समाचार

रतन टाटा का कायल हुआ ऑस्ट्रेलिया, दे दिया अपना सबसे ऊंचा सम्मान, कहा- वे बिजनेस के दिग्गज है

भारत के मशहूर कारोबारी और टाटा समूह के अध्यक्ष रतन टाटा किसी पहचान के मोहताज नहीं है. रतन टाटा एक बिजनेस टाइकून है. 85 साल के रतन टाटा को लाखों करोड़ों लोग अपना आदर्श मानते है. उन्हें लोग काफी प्यार और सम्मान भी देते है.

85 वर्षीय रतन टाटा बिजनेस की दुनिया के दिग्गज माने जाते है. उन्हें बिजेनस का दिग्गज ऑस्ट्रेलिया ने भी कहा है. ऑस्ट्रेलियन एंबेसडर ने रतन टाटा को बिजनेस का दिग्गज बताया है. गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया ने रतन टाटा को अपने यहां का सबसे ऊंचा नागरिक सम्मान दिया है.

ratan tata

हाल ही में रतन टाटा को ऑस्ट्रेलिया ने अपने सबसे ऊंचे नागरिक सम्मान ‘ऑर्डर ऑफ ऑस्ट्रेलिया’ अवॉर्ड से नवाजा है. ऑस्ट्रेलिया के एंबेसडर (राजदूत) बैरी ओ फैरेल ने ट्वीट ने इस संबंध में ट्वीट करके अहम जानकारी दी है और उनकी सराहना की है.

बैरी ओ फैरेल ने ट्विटर पर रतन टाटा संग अपने कुछ तस्वीरें पोस्ट की है. इनमें ‘ऑर्डर ऑफ ऑस्ट्रेलिया’ अवॉर्ड से सम्मानित किया जा रहा है. तस्वीरों के साथ ट्वीट में उन्होंने लिखा है कि, ”रतन टाटा न केवल भारत में बिजनेस, इंडस्ट्री और philanthropy (परोपकार) के टाइटन (दिग्गज) हैं, बल्कि उनके योगदान ने ऑस्ट्रेलिया में भी महत्वपूर्ण प्रभाव डाला है”.

ऑस्ट्रेलिया के राजदूत बैरी ओ फैरेल ने आगे अपने ट्वीट में लिखा है कि, ‘रतन टाटा को ऑस्ट्रेलिया-भारत रिलेशनशिप के प्रति उनके लॉन्ग स्टैंडिंग कमिटमेंट के लिए ऑर्डर ऑफ ऑस्ट्रेलिया (AO) अवॉर्ड से सम्मानित करते हुए बहुत खुशी हो रही है”.

वहीं टाटा पावर सदर्न ओडिशा डिस्ट्रीब्यूशन लिमिटेड (TPSODL) के एग्जीक्यूटिव राहुल रंजन ने लिंक्डइन पोस्ट पर कुछ तस्वीरें पोस्ट करते हुए रतन टाटा को बधाई और शुभकामनाएं दी है. उन्होंने लिखा है कि, ”बिजनेस और परोपकार की दुनिया में रतन टाटा के योगदान को न केवल भारत में बल्कि दुनिया भर में जाना जाता है. वे कई सफल वेंचर्स के पीछे एक प्रेरक शक्ति रहे हैं.


उनकी लीडरशिप और विजन ने अनगिनत लोगों को अपने सपनों को हासिल करने के लिए प्रेरित किया है. मैं इस महत्वपूर्ण अवसर पर रतन टाटा को हार्दिक बधाई देता हूं. आपका जीवन और उपलब्धियां हम सभी के लिए प्रेरणा हैं और दुनिया पर आपके प्रभाव के लिए हम आभारी हैं”.

रतन टाटा के पास है अरबों रुपये की संपत्ति

बिजनेस की दुनिया के दिग्गज रतन टाटा देश के सबसे चर्चित अमीरों में से एक है. उनकी कुल संपत्ति लगभग 4 हजार करोड़ रुपये बताई जाती है. साल 2022 में वे भारत के 421वें सबसे अमीर वयक्ति थे. वहीं साल 2021 में वे 433 वे नंबर पर थे. तब उनकी कुल संपत्ति करीब 3500 करोड़ रुपये आंकी गई थी.

Back to top button