बॉलीवुड

‘अनुपमा’ छोड़ आध्यात्मिक की राह पर चली ये TV एक्ट्रेस, त्याग दी ग्लैमरस इंडस्ट्री, बनी जोगन

बॉलीवुड से लेकर टीवी की दुनिया से जुड़े ऐसे कई कलाकार है जो रातों-रात एक्टिंग की दुनिया छोड़ने का फैसला कर चुके हैं। किसी को ग्लैमरस इंडस्ट्री में कोई खास पहचान नहीं मिली तो उन्होंने इसे क्विट करने का फैसला कर लिया तो किसी ने आध्यात्मिक की राहों पर चलने के लिए इस दुनिया से दूरी बना ली।

anagha bhosale

बता दे बॉलीवुड से लेकर टीवी इंडस्ट्री में ऐसे कई कलाकार हैं जिन्होंने अध्यात्मिक के लिए अपने अच्छे-खासे कैरियर को तबाह कर लिया। इनमें से एक पॉपुलर एक्ट्रेस अनघा भोसले का नाम भी शामिल है जिन्होंने कृष्ण भक्ति के चलते अनुपमा जैसे पॉपुलर शो को लात मार दी। तो आइए जानते हैं अनघा भोंसले अब क्या करती है ?

एक्ट्रेस ने एक्टिंग को कहा अलिवदा

आपको बता दें कि अनघा भोंसले टीवी इंडस्ट्री की पॉपुलर एक्ट्रेस जिन्होंने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है। उन्हें सबसे ज्यादा हिट शो ‘अनुपमा’ के लिए जाना जाता है। शो में उन्होंने नंदिनी का किरदार निभाया जिसके माध्यम से उन्हें घर-घर में बड़ी सफलता हाथ लगी। गौरतलब है कि शुरुआत से लेकर अब तक ये शो दर्शकों को पसंदीदा बना हुआ है।

anagha bhosale

वहीं टीआरपी के मामले में भी हमेशा पहले पायदान पर अपना नाम कमाया। लेकिन इसी बीच अनघा भोसले ने इस शो को छोड़ दिया। दरअसल, एक्ट्रेस ग्लैमर इंडस्ट्री से दूर होकर स्पिरिचुअल जर्नी पर फोकस करना चाहती है, इसलिए उन्होंने एक्टिंग की दुनिया से ब्रेक ले लिया।

दोगले लोगों से भरी हुई है इंडस्ट्री

anagha bhosale

पिछले दिनों खुद उनका भोंसले ने इसका ऐलान करते हुए कहा था कि, “इंड्स्ट्री में कदम रखने के बाद मुझे एहसास हुआ कि मैंने जैसा सोचा था इंडस्ट्री उससे बिल्कुल अलग थी। यहां पॉलिटिक्स, अनहेल्दी कॉम्पिटिशन, अच्छे दिखने की रेस और सोशल मीडिया पर पोस्ट करने का प्रेशर हमेशा बना रहता है। अगर आप ये चीजें नहीं करते हैं तो आप पीछे रह जाते हैं। ये सभी चीजें मुझे समझ नहीं आती हैं।”

anagha bhosale

इसके अलावा एक्ट्रेस ने कहा कि,  “मैं शोबिज के डबल स्टैंडर्ड्स और जो आप नहीं हो वो बनने के प्रेशर से रिलेट नहीं कर पाती हूं। इंडस्ट्री दोगले लोगों से भरी हुई है। मैं अपनी जिंदगी में शांति पाने के लिए अपनी धार्मिक मान्यताओं को फॉलो करना चाहती हूं।”

एक्ट्रेस ने लिखा था कि, “मुझे पता है क‍ि आप सभी ने शो में बहुत प्यार और दयालुता दिखाई, इसके लिए बहुत धन्यवाद, मैं आपकी आभारी हूं, अगर आपमें से किसी को इस बात की जानकारी नहीं है क‍ि मैं ऑफ‍िश‍ियली फ‍िल्म और टीवी इंडस्ट्री को छोड़ रही हूं, तो यहीं बता देती हूं, मैं उम्मीद करती हूं क‍ि आप सब मेरे फैसले की इज्जत करेंगे और सपोर्ट भी।

anagha bhosale

मैंने ये फैसला, धार्म‍िक कारणों से लिया है। मुझे पता है क‍ि आपको अपने कर्म करते रहने चाह‍िए पर वहां नहीं जहां कृष्ण के प्रति आपकी चेतना और आपका आध्यात्मिक विकास, कमजोर पड़ रहा हो, मुझे लगता है क‍ि जो पर‍िस्थ‍ित‍ि और लोग आपको, भगवान या कृष्ण से दूर करते हैं, आपको उनसे दूर हो जाना चाह‍िए।”

anagha bhosale

कृष्णा भक्ति में गुजरता है दिन

बता दें, अनघा अब पूरी तरह कृष्ण भक्ति में डूबी रहती है और अक्सर मीरा की तरह नजर आती है। कई बार उन्हें भजन-कीर्तन करते देखा गया है। सोशल मीडिया पर अक्सर उनकी तस्वीरें वायरल होती है। वहीं फैंस भी उनका ये अंदाज खूब पसंद करते हैं। बता दें शो में काम करने के दौरान एक्ट्रेस ने नंदिनी के किरदार से हर किसी का दिल जीत लिया था। लेकिन अब उन्होंने पूरी तरह से शोबिज इंडस्ट्री को त्याग दिया है।

anagha bhosale

बात करें उनका भोसले के करियर के बारे में तो उन्होंने अपने करियर में अनुपमा के अलावा ‘दादी अम्मा दादी अम्मा मान जाओ ना’ जैसे टीवी शोज में काम किया है।

Back to top button