विशेष

SDM ज्योति मौर्या के प्रेमी के घर में भी हो रहा है बवाल! जानिए मनीष दुबे की पत्नी ने क्या कहा

उत्तर प्रदेश की एसडीएम ज्योति मौर्या का मामला इन दिनों देश में चर्चा का विषय बना हुआ है। मीडिया ही नहीं बल्कि सोशल मीडिया तक ज्योति मौर्या का नाम ट्रेंड कर रहा है। एसडीएम ज्योति मौर्या और उनके पति आलोक मौर्या का विवाद थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। आलोक मौर्या ने अपनी पत्नी के ऊपर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि उच्च पद पर जाने के बाद ज्योति ने रिश्ते से किनारा कर लिया और उनके दूसरे किसी दूसरे अधिकारी के साथ अफेयर की बात भी कही है।

ज्योति मौर्या के पति आलोक मौर्या का आरोप है कि उनकी पत्नी का अफेयर होमगार्ड में जिला कमांडेंट मनीष दुबे से चल रहा है। मनीष दुबे भी शादीशुदा हैं और उनके बच्चे भी हैं। वहीं ज्योति मौर्या लगातार लग रहे सभी आरोपों से इंकार कर रहीं हैं। उन्होंने इसे अपना निजी मामला बताया है। आलोक मौर्या के दावे के बाद ज्योति मौर्या के परिवार में ही नहीं बल्कि उनके कथित प्रेमी होमगार्ड जिला कमांडेंट मनीष दुबे के घर में भी कलह हो रही है।

फिलहाल, ज्योति मौर्या और आलोक मौर्या का विवाद अदालत में पहुंच चुका है। ज्योति मौर्या के पति ने एक और आरोप लगाया है। आलोक मौर्या ने यह कहा है कि ज्योति मौर्या मनीष दुबे के साथ मिलकर उनकी हत्या की साजिश रच सकती हैं। आलोक की शिकायत पर डीजी होमगार्ड बीके मौर्य ने मनीष के खिलाफ जांच के आदेश दिए हैं। जांच की जिम्मेदारी होमगार्ड के डीआईजी संतोष सिंह को सौंपी गई थी। इसके तहत ज्योति और मनीष दुबे की पत्नी को नोटिस देकर बयान दर्ज कराने के लिए बुलाया गया था। इस पूरे मामले पर अब मनीष दुबे की पत्नी का बयान सामने आया है।

ज्योति मौर्या ने कहा- ये मेरा व्यक्तिगत मामला

ज्योति मौर्या ने नोटिस का लिखित जवाब दिया है और कहा है कि यह उनका व्यक्तिगत मामला है। इसके लिए वह अदालत में लड़ाई लड़ रही हैं। उनका मामला कोर्ट में विचाराधीन है। कोर्ट में ही अपना पक्ष रखेंगी। इस तरह ज्योति मौर्या ने होमगार्ड विभाग द्वारा शुरू की गई जांच में बयान देने से मना कर दिया है।

जानिए मनीष दुबे की पत्नी ने क्या कहा?

वहीं आलोक मौर्या की पत्नी ज्योति मौर्या के साथ-साथ मनीष दुबे की पत्नी को भी नोटिस देकर जवाब देने के लिए बुलाया गया था। नोटिस मिलने पर मनीष दुबे की पत्नी बयान दर्ज कराने नहीं गईं।इस पर मनीष दुबे की पत्नी ने कोई भी बयान देने से मना कर दिया है। मनीष दुबे की पत्नी ने साफ तौर पर कह दिया है कि यह उनके पति और परिवार के बीच का मामला है और इसे वह खुद सुलझा लेंगी।

पहले ही डाल दी थी तलाक की अर्जी

ज्योति मौर्या ने कहा कि “मेरे और आलोक मौर्या के बीच चीजें अच्छी नहीं हैं। मैंने पहले ही अदालत में तलाक की याचिका दायर कर दी है और कानून के मुताबिक मामले को आगे बढ़ा रही हूं।” मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो एसडीएम ज्योति मौर्या ने इस बात को माना कि आलोक ने पढ़ाई में उनकी मदद की। हालांकि, यह भी कहा कि इसका मतलब यह नहीं है कि टॉर्चर करेंगे। सोशल मीडिया पर जो चल रहा है, उससे कोई लेना-देना नहीं है। रिश्ता कितना भी खराब हो जाए, उसे लीगली सुलझाया जाता है।

Back to top button