बॉलीवुड

सोहा की तरह हीरोइन क्यों नहीं बनी सैफ की बहन सबा? 42 की उम्र में भी कुंवारी, जानें नेटवर्थ

बॉलीवुड इंडस्ट्री की ‘पटौदी फैमिली’ अक्सर लाइम लाइट में रहती है। दरअसल, हम बात कर रहे हैं मशहूर क्रिकेटर मंसूर अली खान और एक्ट्रेस शर्मिला टैगोर के परिवार के बारे में। शर्मिला टैगोर और मंसूर अली खान के तीन बच्चे हैं जिनके नाम सैफ अली खान, सबा अली खान और सोहा अली खान है। सैफ अली खान और सोहा अली खान को तो भली-भांति जानते हैं। इन दोनों ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम किया है लेकिन इन दोनों के अलावा सबा अली खान के बारे में कम ही लोग जानते हैं।

बता दे सबा अली खान कमाई के मामले में अपने भाई सैफ को भी टक्कर देती नजर आती है। आज हम आपको बताएंगे सैफ अली खान की बहन सबा अली खान के बारे में….

saba ali khan

लाइम लाइट से रहती है कोसों दूर
दरअसल, सबा अली खान को लाइमलाइट में रहने का कोई शौक नहीं है। वह ज्यादातर कैमरों से बचती नजर आती है। वह अपने भाई सैफ अली खान से करीब 5 साल छोटी है जबकि सोहा अली खान से 3 साल बड़ी है। बता दें, सबा सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव है और अक्सर अपनी खूबसूरत तस्वीरें साझा करती रहती है। 1 मई 1976 को दिल्ली में जन्मी सबा अली खान की फैन फॉलोइंग काफी तगड़ी है और अपने परिवार के साथ तस्वीरें साझा करती रहती है।

saba ali khan

सबा अली खान को ज्यादातर अपने फैमिली फंक्शन में ही देखा जाता है। बता दे सबा अली खान की उम्र 42 के पार है लेकिन अभी तक उन्होंने शादी नहीं रचाई है। वह पेशे से एक ज्वेलरी डिजाइन है और वह अब तक कई सितारों के लिए ज्वेलरी डिजाइन कर चुकी है।

saba ali khan

अकेले के नाम है करोड़ों की संपत्ति
भले ही सबा अली खान का नाता फिल्मी दुनिया से ना हो लेकिन वह अकेले ही करीब 2700 करोड़ की मालकिन है। जी हां.. सबा अली खान पटौदी खानदान की सारी संपत्ति की देखरेख करती है। इसके अलावा वह ‘औकाफ- ए- शाही’ की मुखिया भी है।

दरअसल, यह एक तरह की संस्था है जिसकी मुखिया सबा अली खान है जिसका हिसाब किताब वह अपने पास रखती है। ना केवल सबा अली खान की दिल्ली में प्रॉपर्टी है बल्कि भोपाल में भी उनके नाम करोड़ों की प्रॉपर्टी है।

इसके अलावा सऊदी अरब के मक्का और मदीना के ट्रस्ट की संपत्तियों का भी प्रबंधन करती है। बता दें, साल 2011 में सबा ने इस राजसी ट्रस्ट की जिम्मेदारी संभाली थी। इस दौरान उन्होंने कहा था कि, “मुझे नहीं लगता कि मैं अपने पिता से बेहतर मुतवल्ली किसी और से सीख पाती, काश कि वो मुझे और सिखाने के लिए यहां होते।”

क्यों हीरोइन नहीं बनी सबा अली खान?
गौरतलब है कि सैफ अली खान और सोहा अली खान जहां इंडस्ट्री के जाने-माने सितारे हैं तो लेकिन सबा अली खान सभा इनसे दूर रहती है। जब सबा से एक्टिंग के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि, “मैंने कभी एक्टिंग के बारे में नहीं सोचा। मुझे खुशी है मैं जो काम कर रही हूं उसमें मेरा काफी नाम है।”

saba ali khan

बता दें सबा को ज्यादातर तैमूर और जेह अली खान के साथ देखा जाता है। वह अक्सर अपने भाई भतीजे और भांजे के साथ मस्ती भरी तस्वीरें साझा करती रहती है। बता दे सबा अली खान अक्सर अपने परिवार का सपोर्ट भी करती है और ट्रोलर्स को भी करारा जवाब देती है।

saba ali khan

Back to top button