अध्यात्म

हर समस्या का समाधान है पीपल के ये चमत्कारी उपाय, तुरंत दूर करते हैं पितृ दोष – शनि दोष

हिंदू धर्म में पीपल के पेड़ को पवित्र माना गया है। लोग इसकी पूजा करते हैं। मान्यता है कि इसकी जड़ में ब्रह्मा, तने में विष्णु और ऊपरी हिस्से में शिवजी होते हैं। इसलिए इस पेड़ की पूजा करने से कई तरह के दोषों और दुखों से मुक्ति मिलती है। इससे शनि और पितृ दोष से भी मुक्ति मिल जाती है। घर में सुख, शांति और समृद्धि आती है। तो चलिए आज हम आपको पीपल के पेड़ के कुछ चमत्कारी उपाय बताते हैं।

सारे दुख खत्म कर देंगे पीपल के पेड़ के ये उपाय

1. शनि दोष की वजह से लाइफ में एक के बाद एक कई समस्याएं आती है। यदि आपकी कुंडली में भी शनि दोष है तो इसे दूर करने के लिए शनिवार की रात ये उपाय करें। एक सरसों के तेल का दीपक जलाएं और इसे पीपल के पेड़ के पास रख दें। इससे आपको शनि दोष से मुक्ति मिल जाएगी।

2. कई बार आपके पितर आपसे नाराज हो जाते हैं। इससे आपको पितृ दोष का सामना करना पड़ता है। इस स्थिति में आप पीपल के पेड़ पर रोज जल अर्पित करे। इसके बाद घी चुपड़ी रोटी काले रंग के कुत्ते को दें। इससे आपको पितृ दोष से मुक्ति मिल जाएगी। आपकी सभी समस्याएं भी खत्म होने लगेगी।

3. शनिवार या मंगलवार के दिन पीपल के 11 पत्ते ले आएं। इन पत्तों को ‘श्रीराम’ लिखे। इसकी माला बनाएं और हनुमान जी को अर्पित करें। ऐसा करने से आपका शनि दोष दूर हो जाएगा। वहीं लाइफ में चल रहे सभी दुखों का खात्मा भी हो जाएगा। इस उपाय से शत्रु भी आपका कुछ नहीं बिगाड़ पाएगा।

4. शनि दोष और पितृ दोष दोनों को एक साथ दूर करना है तो पूर्णिमा के दिन यह उपाय करें। एक पीपल का पत्ता लें और उसमें केसर से लक्ष्मीजी का बीज मंत्र ‘श्री’ लिखकर अपने पर्स में रख लें। इससे आपके पैसों से जुड़े सभी दुख दूर हो जाएंगे। साथ ही शनि दोष और पितृ दोष से आजादी मिलेगी।

5. शनिवार के दिन दूध में थोड़ा सा गुड़ मिला लें। अब इस मिश्रण को पीपल के पेड़ पर अर्पित करें। साथ में ‘शं शनैश्चराय नमः’ मंत्र का जाप करें। इससे आपको हर तरह के शनिदोष से छुटकारा मिलेगा।

6. शनिवार के दिन शनिदेव का ध्यान करते हुए 9 बार पीपल के पेड़ की परिक्रमा करें। इस दौरान शनिदेव को अपने मन का दुख या मनोकामना बताएं। शनिदेव आपसे प्रसन्न होंगे और आपकी सभी समस्याओं का निवारण कर देंगे।

दोस्तों यदि आपको पीपल के पेड़ के ये उपाय पसंद आए तो इन्हें दूसरों के साथ शेयर जरूर करें।

Back to top button