समाचार

विश्व कप मैचों के लिए जारी हुआ टिकट का रेट लिस्ट, कितनी होगी कीमत? यहां करें चेक

वनडे विश्व कप 2023 का आयोजन भारत में होना है। विश्व कप का शेड्यूल जारी हो चुका है। आईसीसी की ओर से 27 जून वर्ल्ड कप का कार्यक्रम जारी कर दिया था। 10 टीमें वाले इस टूर्नामेंट में कुल 48 मैच खेले जाएंगे। वर्ल्ड कप की शुरुआत 5 अक्टूबर से होगी। टूर्नामेंट का फाइनल मैच 19 नवंबर 2023 को अहमदाबाद में खेला जाएगा। इस बड़े टूर्नामेंट को लेकर क्रिकेट प्रेमियों के बीच काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। भारत के 10 स्थानों पर कुल 48 मैच खेले जाएंगे, जिसमें कोलकाता का ईडन गार्डंस का मैदान भी शामिल है। वहीं सीएबी ने यहां पर होने वाले मैच के लिए टिकटों की कीमतों का ऐलान किया है।

आपको बता दें कि बंगाल क्रिकेट संघ ने ईडन गार्डंस पर होने वाले आईसीसी वनडे क्रिकेट विश्व कप मैच के लिए टिकटों के रेट जारी कर दिए हैं। कोलकाता के ईडन गार्डंस में लीग स्टेज के कुल पांच मुकाबले खेले जाने वाले हैं। जबकि एक सेमीफाइनल मुकाबले का आयोजन भी यहां खेला जाएगा। प्रतिष्ठित ईडन गार्डंस में कुल पांच मुकाबले खेले जाएंगे, जिनमें सबसे महत्वपूर्ण मुकाबला भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका और दूसरा सेमीफाइनल होने वाला है। सौरव गांगुली के बड़े भाई स्नेहाशीष गांगुली (सीएबी अध्यक्ष) ने सिटी ऑफ जॉय में होने वाले मैचों के लिए टिकट की कीमतों का ऐलान किया है।

यहां चेक करें कीमत

आपको बता दें कि कोलकाता में जो पहला मैच होने वाला है उसमें 28 अक्टूबर को दोपहर 2:00 बजे से नीदरलैंड का मुकाबला बांग्लादेश से होगा। वहीं अगर हम इस मैच के टिकट की कीमत के बारे में बात करें तो सभी अपर टीयर (Upper Tiers) के लिए 650 रुपये, डी एच ब्लॉक (D H Blocks) के लिए 1000 रुपये और बी सी के एल ब्लॉक (BCKL Blocks) के लिए 1500 रुपये है।

वहीं कोलकाता में दूसरे और चौथे मैच में पाकिस्तान का सामना बांग्लादेश से और इंग्लैंड का पाकिस्तान से कड़ा मुकाबला होने वाला है। वहीं अगर हम इस मैच की टिकट की कीमतों की बात करें तो अपर टियर के लिए 800 रुपए, डी एच ब्लॉक (D H Blocks) के लिए 1200 रुपए, सी के ब्लॉक (C K Blocks) के लिए 2000 रुपए और बी एल ब्लॉक (B L Blocks) के लिए 2200 रुपए है।

वहीं तीसरा मैच 5 नवंबर को मेजबान भारत का मुकाबला प्रोटियाज से होगा और सेमी फाइनल 16 नवंबर को दूसरे और तीसरे स्थान पर रहने वाली टीमों के बीच होगा। इस हाई वोल्टेज मुकाबले मैच के टिकट की कीमत की बात करें, तो अपर टियर के लिए 900 रुपए, डी एच ब्लॉक (D H Blocks) के लिए 1500 रुपए, सी के ब्लॉक (C K Blocks) के लिए 2500 रुपए और बी एल ब्लॉक (B L Blocks) के लिए 3000 रुपए से ज्यादा है।

बताते चलें कि वनडे विश्व कप क्रिकेट का सबसे बड़ा टूर्नामेंट होता है। यही वजह है कि क्रिकेट फैंस इसका बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। जो फैंस स्टेडियम जाकर मैच नहीं देख सकते हैं, वह कम से कम टेलीविजन या फिर ऐप के जरिए से लाइव इस इवेंट का लुफ्त उठा सकते हैं। बता दें कि भारत में वनडे विश्व कप का आधिकारिक प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स करेगा। इसके अलावा आप डिजनी हॉट स्टार पर भी लाइव मैच का लुफ्त उठा सकते हैं।

Back to top button