बॉलीवुड

‘मैं सुनील शेट्टी बोल रहा हूं, मेरे साथ भाग चलो’, जब सोनाली बेंद्रे के पास रात 2 बजे आया फोन

सोनाली बेंद्रे (Sonali Bendre) एक समय हिंदी सिनेमा में काफी चर्चा में रही थी. अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत उन्होंने 90 के दशक में की थी. उनकी खूबसूरती और अदाकारी दोनों ने ही फैंस का दिल जीत लिया था. उन्होंने कई फिल्मों में काम किया लेकिन अभिनेत्री का फ़िल्मी करियर लंबा नहीं रहा.

sonali bendre

 

फ़िल्मी करियर लंबा नहीं रहा तो फ़िल्मी करियर सफल भी नहीं हो पाया. हालांकि जब तक वे बॉलीवुड में सक्रिय रही चर्चा में बनी रही. सोनाली किसी पहचान की मोहताज नहीं है. उन्होंने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 1994 में की थी. इस दौरान उनकी पहली फिल्म ‘आग’ रिलीज हुई थी.

sonali bendre

के रवि शंकर द्वारा निर्देशित इस फिल्म में सोनाली ने मशहूर अभिनेता गोविंदा संग काम किया था. फिल्म का हिस्सा शिल्पा शेट्टी, शक्ति कपूर और कादर खान जैसे सितारें भी थे. इस फिल्म के बाद सोनाली ने पीछे मुड़कर नहीं देखा. उन्होंने आगे जाकर ‘मेजर साब’, ‘जख्म’, ‘सरफरोश’ और ‘हम साथ साथ हैं’ जैसी कुछ चर्चित फ़िल्में भी दी.

बड़े पर्दे पर सोनाली कई अभिनेताओं संग नजर आई. बॉलीवुड के अन्ना यानी कि सुनील शेट्टी संग भी वे रोमांस करती हुई देखी गई. दोनों की जोड़ी को 90 के दशक में दर्शकों ने पसंद किया था. दोनों ने कुछ एक फिल्मों में साथ काम किया था और अपनी केमिस्ट्री से दर्शकों का ध्यान खींचा था.

बता दें कि सोनाली बेंद्रे और सुनील शेट्टी ने साथ में ‘टक्कर’, ‘रक्षक’ और ‘सपूत’ जैसी फिल्मों में काम किया था. दोनों के फ़िल्मी करियर की शुरुआत लगभग साथ में हुई थी. साल 1994 में सोनाली ने बॉलीवुड में कदम रखे थे जबकि सुनील की पहली फिल्म साल 1992 में आई ‘बलवान’ थी.

लगातार साथ काम करने के दौरान सुनील शेट्टी और सोनाली के अफेयर की खबरें भी आने लगी थी. लेकिन सुनील पहले से ही शादीशुदा थे. हालांकि इसके बावजूद दोनों का नाम जोड़ा जाने लगा था. लेकिन दोनों के बीच असल में ऐसा कुछ नहीं था. दोनों ही अफेयर की खबरों से फिर साथ काम करने में सहज नहीं थे.

जब सुनील और सोनाली के अफेयर के ख़बरें उड़ी तब एक बार रात को दो बजे सोनाली को किसी शख्स ने फोन करके कुछ ऐसा कह दिया था कि अभिनेत्री हैरान रह गई थी. हाल ही में एक साक्षात्कार में उन्होंने कहा कि, ”हां, सुनील और मेरे बीच तनाव बढ़ गया था. शुरू में हम अफवाहों पर हंसते थे. वह वाकई में मजेदार होते थे. लेकिन, कुछ वक्त बाद चीजें फनी लगना बंद हो गईं. इसने हमारी निजी जिंदगी पर असर डालना शुरू कर दिया”.

अभिनेत्री ने अपनी बात जारी रखते हुए आगे कहा था कि, ”मैं सिंगल थी और किसी के प्रति जवाबदेह नहीं थी. इसलिए, मैं अंदाजा लगा सकती हूं कि अफवाहों ने शादीशुदा सुनील शेट्टी की निजी जिंदगी पर कितना असर डाला होगा. एक अनजान आदमी ने मुझे फोन किया और सुनील शेट्टी बनकर अपने साथ भागने के लिए कहा. जब कोई आपको रात 2 बजे कॉल करता है, तो यह कोई मजाक नहीं है. फोन पर कोई मूर्ख कहता है, ‘मैं सुनील शेट्टी बोल रहा हूं. मेरे साथ भाग चलो”.

Back to top button