समाचार

सचिन से शादी कर हिंदू बन गई हूं, पाकिस्तान मत भेजो वहां मार देंगे,सीमा की भारत में रहने की अपील

इन दिनों सचिन और सीमा के लव स्टोरी देश में चर्चा का विषय बनी हुई है। ऑनलाइन पबजी गेम के जरिए इश्क हुआ और फिर प्रेमी के लिए महिला अपना देश छोड़कर हजारों किलोमीटर का सफर तय कर भारत आ गई। ये महिला पाकिस्तान की रहने वाली है और पहले से शादीशुदा है। महिला के चार बच्चे भी हैं। सचिन के इश्क में पड़कर पाकिस्तान से नेपाल के रास्ते ग्रेटर नोएडा पहुंची सीमा हैदर के मामले में एक नया खुलासा हुआ है। हाल ही में सीमा के भारत में अवैध रूप से रहने को लेकर उसे और उसके भारतीय प्रेमी सचिन को गिरफ्तार कर लिया गया था लेकिन अब उन्हें जमानत दे दी गई है।

रिहा होने के बाद सीमा ने कहा कि वह हिंदू धर्म अपना चुकी है। नेपाल में वह हिंदू बनी, इसके बाद सचिन के साथ हिंदू रीत- रिवाज के साथ शादी की। गंगा स्नान कर वह सनातन मान्यताओं को मानने की बात कह रही है। सीमा हैदर ने कहा है कि उसे भारत में ही रहने दिया जाए। पाकिस्तानी नागरिक सीमा हैदर ने हाथ जोड़कर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से अपील की है कि उसे सचिन के साथ भारत में ही रहने दें, पाकिस्तान वापस ना भेजा जाए। उसने कहा कि अगर उसे पाकिस्तान भेजा गया तो उसे मार डाला जाएगा।

पूजा-पाठ भी शुरू कर चुकी हैं सीमा हैदर

सीमा हैदर ने हिंदू धर्म अपनाने के बाद पूजा-पाठ शुरू कर देने की बात भी कह दी है। उसने कहा है कि उसने पूजा-पाठ भी शुरू कर दिया है। जमानत पर रिहा होने के बाद सीमा हैदर की खुशी साफ-साफ झलक रही है। वह सचिन के साथ अपने आगे की जिंदगी को गुजारना चाहती है। सीमा ने नेपाल में हिंदू रिवाजों से शादी कर लेने की बात कही है और कहा है कि उसने पूजा-पाठ भी शुरू कर दिया है। इसके साथ ही सीमा कहती हैं कि अब वह गंगा स्नान कर सनातन मान्यताओं को पूरा करेंगी। सीमा ने कहा है कि उसे पाकिस्तान भेजा गया तो वहां उसे जान से मार दिया जाएगा।

सचिन-सीमा ने नेपाल में की थी शादी

सीमा ने सचिन मीणा के साथ नेपाल के पशुपतिनाथ मंदिर में शादी की है। सीमा के साथ-साथ उसके चारों बच्चों को सचिन ने अपनाने का निर्णय लिया। इसके साथी दोनों शादी के पवित्र बंधन में बंध गए। सीमा गुलाम हैदर इस शादी के बाद ग्रेटर नोएडा के रबूपुरा आ गई लेकिन इसी बीच इस मामले का खुलासा हो गया। पिछले ही दिनों पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस को सीमा के पाकिस्तानी जासूस होने तक का शक था। ऐसे में उसकी पूरी जांच पड़ताल की गई।

जांच में सीमा के बारे में अभी तक कोई भी संदेहास्पद चीज़ नहीं मिल पाई है। वहीं सीमा हैदर और उसके बच्चों को सचिन मीणा के परिजनों ने स्वीकार कर लिया। जमानत पर रिहा होने के बाद घर लौटी महिला को सचिन के घरवालों ने बेटी मानकर प्रवेश कराया। अब वह सचिन के साथ रह रही है। बातचीत के दौरान सीमा ने भारत सरकार और नोएडा पुलिस की तारीफ करते हुए कहा कि पुलिस की पूछताछ के दौरान उसे कोई भी परेशानी नहीं हुई। उसने कहा कि उसने सब कुछ सच बताया।

इस शर्त पर मिली जमानत

आपको बता दें कि सीमा को सचिन के साथ पब्जी गेम खेलने के दौरान इश्क हुआ था। इसके बाद वह पाकिस्तान के कराची से नेपाल के रास्ते ग्रेटर नोएडा पहुंच गई। फिलहाल, सीमा की जमानत के बाद उसके बच्चे भी काफी खुश नजर आए। कोर्ट ने सीमा हैदर, सचिन मीणा और उसके पिता को जमानत दे दी। सीमा हैदर को देश नहीं छोड़ने की शर्त पर जमानत दी गई है। सीमा भी कहती है कि वह सचिन के साथ रबूपुरा में ही रहना चाहती है। ग्रेटर नोएडा में ही उसका घर बसाने का इरादा है। वह पाकिस्तान वापस नहीं जाना चाहती है।

Back to top button