बॉलीवुड

सुपरस्टार का बेटा, मशहूर एक्ट्रेस का दामाद, ड्रग्स केस में फंसा यह बच्चा, करियर हो गया बर्बाद

दिवंगत अभिनेता फिरोज खान हिंदी सिनेमा के लोकप्रिय कलाकार थे. 25 सितंबर 1939 को बेंगलुरु में जन्मे फिरोज ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम किया था. हिंदी सिनेमा ने उन्हें बहुत कुछ दिया था. उन्होंने बहुत शोहरत के साथ ही खूब दौलत भी कमाई थी.

अपने दौर में फिरोज ने कई फिल्मों में काम किया और वे कई हीरोइनों संग बड़े पर्दे पर नजर आए. फिरोज के कई किस्से काफी मशहूर है. फिरोज की शादी साल 1965 में सुंदरी खान से हुई थी. लेकिन शादी के बाद भी फिरोज का दिल कई हसीनाओं के लिए धड़का था.

feroz khan

फिरोज का दिल कभी हिंदी सिनेमा की दिग्गज और सदाबहार अदाकारा हेमा मालिनी पर भी आया था. लेकिन दोनों के बीच कोई बात नहीं बन पाई थी. हेमा ने बाद में शादीशुदा धर्मेंद्र से शादी कर ली थी जबकि फिरोज भी पहले से ही शादीशुदा थे. शादी के बाद फिरोज और सुंदरी तीन बच्चो के माता-पिता बने थे.

फिरोज और सुंदरी की दो बेटियां लैला खाना और सोनिया सेठिया है. वहीं एक बेटा है फरदीन खान. फरदीन खान ने बॉलीवुड में काम किया है. वे अपने फ़िल्मी करियर में कुछ ख़ास कमाल नहने कर सके थे. जो मुकाम फिरोज खान ने हासिल किया था वैसा जादू फरदीन का नहीं चल सका. फिरोज पिता की तरह सफल नहीं हो पाए.

फरदीन खान का जन्म 8 मार्च 1974 को मुंबई में हुआ था. पिता की तरह उन्होंने भी बॉलीवुड में काम किया. लेकिन वे पिता की तरह बॉलीवुड में सफल नहीं हो पाए. फरदीन की चर्चा फ़िलहाल उनकी एक तस्वीर के चलते हो रही है. फरदीन की बचपन की तस्वीर ने लोगों का ध्यान खींचा है.

बचपन की तस्वीर में फरदीन काफी क्यूट नजर आ रहे है. फरदीन के लुक्स पर लड़कियां कभी जान छिड़कती थी. बॉलीवुड में आते से ही उन्होंने धमाल मचा दिया था. उन्होंने अपने करियर के शुरुआती दिनों में लोगों का काफी ध्यान खींचा था. एक समय वे बॉलीवुड के चॉकलेटी हीरो हुआ करते थे. अपने लुक्स से उन्होंने हिंदी सिनेमा के कई अभिनेताओं को टक्कर दी थी.

फरदीन ने फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 1998 में आई फिल्म ‘प्रेम अगन’ से की थी. पहली ही फिल्म के लिए अभिनेता को फिल्मफेयर बेस्ट डेब्यू अवॉर्ड से नवजा गया था. लेकिन फरदीन का फ़िल्मी करियर फ्लॉप रहा.

ड्रग्स केस में फंस चुके हैं फरदीन

फरदीन खान का नाम कभी ड्रग्स केस में आया था. इस केस में उन्हें जेल की हवा भी खानी पड़ी थी. साल 2001 में उन्हें पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था. उन्हें पुलिस ने कोकिन खरीदते हुए रंगेहाथ पकड़ा था. साल 2012 में वे इस केस में बरी कर दिए गए थे.

मुमताज की बेटी से की शादी, दो बेटियों के पिता हैं फरदीन

fardeen khan and natasha madhwani

फरदीन का हिंदी सिनेमा की मशहूर एयर दिग्गज अभिनेता मुमताज से ख़ास और गहरा रिश्ता है. मुमताज फरदीन की सास है. फरदीन ने मुमताज की बेटी नताशा माधवानी से शादी की है.

नताशा और फरदीन की शादी साल 2005 में हुई थी. दोनों की शादी को करीब 18 साल हो चुके हैं. शादी के बाद दोनों दो बेटियों डियानी इसाबेला खान, अज़ारियस फ़रदीन खान के माता-पिता बने.

Back to top button