राजनीति

राम रहीम को लेकर नया खुलासा, हनीप्रीत के कमरे में मिले ढ़ाई सौ करोड़ रुपए

सिरसा में डेरा सच्चा सौदा मुख्यालय में तलाशी अभियान के बाद राम रहीम के रहस्य लोक से धीरे धीरे पर्दा उठा, तो कई चौंकाने वाले खुलासे होने लगे हैं। तलाशी अभियान में गुरमीत राम रहीम के वित्तीय साम्राज्य, आलीशान इमारतें, आंख चौंधियाने वाली साजो सज्जा, बेशकीमती कारों का काफिला और महंगी चीजों का अंतहीन सिलसिला देखने को मिला है लेकिन इसी कड़ी में अब नोटों का ज़खीरा सामने आने की बात ने सोशल मीडिया पर सनसनी मचा दी है…. सोशल मीडिया पर बताया जा रहा है कि सर्च आपरेशन के दौरान पुलिस को हनीप्रीत के कमरे से ढ़ाई सौ करोड़ रुपये कैश मिले हैं।

हथियार,पटाखों की फैक्ट्री से लेकर डेरे के अन्दर सुंरग की बात सामने आ चुकी है

साध्वियों से बलात्कार का दोषी गुरमीत राम रहीम 20 साल की सजा काट रहा है… इधर उसके एक से बढ़कर एक कारनामे सामने आ रहे हैं। पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने डेरा सच्चा सौदा मुख्यालय में सर्च ऑपरेशन आदेश दिया था। हाईकोर्ट की ओर से नियुक्त किए गए कोर्ट कमिश्नर एके पंवार के नेतृत्व में चले तलाशी अभियान के दौरान कई तरह की अनियमितताएं पाई गईं… परिसर में हथियार, अवैध पटाखों की फैक्ट्री से लेकर गुरमीत की गुफा से साधिवयों के रहने की जगह तक एक सुरंग होने की बात सामने चुकी है …लेकिन इसके साथ ही अब जिस बात का खुलासा हो रहा है ..वो सबसे ज्यादे हैरान करने वाला है.. सोशल मीडिया पर एक खबर वायरल हो रखा है कि राम रहीम की गुफा के सर्च ऑपरेशन के दौरान पुलिस को कुबेर का खजाना हाथ लगा है।

मशीन से हुई गिनती ,पाए गए ढ़ाई सौ करोड़ रूपए

सोशल मीडिया पर सबूत के तौर पर सर्च आपरेशन के दौरान पकड़े गए नोटों की तस्वीर भी वायरल हो रही है। दावा ये है कि नोटों का ये जखीरा राम रहीम के गुफा में बने दो कमरे में मिला जिसकी चाभी सिर्फ हनीप्रीत के पास होती थी। दावा ये किया जा रहा है कि हनीप्रीत के दो कमरों में भूसे की तरह नोट भरे थे। नोट इतने थे कि इसकी गिनती के लिए पुलिस वालों को बैंक के 100 कर्मचारियों को बुलाना पड़ गया। काफी देर तक मशीन से गिनती करने के बाद ये पता चला कि हनीप्रीत के कमरे से मिले नोट कुल ढाई सौ करोड़ हैं।

हो सकती है डेरा प्रबन्धकों के खिलाफ कार्रवाई

वैसे तो ये खबर सोशल मीडिया के जरिए फैल रही है और इसमें सबूत के तौर पर सिरफ एक तस्वीर वायरल की जा रही है लेकिन डेरे में 250 करोड़ रुपये मिलने की खबर अगर सही है तो राम रहीम के साथ साथ हनीप्रीत और डेरा प्रबंधकों के खिलाफ भी कार्रवाई शुरू हो सकती है क्योंकि ये एक आर्थिक अपराध का मामला है।

 

Back to top button