बॉलीवुड

सलमान से संजय दत्त तक, सैफ अली खान की जगह ये 7 एक्टर्स रावण बनते तो आग लगा देते

रामायण पर आधारित आदिपुरुष इन दिनों चर्चा में है। हाल ही में फिल्म का ट्रेलर सामने आया है। यह पहले के टीजर के मुकाबले दर्शकों को अच्छा लग रहा है। हालांकि फिल्म में राम और रावण के किरदारों की कास्टिंग अभी भी कुछ लोगों को खटक रही है। जैसे राम के रोल में मूँछों वाले प्रभास की लोगों को जम नहीं रहे हैं। वहीं रावण के किरदार में मुगलों जैसी दाढ़ी वाले सैफ अली खान को लोग नापसंद कर रहे हैं। ऐसे में जरा सोचिए क्या होता यदि सैफ की जगह ये सितरें रावण का रोल करते? यकीनन इससे फिल्म बवाल मचा देती।

रणवीर सिंह

रणवीर सिंह रावण के रोल के लिए परफेक्ट चॉइस होते। उनकी एक्टिंग की रेंज काफी ज्यादा है। रावण की अलग-अलग पर्सनलिटी को वे अच्छे से बड़े परदे पर दिखा पाते। पद्मावत फिल्म में उन्होंने खिलजी का नेगेटिव किरदार निभाकर साबित कर दिया कि वह सिर्फ हीरो ही नहीं बल्कि विलेन का रोल भी बेहतरीन तरीके से कर सकते हैं।

संजय दत्त

संजय दत्त विलेन के रोल में हमेशा आग उगलते हैं। उनकी ऑनस्क्रीन प्रेजेंस बड़ी दमदार होती है। वह सही मायने में बॉलीवुड के नंबर 1 खलनायक हैं। अग्निपथ के कांचा चीना के रोल से लेकर शमशेरा और केजीएफ 2 के विलेन तक, उनका लुक और अभिनय काफी दमदार रहा है। इस बात में कोई शक नहीं कि वह रावण के किरदार को बखूबी बड़े परदे पर उतारते। खासकर उनका रावण के रूप में खूंखार रूप दर्शकों को बड़ा रास आता।

विजय सेतुपती

विजय सेतुपती साउथ फिल्म इंडस्ट्री के दमदार एक्टर हैं। यदि आप उनका विलेन का दमदार रोल देखना चाहते हैं तो आपको विक्रम वेधा फिल्म जरूर देखनी चाहिए। इसमें उन्होंने अपने अभिनय से दर्शकों का दिल जीत लिया था। उनका अभिनय इतना अच्छा है कि बॉलीवुड में भी उनके कई फैंस मौजूद हैं।

राणा दग्गुबाती

राणा दग्गुबाती साउथ के सुपरस्टार हैं। उन्हें हम सभी बाहुबली फिल्म में प्रभास को जोरदार टक्कर देते हुए देख चुके हैं। ऐसे में आदिपुरुष में भी यदि वह रावण बनकर आ जाते तो दर्शकों को एक बार फिर राम बने प्रभास संग उनकी भिड़त देखने को मिलती। स बात में कोई शक नहीं कि वे भी बड़े पर्दे पर एक बेहतरीन रावण साबित होते।

चिन्मय मांडलेकर

चिन्मय मांडलेकर बॉलीवुड के गलियारों में इतने फेमस नहीं है। उनकी फैन फॉलोइंग और लोकप्रियता भी कोई खास नहीं है। लेकिन उनकी एक्टिंग बेहद दमदार है। उन्होंने द कश्मीरी फाइल्स फिल्म में नेगेटिव किरदार में जान फूंक दी थी। उन्हें देख आप उनसे नफरत करने को मजबूर हो जाते हैं। वे भी रावण का किरदार बखूबी निभाते।

सलमान खान

अब ये चॉइस शायद आपको थोड़ी अटपटी लगे। लेकिन सलमान खान का दबदबा भी काफी है। जब वह बड़े पर्दे पर आते हैं तो दर्शक पलके नहीं झपकाते हैं। सलमान ने वैसे तो अभी तक कोई भी नेगेटिव रोल नहीं किया है, लेकिन वह इसे अच्छे से कर सकते हैं। उनकी दबंग स्टाइल रावण के रोल को भी दिलचस्प बना देती।

सोनू सूद

दबंग फिल्म में सोनू सूद ने दमदार विलेन का रोल किया था। वहीं वह साउथ की कई फिल्मों में भी नेगेटिव रोल कर चुके हैं। उनकी बॉडी और पर्सनलिटी को देखते हुए वे भी रावण के रोल के लिए सही चॉइस होते।

Back to top button