पैसों की तंगी से पाना हो छुटकारा तो करें ये आठ काम।

पैसा हम सभी के जीवन में काफी खासा अहमियत रखता है, बिना पैसों के जीवन की गाड़ी रुक सी जाती है। अगर आप भी पैसों की तंगी से रहते है परेशान और पाना चाहते है इससे छुटकारा तो ये आठ काम जरूर करें। आपके जीवन के खुशहाली और समृद्धि को बनाये रखने में वास्तु का अहम् योगदान होता है, अगर आप भी अपने रोजमर्रा के जीवन में वास्तु के कुछ अहम् बातों का ध्यान रखे तो आपके घर में भी सुख-समृद्धि बनी रहेगी और पैसों की तंगी से भी छुटकारा मिलेगा।

पैसों की तंगी से पाना हो छुटकारा तो करें ये काम-

– घर में पॉजिटिव एनर्जी बनाये रखने के लिए रोजाना पूजा करते समय तांबे के बर्तन में जल रखे और पूजा के घर के हर एक हिस्से में जल को छिड़क दें। ऐसा रोजाना करने से निश्चित ही आपके अंदर अच्छा करने और अच्छा सोचने की क्षमता बढ़ेगी जो आपको आर्थिक रूप से भी सबल बनाएगा।

– लगातार सफलता में बाधा बन रहे वास्तु दोषों को दूर करने के लिए रोज सवेरे सूर्य को ताम्बे के बर्तन से अर्घ डालें।

Cow the national animal

 

– अपने प्रवल वास्तु दोषों का प्रवाह प्रभाव काम करने के लिए खाना बनाते समय पहली रोटी गाय के लिए और आखरी रोटी कुत्ते के लिए जरूर बचा ले।

 

– आर्थिक तंगी से छुटकारा पाने के लिए सोते समय कभी भी अपना सर उत्तर दिशा की ओर करके ना सोये। इस आदत से निजात पाते ही लक्ष्मी माता की कृपा आपके ऊपर जरूर होगी।

– घर में तुलसी का पौधा जरूर लगाए और सुबह उसमे जल डाले और शाम को धुप दीप दिखाना कभी न भूले।

– घर में पूजा के लिए उपयोग किये जाने फूल को जल में प्रवाहित दें उसे घर में ना रखें, सूखे फूल घर में नेगेटिविटी फैलते है।

– स्वास्थ्य सम्बन्धी एवं अन्य समस्यायों से बचने के लिए खाना खाते समय हमेशा अपना मुँह उत्तर दिशा की ओर रखें।

– कभी भी बेडरूम या बेड पे बैठ के खाना ना खाये, खाना हमेशा किचन या फिर डाइनिंग टेबल पे ही करें।
इन बताये गए आठ कामों को रोजाना करने से आपको जीवन में आने वाली सारी परेशानियों से निश्चित तौर पे छुटकारा मिलेगा और घर में सुख-समृद्धि की वृद्धि होगी।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.