राशिफल

Rashifal 8 July: आज इन 7 राशियों का भाग्‍य देगा साथ, कार्यक्षेत्र में तरक्की होनी तय है, पढ़ें राशिफल

हम आपको शनिवार 8 जुलाई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 8 July 2023

shani dev

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज प्रशासनिक मामलों में धैर्य रखें। खर्च बढऩे से तनाव में रह सकते हैं। वाणी पर संयम रखें। प्रतियोगी परीक्षा में सफल होने के लिए आपको निरंतर मेहनत की आवश्यकता है। विद्यार्थियों को सामान्य सफलता मिलेगी। यात्रा में सावधानी बरतें। धन तथा कीमती सामानों को सुरक्षित रखें। आपका स्वास्थ्य रोज की अपेक्षा तरो ताजा रहेगा। नेगेटिव सोच वाले लोगों से आज आपको थोड़ा दूरी बनाकर रखनी चाहिए।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

स्टूडेंट्स के लिए समय मेहनत करवाने वाला है। सोशल मीडिया पर ज़रूरत से ज़्यादा वक़्त गुज़ारना न केवल समय की बर्बादी है, बल्कि सेहत के लिहाज़ से भी अच्छा नहीं है। अगर आज ज्यादा पैसे खर्च किए तो आप आर्थिक तौर पर बाद में समस्या का सामना कर सकते हैं। जीवनसाथी के स्वभाव और व्यवहार को लेकर मन में असंतोष बना रहेगा। कई दिनों से वाहन खरीदने का मन बना रहे लोग आज अपने परिवार से सलाह मशविरा करेंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आप को लोगों से मान सम्मान मिलेगा। वैवाहिक जीवन में खुशियों का माहौल रहेगा। परिवार में किसी धार्मिक कार्य का आयोजन हो सकता है। नौकरी में आपको कोई जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। मन शांत रहेगा। वाणी में कठोरता सकती है इसलिए सोच-समझकर बातचीत करें। आज निद्रा का अभाव रहेगा। मानसिक आवेग में वृद्धि से आपका दिन प्रसन्नतापूर्ण बीतेगा। दोस्तों की परेशानियों और तनाव के चलते आप अच्छा महसूस नहीं करेंगे।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आपको अपने दैनिक जीवन में नई सफलता मिलने के योग हैं। ननिहाल पक्ष से कोई अप्रिय समाचार मिल सकता है। शारीरिक बीमारी नहीं बल्कि मानसिक बीमारियों से ग्रसित हो सकते हैं, आपको लोगों के बीच बैठना उठना और बातचीत करना चाहिए। प्रॉपर्टी और शेयर बाजार में निवेश लाभदायक रहेगा। बुजुर्गों के आशीर्वाद से कार्यों में सफलता मिलेगी। दूसरों के मैटर में अपनी राय देने से आपको बचना चाहिए।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपका पराक्रम और साहस बढ़ा रहेगा। दोपहर बाद कोई निराशाजनक परिणाम प्राप्त हो सकते हैं। आप दोस्तों के साथ मौज-मस्ती में बिताएंगे। आप अपना आत्मविश्वास ऐसे ही बनाए रखें। इससे आपकी हर समस्या हल हो जाएगी। आज आपके कार्यक्षेत्र में तरक्की होनी तय है। धन लाभ के योग हैं। पुराने निवेश से लाभ मिलने की उम्मीद है। मन की बेचैनी को शांत करने की कोशिश करेंगे। कामकाज में धैर्य रखने से सफलता मिल सकेगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज किए कामों के नतीजे आने वाले समय में मिलेंगे। अपने व्यापार का विस्तार करेंगे और आर्थिक लाभ प्राप्त करेंगे। हो सकता है कि आप चैन से न सो पाएं। आप अजीब तरह के भय की चपेट में रहेंगे। आप अपने कार्य क्षेत्र में बहुत अच्छा करेंगे। प्रियजनों के साथ किसी बात को लेकर मन-मुटाव हो सकता है। सबको साथ लेकर चलने की कोशिश करेंगे। बिजनेस में अच्छे लाभ की उम्मीद है। नौकरीपेशा लोगों के लिए भी समय अच्छा है।

shani dev pravesh in swarashi

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आप अपने काम और मेहनत से आलोचकों का मुहं बंद कर देंगे। पुराने कानूनी विवाद खत्म होंगे। कार्यक्षेत्र में सभी के सहयोग से रुकते हुए सारे काम आसानी से पूरे होंगे व पद प्रतिष्ठा की प्राप्ति भी हो सकती है। साझेदारी के व्यापार में सफलता प्राप्त होगी, धन लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। अपने मन की आवाज सुनने की कोशिश करें। आज आप किसी रहस्य को जानने की कोशिश में रहेंगे। बड़े भाई-बहनों का सहयोग प्राप्त होगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आप हर चीज पर गौर करें। दोस्तों और भाइयों से सहयोग मिल सकता है। पारिवारिक जीवन में सुख और शांति बनी रहेगी। माता-पिता का सहयोग आपको मिलेगा। बड़े भाई के साथ रिश्ते में तालमेल और बेहतर हो सकता है। पैसों के मामले में दिन औसत रहेगा। छोटी-छोटी बातों पर क्रोध नुकसानदायी हो सकता हैं। आज आपके खान-पान में नियंत्रण की आवश्यकता है। बाहरी भोजन का अधिक सेवन न करें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

काम को मनोरंजन के साथ न मिलाएँ। अपने लक्ष्य के प्रति पूर्ण रूप से एकाग्रचित्त रहें। ज्ञानवर्धक पुस्तकों को पढ़ने में समय निश्चित होगा। आज स्‍वास्‍थ्‍य के मामले में विशेष तौर पर सावधान रहने की जरूरत है। खानपान से जुड़ी जरा सी लापरवाही आपको भारी पड़ सकती है। क्रोध की अधिकता से आप अशांत रहेंगे। आंख मूंद कर विश्वास करना नुकसानदायक रहेगा। नौकरीपेशा लोग कार्यभार कम होने से राहत की सांस लेंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

पिता से मतभेद समाप्त होंगे। नए कारोबार के बारे में पूरी जानकारी लेकर ही निवेश करें। आपको अनुशासित रहना चाहिए। यदि आप विरोधाभासी बातें करते हैं, तो आपदा का सामना करने के लिए तैयार रहें। आर्थिक मामलों में आपको संयम बरतना चाहिए। ऐसी जानकारियों को उजागर न करें जो व्यक्तिगत और गोपनीय हों। आज आपका ध्यान आध्यात्म की ओर अधिक लगा रहेगा। धन की रुकावट के कारण परिवार में असंतोष हो सकता है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज कारोबार में निवेश करना लाभप्रद रहेगा। घर में किसी धार्मिक कार्यक्रम आयोजित करवा सकते हैं। यदि आपसे पिछली कुछ गलतियां हुई थी, तो आपको उन्हे सुधारने का मौका मिलेगा। परिवार के सदस्यों की ओर से कोई शुभ सूचना प्राप्त हो सकती है। व्यवसाय के लिए कुछ यात्राएं करेंगे। मनोरंजन कार्यों पर खर्च होगा। शाम के वक्‍त स्‍वादिष्‍ट भोजन की प्राप्ति होगी। परिजनों के साथ समय सुख से बीतेगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज का दिन बेहद खुशियों से भरा रहेगा। मन में पैसों को लेकर कई तरह के विचार आ सकते हैं। राजकीय बाधा दूर होगी। भागदौड़ अधिक रहेगी। निवेशादि मनोनुकूल रहेगा। व्यापार को बढ़ाने के नए तरीके सोचेंगे। कीमती वस्तुएं खरीदने के लिए समय अनुकूल होगा। कुछ भी बोलने से पहले सोचें। जीवन में आने वाली सभी प्रकार की कठिनाइयां समाप्त हो जाएंगी। पारिवारिक प्रतिष्ठा फलीभूत होगी। अधिकारी आपको बड़ी जिम्मेदारी सौंप सकते हैं।

आपने Rashifal 8 July 2023 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 8 July 2023 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 8 July 2023 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button
?>