राशिफल

Rashifal 26 June: सोमवार को इन 3 राशि वालों पर बरसेगी शिव जी की अपार कृपा, होगा‌ बेड़ा पार

हम आपको सोमवार 26 जून का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 26 June 2023

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

अगर आप नया घर खरीदने की सोच रहे हैं तो आज उसमें कुछ रूकावट आ सकती है। अपने बुद्धि विवेक से निर्णय लेकर हालात को आसान बनाएं। जितना रोज काम करते रहे हैं, आज केवल उतने से ही काम नहीं चलेगा। ऑफिशियल कार्यों में आज आपको कुछ अधिक समय देना होगा। पैसे की अहमियत को आप अच्छे से जानते हैं इसलिए दिन आपके द्वारा बचाया गया धन आपके बहुत काम आ सकता है। माता-पिता और बुजुर्गों के लिए मन में सेवा भाव बना रहेगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आप अपने उत्साह को काबू में रखें, क्योंकि ज़्यादा खुशी भी परेशानी का सबब बन सकती है। युवाओं को महत्वपूर्ण कार्यों में अपेक्षित सफलता नहीं मिल रही है तो उन्हें टेक्नोलॉजी का सहारा लेना चाहिए। बीमार चल रहे लोग सजग रहें। कोई अप्रिय समाचार मिल सकता है या कोई अप्रिय घटना हो सकती है जिससे निराश होंगे। बड़ी बाधाओं को दूर किया जा सकता है। पैसा रहेगा, आय के कुछ नए स्रोत बनेंगे।

Shiv ji

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज कुछ जातकों का प्रमोशन होगा और सैलेरी भी बढ़ सकती है। अपनों की सलाह पर अवश्य गौर करें, उनकी बात हवा में न उड़ाएं। पदोन्नति की पूर्ण संभावनाएं बन रही हैं, यूं ही मन लगाकर काम करते रहें। कारोबार में लगाया गया धन अत्याधिक मुनाफे के साथ आपको वापस हासिल होगा। आपको अपने कारोबार में बिजनेस मित्रों और परिवार का पूरा सहयोग मिलेगा। काम करने में मन लगेगा। नौकरी के लिए किए गए प्रयास आज सार्थक साबित होंगे।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपकी किस्मत चमकने वाली है। दोस्‍तों की मदद से आज कोई रुका हुआ काम बन सकता है। कई तरह के अनुभव मिल सकते हैं। आप अकेले में समय बिताना पसंद करेंगे। व्यापारियों के लिए समय काफी महत्वपूर्ण है। छात्रों को नए और सकारात्मक अवसर मिल सकते हैं। परिवार और जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। कही से बड़ा धन लाभ हो सकता है। ऑफिस के किसी काम में आ रही रुकावटें खत्म हो सकती हैं।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपकी निजी जिंदगी में सब कुछ बढ़िया रहेगा। अपनी ज़रूरतों की ओर ध्यान देना न भूलें। व्यापारिक गतिविधियों में नई योजनाएं क्रियान्वित करेंगे। आकस्मिक धनलाभ के योग बन रहे हैं। भूमि, भवन, रियल एस्टेट से जुड़े कामों मे लाभ प्राप्त होगा। परिश्रम करेंगे और मनोवांछित फल प्राप्त करने के नतीजे सामने आते जाएंगे। क्रोध तथा उत्तेजना पर नियंत्रण रखें। घर में कुछ मामले अचानक आपके सामने आ सकते हैं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

कन्या राशि वाले सोच-समझकर ही यात्रा एवं कार्य-व्यवहार करें। बेरोजगार लोगों को रोजगार मिल सकता है। प्यार के मामले में आप सकारात्मक और भावुक रहेंगे। व्यापारियों को कोई सुनहरा मौका मिल सकता है जिससे मान सम्मान की वृद्धि होगी। स्वास्थ्य लाभ होगा। शरीर में चुस्ती फुर्ती रहेंगी। छात्र वर्ग को शिक्षकों की सहायता से सफलता प्राप्ति हो सकती है। आपके अधीनस्थ अनावश्यक बहस कर सकते है, जिसके परिणामस्वरूप बहस बढ़ सकती है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज रुपये-पैसे के मामले में आपको सावधानी रखने की जरूरत है। वाद-विवाद में भी पड़ने से बचें। आप दिन का कुछ समय माता पिता व गुरु की सेवा आदि में लगाएंगे और आपके मन को सुकून मिलेगा। अपने पार्टनर के साथ एक शांत दिन बिताएंगे। कोई दुर्घटना भी हो सकती है, इसलिए वाहन सावधानी से चलाएं। जो लोग नौकरी में कार्यरत है, उनके गुप्त शत्रु उन्हें परेशान करने की पूरी कोशिश करेंगे, इसलिए उन्हें सावधान रहना होगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज नए रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे, साथ ही आर्थिक परिस्थितियों को भी मजबूत किया जाएगा। आपको व्यर्थ के झगड़े व झंझटों से बचना होगा,नहीं तो आप इन्हीं में लगे रह जाएंगे। किसी पुराने मित्र से मिलकर आपका मन प्रसन्न रहेगा। किसी संपत्ति का क्रय विक्रय कर रहे लोगों को सावधान रहना होगा। लोगों का व्यवहार आपके लिए निराशाजनक रहेगा। गुस्से में आकर फैसले लेना आपके लिए घातक होगा। आप शांत रहें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज लव पार्टनर के साथ दूरियां बढ़ सकती हैं। जिसकी वजह से परेशानियां आयेगी। आपका समय तेजी से आगे बढ़ेगा और आपकी अप्रत्याशित उन्नति देखकर सभी हैरान रहेंगे। नौकरी कर रहे लोगों को कोई ऐसा कार्य सौंपा जाएगा,जो उन्हें अत्यधिक प्रिय होगा। परिश्रम से सभी कार्यों में सफलता मिलेगी और सृजनात्मक विचारों का भरपूर लाभ उठाएंगे। स्टूडेंट्स खूब मेहनत करें। आत्मविश्वास से भरपूर रहें, लेकिन अति उत्साही होने से बचें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं। किसी को नाराज करने से बचें। आज का दिन रुपए-पैसे के मामलों में काफी अहम रहेगा और आप अपनी अटकी योजनाओं पर भी काम करेंगे और उसे पूरा कर पाएंगे। कुछ नए काम का विचार कर सकते हैं और अपनी आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने के बारे में सोचेंगे। साथी से तीखा वाद विवाद हो सकता है। पुराने मित्रों से आज किसी मुद्दे पर चर्चा हो सकती है जिससे कुछ नई जानकारी भी मिलेगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

ऑफिस में आपके नये दोस्त बन सकते हैं। आज का दिन आप में से कुछ के लिए काफी विवादास्पद साबित हो सकता है। कुछ नई जिम्मेदारी आपको मिल सकती है, जिनसे आपका सम्मान बढ़ेगा। बुद्धि कौशल से आप जटिल समस्याओं का समाधान कर पाएंगे। आपको अपने वरिष्ठों की उपेक्षा का सामना करना पड़ेगा। आज आपको धन निवेश से भी लाभ होगा। छात्रों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है। घर का माहौल खुशनुमा बना रहेगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपके परिवार में एकजुटता रहेगी। दूसरों की बात सुनेंगे और उसके अनुसार व्यवहार भी करेंगे। अपने काम को लेकर आप कुछ अधिक सक्रिय नजर आएंगे। कारोबार व्यापार में अच्छा धन लाभ होगा और आपके संपर्क भी बढेंगे। आर्थिक पक्ष आपका आज मजबूत रहने वाला है। वाणी पर संयम रखें और सोच समझकर बोलें, अन्यथा बेवजह के विवाद में पड़ सकते हैं। अनावश्यक खर्च करने से बचें। धैर्य में कमी आ सकती है।

आपने Rashifal 26 June 2023 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 26 June 2023 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 26 June 2023 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button