बॉलीवुड

AR रहमान के लाइव कॉन्सर्ट में अचानक पहुंचीं पुलिस, स्टेज पर चढ़कर सिंगर को गाने से कर दिया मना

मशहूर गायक और गीतकार एआर रहमान को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है. एआर रहमान के लाइव कॉन्सर्ट में अचानक से पुलिस पहुंच गई. पुलिस ने स्टेज पर आकर रहमान को गाने से रोक दिया. यह मामल चर्चा में बना हुआ है. आइए जानते है कि आखिर बात क्या है.

हाल ही में रहमान महाराष्ट्र के पुणे में लाइव कॉन्सर्ट के लिए पहुंचे थे. हजारों फैंस की भीड़ के सामने वे प्रस्तुति दे रहे थे तब ही इवेंट में अचानक से पुलिस आ गई. पुलिस स्टेज पर पहुंच गई और पुलिस ने गायक को गाने से रोक दिया. यह नजारा देखकर सभी दर्शक हक्के-बक्के रह गए.

बता दें कि रविवार को एआर रहमान महाराष्ट्र के पुणे में लाइव म्यूजिक कॉन्सर्ट कर रहे थे. यहां पर राजा बहादुर मिल इलाके में रहमान प्रस्तुति दे रहे थे. उन्हें देखने और सुनने के लिए दर्शकों की भारी भीड़ पहुंचीं थी. रहमान अपनी गायकी से लोगों का दिल बहल रहे थे तब ही पुलिस आ धमकी.

क्यों पुलिस ने रहमान को गाने से रोका ?

ar rahman

सबसे बड़ा सवाल यह उठता है कि आखिर पुलिस ने एआर रहमान को स्टेज पर आकर गाने से क्यों रोक दिया ? जानकरी के मुताबिक म्यूजिक कॉन्सर्ट में परफॉर्म के लिए रात 10 बजे के बाद की कोई अनुमति आयोजकों ने प्रशासन से नहीं ली थी. इस वजह से पुलिस ने रहमान को गाने से मना कर दिया और इवेंट भी बीच में ही रुक गया.

दोबारा शुरू नहीं हुआ कॉन्सर्ट, स्टेज छोड़कर चले गए रहमान

ar rahman

पुलिस की बात मानकर रहमान ने भी म्यूजिक कॉन्सर्ट बीच में ही छोड़ दिया. स्टेज से एक पुलिस अधिकरी ने रहमान को कॉन्सर्ट रोकने के लिए कहा था. इसके बाद वे रुक गए. उन्होंने गाना बंद कर दिय था. कॉन्सर्ट बंद हो गया और फिर रहमान भी स्टेज छोड़कर चले गए.

पुलिस ने कही यह बात

इस मामले में पुलिस की ओर से भी बयान सामने आया है. पुणे पुलिस के एक अधिकारी ने कहा है कि, ”एआर रहमान अपना आखिरी गाना गा रहे थे और गाते समय उन्हें ये पता ही नहीं चला कि रात के 10 बज चुके थे. इसलिए हमारे पुलिस अधिकारी जो कार्यक्रम स्पॉट थे, उन्होंने सुप्रीम कोर्ट के दिशानिर्देशों के अनुसार समय सीमा को लेकर अवगत कराया, इसके बाद सिंगर ने गाना बंद कर दिया”.

गौरतलब है कि इससे पहले एआर रहमान अपने एक वीडियो को लेकर सुर्ख़ियों में रहे थे. हाल ही में वे एक इवेंट में शामिल हुए थे. उन्हें इवेंट में एक अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था. अवॉर्ड लेने के लिए वे अपनी पत्नी सायरा बानो के साथ मंच पर पहुंचे थे. तब उन्होंने पत्नी को हिंदी में बात करने के लिए मना किया था और उनसे तमिल में बोलने के लिए कहा था.

अवॉर्ड प्राप्त करने के बाद एआर रहमान ने मंच से लोगों को संबोधित किया था. उनका एक वीडियो काफी वायरल हुआ था जिसमें रहमान कह रहे थे कि, ”सायरा उनके इंटरव्यू दोबारा देखती हैं, जिससे वह उन्हें उनकी गलती नोटिस करके बता सकें”. फिर वे सायरा को माइक दे देते है और उनसे कहते है कि, ”वह हिंदी में नहीं, तमिल में बात करें”. फिर सायरा कहती है कि, ”उनकी तमिल भाषा अच्छी नहीं है, इसलिए वह अब इंग्लिश में बात करेंगी”.

Back to top button
?>