बॉलीवुड

बड़े पर्दे पर बनी शाहरुख़-सुनील की हीरोइन, अरशद वारसी से की थी सगाई, जानें अब कहां है अंजलि जठर ?

बॉलीवुड अभिनेता सुनील शेट्टी ने हिंदी सिनेमा में अपने करियर की शुरुआत साल 1992 में आई फिम ‘बलवान’ से की थी. उन्हें बॉलीवुड में कदम रखे हुए 30 साल पूरे हो चुके हैं. बॉलीवुड में सुनील ने अच्छा खासा नाम कमाया है. वे अब भी फ़िल्मी दुनिया में सक्रिय है.

sunil shetty and vivek

हाल ही में सुनील शेट्टी वेब सीरीज ‘हंटर’ में नजर आए थे. इसमें उन्होंने अहम रोल निभाया था. उनके साथ मुख्य भूमिका में अभिनेता राहुल देव और अभिनेत्री एशा देओल भी नजर आई थीं. बता दें कि अपने 30 साल के फ़िल्मी करियर में सुनील शेट्टी ने कई अभिनेत्रियों संग काम किया है.

सुनील शेट्टी के साथ जो अभिनेत्रियां बड़े पर्दे पर नजर आ चुकी है उन्हीं में से एक गुमनाम अभिनेत्री के बारे में हम आपसे बात करने वाले हैं. उस अभिनेत्री का नाम है अंजलि जठर. अंजलि जठर और सुनील शेट्टी ने बॉलीवुड में तीन फिल्मों में साथ काम किया था. दोनों कलाकार ‘शस्त्र’, ‘विश्वासघात’ और ‘ढाल’ जैसी फिल्मों में साथ नजर आए थे.

अंजलि की गिनती बॉलीवुड की फ्लॉप अभिनेत्रियों के रूप में होती है. उन्होंने अपने करियर में सुनील शेट्टी और शाहरुख़ खान जैसे कलाकारों संग काम किया लेकिन फिर भी उनका करियर फ्लॉप ही रहा. वे करियर में कुछ ख़ास नहीं कर सकी. आइए जानते है कि वे अब कहां है और क्या कर रही हैं ?

मुंबई में जन्मी अंजलि को शुरु से ही डांस का काफी शौक था. बॉलीवुड में शुरुआत करने से पहले वे मॉडलिंग किया करती थीं. उन्होंने लिरिल नाम के ब्रांड के साथ भी काम किया था. लिरिल के एड में नजर आने के बाद अंजलि काफी मशहूर हो गई थीं. उन्हें फिर ‘लिरिल गर्ल’ के नाम से भी पहचाना जाने लगा था.

फिल्म ‘मदहोश’ से किया डेब्यू

हिंदी सिनेमा में अंजलि की शुरुआत फिल्म ‘मदहोश’ से हुई थी. यह फिल्म साल 1994 में रिलीज हुई थी. फिल्म के निर्माता थे अभिनेता आमिर खान के पिता ताहिर हुसैन. हालांकि अंजलि की डेब्यू फिल्म फ्लॉप रही थी.

मदहोश से डेब्यू करने के बाद अभिनेत्री साल 1995 में आई फिल्म ‘आजमाइश’ में नजर आई थीं. इस फिल्म का हिस्सा दिग्गज अभिनेता धर्मेंद्र भी थे. लेकिन अंजलि की दूसरी फिल्म भी फ्लॉप रही थी. इसके बढ़ उन्हें जय देवगन और काजलकी फिल्म ‘गुंडाराज’ में देखा गया था. दर्शकों ने उन्हें फिर से नोटिस किया.

शाहरुख खान संग भी किया काम

अंजलि ने बड़े पर्दे पर अभिनेता शाहरुख़ खान के साथ भी काम किया था. दोनों कलाकारों को साथ में फिल्म ‘त्रिमूर्ति’ में देखा गया था. इस फिल्म का हिस्सा अनिल कपूर और जैकी श्रॉफ जैसे लोकप्रिय अभिनेता भी थे.

अब क्या कर रही है अंजलि जठर ?

अंजलि का करियर महज तीन से चार साल का रहा. वे फ्लॉप ही रही. इसके बाद वे बॉलीवुड से दूर हो गई थी. अभिनेत्री ने पॉल कौशल से शादी की थी. इसके बाद वे अपने पति के साथ अमेरिका में रहने लगी. अमेरिका में रहकर अंजलि ‘बॉलीवुड डांस एकेडमी’ चलाती है और लोगों को डांस सिखाती है.

अरशद वारसी संग जुड़ा था नाम

बॉलीवुड में काम करने के दौरान अंजलि का नाम अभिनेता अरशद वारसी से जुड़ा था. कहते है कि दोनों की सगाई भी हो चुकी थी. अपने एक साक्षात्कार में अंजलि ने कहा था कि, वह अरशद वारसी के करीब थीं

Back to top button
?>