अध्यात्म

मां लक्ष्मी के आने का संकेत देते हैं ऐसे सपने, दिख जाए तो लग जाती है लॉटरी

हिन्दू धर्म में मां लक्ष्मी को धन की देवी कहा जाता है। कहते हैं लक्ष्मीजी जिस भी घर में निवास करती हैं वहां पैसों की बारिश होने लगती है। आप ने भी नोटिस किया होगा कि कभी-कभी पैसों के मामले में आपकी किस्मत बहुत अच्छी होती है। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि तब आपके ऊपर लक्ष्मीजी की कृपा रहती है। लेकिन आप कैसे जानेंगे कि आपको मां लक्ष्मी का आशीर्वाद मिलने वाला है?

स्वप्न शास्त्र की माने तो सपने में कुछ खास चीजों का दिखना बेहद शुभ माना जाता है। यदि आपको सपने में ये चीजें दिख जाए तो समझ लेना कि आपके घर मां लक्ष्मी का आगमन होने वाला है। तो चाली जानते हैं कि ये चीजें कौन-कौन सी हैं।

पीला या लाल फूल

स्वप्न शास्त्र की माने तो यदि आपको सपने में पीला या लाल फूल दिख जाए तो ये मां लक्ष्मी के आगमन का संकेत होता है। इसका मतलब है कि आपको जल्द स्वर्ण लाभ होने वाला है। आपको कहीं से सोना गिफ्ट में मिल सकता है। या आप खुद सोना खरीद सकते हैं।

भारी वर्षा

स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में भारी बारिश होते देखना बड़ा शुभ होता है। यह संकेत है कि आपके घर धन की आवक बढ़ने वाली है। आपकी इनकम में वृद्धि होने वाली है। आपको पैसा कमाने का नया अवसर मिलने वाला है। आपकी तिजोरी पैसों से भरने वाली है।

मंदिर

सपने में किसी मंदिर को देखना भी बड़ा शुभ माना जाता है। इस सपने का अर्थ है कि धन के देवता भगवान कुबेर आपसे खुश हैं। उनकी कृपा से आपको धन लाभ होने वाला है। आपके सभी अटके हुए काम पूरे होने वाले हैं। पैसों की कोई कमी नहीं रहने वाली है।

लाल साड़ी

सपने में लाल रंग की साड़ी पहने खुद को या किसी अन्य महिला को देखना शुभ होता है। इस सपने का अर्थ है कि आपके जीवन में कोई एक खास शख्स आने वाला है। इस शख्स से आपको धन लाभ होगा। ये शख्स आपको पैसा कमाने के कई नए अवसर देगा।

ऊंचाई पर चढ़ना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में खुद को ऊंची जगह पर चढ़ता देखना बड़ा शुभ होता है। इसका मतलब है कि आपकी जीवन में तरक्की होने वाली है। आपका जॉब में प्रमोशन हो सकता है। या फिर बीजनेस में मुनाफा बढ़ सकता है। वहीं छात्रों को परीक्षा में अच्छे परिणाम मिल सकते हैं।

दांत साफ करना

सपने में खुद को दांत साफ करते देखना बड़ा शुभ माना जाता है। यदि आप सपने में खुद को अपने दांत चमकाते हुए देख लें तो इसका मतलब है कि आपके ऊपर मां लक्ष्मी की कृपा बरसने वाली है। आपको बड़ा धन लाभ होने वाला है। दोस्त रिश्तेदारों से धन की प्राप्ति होने वाली है।

गुल्लक

सपने में गुल्लक का दिखना या खुद को पैसों की बचत करता हुआ देखना बड़ा शुभ होता है। इसका मतलब है कि मां लक्ष्मी आपके घर आने वाली है। आपको पैसों का कोई बड़ा लाभ होने वाला है। आपकी इनकम में वृद्धि होने वाली है। उधार का पैसा मिलने वाला है। ऐसा सपना आना अच्छा माना जाता है।

Back to top button