बॉलीवुड

क्या करती हैं धर्मेंद्र की दोनों बेटियां अजिता और विजेता? लाइम लाइट से रहती है कोसों दूर: PHOTOS

हिंदी सिनेमा के ‘हीमैन’ कहे जाने वाले अभिनेता धर्मेंद्र को भला कौन नहीं जानता। धर्मेंद्र ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्मों में काम किया है और अभी भी वह मनोरंजन की दुनिया से जुड़े हुए हैं। बता दे धर्मेंद्र फिल्मी दुनिया के साथ-साथ अपने निजी जीवन के कारण भी काफी सुर्खियों में रहे। उन्होंने दो शादी रचाई जिनसे उन्हें 6 बच्चे हुए। धर्मेंद्र के दो बेटे सनी देओल और बॉबी देओल जाने-माने अभिनेता है।

hema malini dharmendra prakash kaur

इसके अलावा उनकी चार बेटियों में से एक बेटी ईशा देओल भी कई फिल्मों में काम कर चुकी है। वहीं अहाना देओल को भी काफी लोग जानते हैं। लेकिन इसके अलावा धर्मेंद्र की दो बेटियां अजिता और विजेता के बारे में बहुत कम लोग जानते हैं। आज हम आपको इस लेख में बताने जा रहे हैं धर्मेंद्र की दोनों बेटियां अजिता और विजेता के बारे में जो लाइमलाइट से दूर रहती है।

धर्मेंद्र ने ऐसे रचाई दो शादियां

dharmendra

सबसे पहले बात करते हैं धर्मेंद्र की जिंदगी के बारे में.. बता दे, धर्मेंद्र जब 19 साल के थे तभी उनकी शादी प्रकाश कौर से हो गई थी। साल 1956 में हुई ये शादी एक अरेंज मैरिज थी जिससे धर्मेंद्र 4 बच्चों के पिता बने। बता दे प्रकाश कौर और धर्मेंद्र के बच्चों का नाम सनी देओल, बॉबी देओल, अजिता और विजेता है।

dharmendra

इसके बाद धर्मेंद्र ने बॉलीवुड इंडस्ट्री की तरफ रुख किया जहां पर वह पॉपुलर एक्ट्रेस हेमा मालिनी को दिल दे बैठे। उन्होंने 1980 में हेमा मालिनी से शादी रचा ली जिनसे उन्हें दो बेटियां हुई जिनका नाम ईशा देओल और अहाना देओल है। बता दे हेमा से शादी करने के लिए धर्मेंद्र ने अपनी पहली पत्नी को तलाक नहीं दिया था जबकि उन्होंने इस्लाम धर्म कबूल किया था। इसके बाद हेमा को अपनी दूसरी पत्नी बनाया था।

dharmendra

अब बात करते हैं धर्मेंद्र के छह बच्चों के बारे में तो सनी देओल और बॉबी देओल को आप बखूबी जानते हैं। गौरतलब है कि सनी देओल ने अपने करियर में कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया तो वही बॉबी देओल भी किसी से कम नहीं है। इसके अलावा हेमा और धर्मेंद्र की बेटी ईशा देओल ने भी कई फिल्मों में काम किया है।

dharmendra

हालांकि अहाना को लाइमलाइट में रहने का कोई शौक नहीं है। ऐसे में उन्होंने कभी किसी फिल्म में काम नहीं किया और उन्होंने अपने बचपन के दोस्त से शादी रचा ली। अहाना कभी अपनी मां हेमा के साथ स्पॉट की जाती है। वहीं ईशा सोशल मीडिया पर अक्सर अपनी तस्वीरें साझा करती रहती है।

कहां हैं विजेता देओल ?

dharmendra

अब बात करते हैं धर्मेंद्र की बेटी अजीता देओल और विजेता देओल के बारे में। बता दें, विजेता का निक नेम लिली है। उनके नाम पर धर्मेंद्र की प्रोडक्शन कंपनी भी है जिसका नाम ‘विजेता प्रोडक्शन प्राइवेट लिमिटेड’ है। विजेता की शादी विवेक गिल से हुई है जिनसे उन्हें दो बच्चे हैं जिनका नाम साहिल और प्रेरणा है।

dharmendra

रिपोर्ट की माने तो विजेता अपने परिवार के साथ दिल्ली में रहती है और खुशहाल जीवन जीती है। हालांकि विजेता को लाइमलाइट में रहने का कोई शौक नहीं है। इतना ही नहीं बल्कि कई लोग तो यह जानते भी नहीं है कि विजेता धर्मेंद्र की बेटी है।

क्या करती है अजिता देओल?

dharmendra

इसके अलावा बात करें अजीता के बारे में तो वह अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को के एक स्कूल में मनोविज्ञान की शिक्षिका है। उनका निक नाम डॉली है। बता दें, अजिता की शादी यूएस बेस्ड डेंटिस्ट किरण चौधरी से हुई है और शादी के बाद वह हमेशा के लिए अमेरिका में रहने लगी। रिपोर्ट की मानें तो अजिता अपने पति और दोनों बेटियां निकिता और प्रियंका के साथ कैलिफोर्निया में रहती है।

dharmendra

अपनी बहन विजेता की तरह ही अजीता को भी लाइमलाइट में रहने का कोई शौक नहीं है। बता दे अजिता और विजेता की तस्वीरें अक्सर सनी देओल और बॉबी देओल सोशल मीडिया पर साझा करते रहते हैं। वहीं धर्मेंद्र भी अपनी दोनों बेटियों का जिक्र करते रहते हैं।

Back to top button