दिलचस्पबॉलीवुड

मुकेश अंबानी के पड़ोस में रहते हैं 5 अरबपति शख्स, एंटीलिया से कम नहीं है इनका आलीशान घर

देश के सबसे मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी आए दिन चर्चा में रहते हैं। मुकेश अंबानी ही नहीं बल्कि इनके साथ जुड़े हर एक शख्स सुर्खियों में रहता है। और तो और इनके घर में काम करने वाले नौकरों के भी चर्चे होते हैं। ऐसे में आप अंदाजा लगा सकते हैं कि जो लोग मुकेश अंबानी के पड़ोसी हैं वह भी इन से कम नहीं होंगे।

mukesh ambani

जी हां.. मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया जो कि दुनिया में सबसे महंगा घर है। ऐसे में इस घर के पड़ोस में रहने वाले शख्स भी अरबपति की लिस्ट में शामिल होते हैं। इतना ही नहीं बल्कि जिस एरिया में मुकेश अंबानी का परिवार रहता है उस जगह को ‘अमीरों का इलाका’ भी कह सकते हैं तो कोई गलत बात नहीं होगी। आज हम आपको बताएंगे कुछ ऐसे अरबपतियों के बारे में जो मुकेश अंबानी के पड़ोसी है और एंटीलिया के आसपास इनका घर है जिसकी कीमत करोड़ों में बताई जाती है।

mukesh ambani

mukesh ambani

राणा कपूर
इस लिस्ट में सबसे पहला नाम है ‘यस बैंक’ के फाउंडर राणा कपूर का बता दें राणा कपूर कोई छोटी मोटी हस्ती नहीं है बल्कि वह मशहूर बिजनेसमैन है और अरबपति की लिस्ट में शामिल हैं। राणा कपूर अंबानी के पड़ोसी हैं जिनके कॉन्प्लेक्स की कीमत 128 करोड रुपए बताई जाती है। इतना ही नहीं बल्कि इसमें अलग-अलग 6 लग्जरी अपार्टमेंट भी है। उनकी इस बिल्डिंग का नाम खुर्शीदबाद है। बता दें, यस बैंक की शुरुआत साल 2004 में हुई थी। इस बैंक को राणा कपूर ने अशोक कपूर के साथ मिलकर शुरू किया था जो कि एक प्राइवेट बैंक है।

mukesh ambani

नटराजन चंद्रशेखरन
‘टाटा संस’ के चेयरमैन नटराज चंद्रशेखर का घर भी मुकेश अंबानी के घर के पास में ही है। बता दे उन्होंने 100 करोड रुपए की कीमत चुकाकर इस घर को खरीदा है। उनका यह घर टावर में 11वें और 12वें फ्लोर पर है जो काफी लग्जरी है। बता दे नटराजन चंद्रशेखर अपने पूरे परिवार के साथ इसी घर में रहते हैं।

mukesh ambani

हर्ष जैन
dream11 के बारे में तो आपने सुना ही होगा। जी हां..वही ड्रम dream11 जो जिसका क्रेज आईपीएल के दौरान लोगों के ऊपर अधिक देखने को मिलता है। बता दें dream11 के फाउंडर हर्ष जैन भी अंबानी फैमिली के आस-पास ही रहते हैं। दरअसल, जिस जगह एंटीलिया बना हुआ है उसी के पास में dream11 के फाउंडर हर्ष जैन का घर भी है। रिपोर्ट की मानें तो हर्ष जैन के घर की कीमत 72 करोड़ आंकी गई है। बता दे वह अपने पूरे परिवार के साथ एक लग्जरी लाइफ जीते हैं।

mukesh ambani

मोतीलाल ओसवाल
मोतीलाल ओसवाल भी अरबपतियों की लिस्ट में शामिल है और उनका घर भी अंबानी के घर के बगल में ही है। रिपोर्ट की मानें तो मोतीलाल ओसवाल के घर की कीमत 33 करोड़ बताई जाती है। इस घर में वह अपने पूरे परिवार के साथ रहते हैं।

प्रशांत जैन
जेएसडब्ल्यू ग्रुप ऑफ कंपनी के सीईओ प्रशांत जैन मुकेश अंबानी के पड़ोसी है। दरअसल प्रशांत जैन ने बीते साल ही यहां पर एक डुप्लेक्स खरीदा है जिसकी कीमत 45 करोड़ से अधिक है। इस डुप्लेक्स में प्रशांत अपनी पूरी फैमिली के साथ रहते हैं।

mukesh ambani

Back to top button