसरे में:

दरअसल जिस समुद्र की बात हो रही है वहाँ दो समुद्र आपस में मिलते हैं। दोनों के पानी का रंग अलग-अलग है। दोनों एक दुसरे से चिपके हुए हैं लेकिन दोनों के पानी एक दुसरे में नहीं मिलते हैं। जी हाँ आप सही सुन रहे हैं दोनों के पानी चिपके होनें के बाद भी एक दुसरे में नहीं मिलते हैं। हैं ना यह चमत्कार। इस अद्भुत और चमत्कारी समुद्र के बारे में बहुत कम लोगों को पता है।

शिव महापुराण में भी किया गया है इस चमत्कारी समुद्र का जिक्र:

जानकारी के लिए आपको बता दें, अटलांटिक और पैसिफिक सागर दोनों एक दुसरे से चिपके हुए हैं। आपको यह जानकर काफी हैरानी होगी कि शिव महापुराण में इस चमत्कारी समुद्र का जिक्र किया गया है। इस समुद्र को देखने के बाद यकीन हो जायेगा कि हो ना हो इस समुद्र की रचना किसी ख़ास मकसद से ही की गयी होगी। दो समुद्रों के इस चमत्कारी मिलाप को देखने के लिए दूर-दूर से लोग आते हैं।

वीडियो देखें:

Back to top button