बॉलीवुड

Video : हिंदी नहीं तमिल में बोलो, पत्नी से ऐसा बोलकर फंसे AR रहमान, लोग बोले- अभी औकात में आ जाएगा

भारतीय सिनेमा के मशहूर गायक और संगीतकार एआर रहमान और उनकी पत्नी सायरा का एक वीडियो काफी सुर्ख़ियों में बना हुआ है. दोनों के एक वीडियो ने सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियां बटोर ली है. एक वायरल वीडियो में रहमान अपनी पत्नी सायरा से तमिल भाषा में बात करने के लिए कह रहे हैं और उनसे हिंदी में बात करने के लिए मना कर रहे हैं.

हाल ही में एआर रहमान अपनी पत्नी सायरा के साथ एक एक पब्लिक इवेंट में पहुंचे थे. इस दौरान उन्हें स्टेज पर सम्मानित किया गया. मंच पर वे पत्नी के साथ पहुंचे थे. तब उन्होंने तमिल भाषा में बात करते हुए कहा कि, ”सायरा उनके इंटरव्यू दोबारा देखती हैं, जिससे वह उन्हें उनकी गलती नोटिस करके बता सकें”.

इसके बाद रहमान सायरा को माइक दे देते है और सायरा माइक लेकर बोलना शुरू ही करती है और तब ही एआर रहमान कहने लगते है कि, ”वह हिंदी में नहीं, तमिल में बात करें”. रहमान की यह बात सुनकर सभी लोग हंसने लगते है. वहीं सायरा कहती है कि, ”उनकी तमिल भाषा अच्छी नहीं है, इसलिए वह अब इंग्लिश में बात करेंगी”.

फिर सायरा अपनी बात जारी रखते हुए इवेंट में कहती है कि, ”आप सभी को गुड ईवनिंग. सॉरी, मैं तमिल भाषा सही ढंग से बोल नहीं पाती हूं. इसलिए मुझे एक्सक्यूज दीजिए. मैं बहुत, बहुत खुश हूं, क्योंकि इनकी आवाज मेरी फेवरेट है. मुझे इनकी आवाज से प्यार हुआ था. बस मैं इतना ही कह सकती हूं”.

तमिल से है रहमान को ख़ास लगाव

बॉलीवुड में कई बेहतरीन गाने बना चुके एआर रहमान ने अलग-अलग भाषाओं में गाने बनाए है. तमिल भाषा को वे अपने दिल के बेहद करीब मानते है. तमिल से उनका ख़ास और गहरा लगाव है. हालांकि अन्य किसी भाषा को अपमानित कर किसी भी ढंग से उचित नहीं है. ट्विटर पर यह वीडियो सामने आने के बाद लोग रहमान को जमकर निशाने पर ले रहे हैं.

ट्विटर पर एआर रहमान को लोग खूब ट्रोल कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा है कि, ”हिंदी हमारे देश की शान है. हिंदी गाना गाता है और पैसे कमाता है और हिंदी से ही नफरत करता है. आज से इसके हर गाने को हिंदी भाषा लोग बाहरी करें. औकात में आ जाएगा”.

एक यूजर ने लिखा कि, ”गाना हिंदी में गाते, पैसा हिंदी से कमाते है. फिर भी नफरत बताना है भाषा में”. एक अन्य यूजर ने रहमान को लताड़ते हुए लिखा है कि, ”अबे तो हिंदी में म्यूजिक क्यों दिया, और गाना क्यों गाया अपनी आवाज में. मद्रासी में तो सिर्फ तमिलनाडु में मशहूर होगा लेकिन हिंदी गाने तो पूरे भारत और दुनिया में फेमस है. हिंदी बेल्ट के करण ही तुम फेमस हो. वैसे भी तुम्हें अरेबियन भाषा में बात करनी चाहिए”.

‘पोन्नियिन सेलवन 2’ में दिया है म्यूजिक

बता दें कि एआर रहमान ने मणि रत्नम द्वारा निर्देशित फिल्म ‘पोन्नियिन सेलवन 2’ में संगीत दिया है. इस फिल्म में चियान विक्रम, ऐश्वर्या राय बच्चन, ऐश्वर्या लक्ष्मी आदि अहम रोल में है. यह फिल्म 28 अप्रैल को रिलीज होने जा रही है.

Back to top button