दिलचस्प

क से कबूतर, ख से खबूतर, ग से गबूतर.. परीक्षा में बच्चे ने लगाया एक्स्ट्रा दिमाग, लोटपोट हुए सभी

छोटे बच्चे बड़े क्यूट और मासूम होते हैं। जब वह पढ़ाई लिखाई करना शुरू करते हैं तो अपना अलग ही लेवल का लॉजिक लगा देते हैं। इसका नतीजा ये होता है कि परीक्षा की कॉपी में टीचर को बड़े अतरंगी और मजेदार जवाब देखने को मिलते हैं। बीते कुछ समय से सोशल मीडिया पर स्कूल और कॉलेज के बच्चों की मजेदार आंसर शीट बड़ी वायरल हो रही है। लेकिन इस बार छोटी क्लास के बच्चे की परीक्षा कॉपी ने सोशल मीडिया पर तहलका मचाया हुआ है।

बच्चे ने कॉपी में लिखा मजेदार जवाब

बच्चों को पढ़ना लिखना सिखाने के लिए अक्सर ‘अ ना राम’ सिखाए जाते हैं। इसमें क से कबूतर, ख से खरगोश, ग से गमला जैसे शब्दों का इस्तेमाल कर उन्हें हिंदी वर्णमाला से रूबरू कराया जाता है। परीक्षा में भी बच्चों को इससे जुड़े प्रश्न पूछे जाते हैं। लेकिन आज हम आपको एक ऐसे बच्चे की कॉपी दिखाने जा रहे हैं जिसने हिंदी के इस प्रश्न का बड़ा ही क्रिएटिव और मजेदार जवाब दिया। हालांकि ये जवाब देखकर मास्टरजी का सिर चकरा गया।

दरअसल सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो बड़ा वायरल हो रहा है। इसमें बच्चे की मजेदार परीक्षा की कॉपी दिखाई जा रही है। इसमें बच्चे को क, ख और ग जैसे अक्षरों से बनने वाले शब्द लिखने थे। इसका सही जवाब होता क से कबूतर, ख से खरगोश, ग से गमला। लेकन बच्चे ने लिखा दिया “क से कबूतर, ख से खबूतर, ग से गबूतर, घ से घबूतर, च से चबूतर, छ से छबूतर, ज से जबूतर…” ऐसे ही बच्चे ने आगे के सभी अक्षरों के शब्द बनाकर लिख दिए।

देखकर लोग बोले – वाह क्या टैलेंट है

जाहीर सी बात है बच्चे का यह अतरंगी जवाब मास्टरजी को पसंद नहीं आया। इसलिए उन्होंने सभी जवाबों पर ला स्याही से क्रॉस बना दिया। इस मजेदार आंसर शीट को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर i_am_naval_kishor_kushwah नाम के यूजर ने शेयर किया है। वीडियो सोशल मीडिया पर बड़ा वायरल हो रहा है। लोग इसे बहुत पसंद कर रहे हैं। इस पर दिलचस्प कमेंट भी आ रहे हैं।

एक यूजर ने लिखा “अरे! ये कबूतर तो पीछे ही पड़ गया।” दूसरे ने कहा “हर टाइप का कबूतर उड़ा दिया इसने।” फिर एक कमेंट आता है “च से चबूतर तो सही है. फिर भी टीचर में गलत क्यों किया।” फिर एक शख्स लिखता है “बच्चे में टैलेंट बहुत है, सपोर्ट करने वाला कोई नहीं।” बस इसी तरह और भी कई मजेदार कमेंट्स आने लगे।


वैसे आपको बच्चे का यह जवाब कैसा लगा? क्या आपका बच्चा भी परीक्षा में ऐसा कुछ क्रिएटिव लिखता है?

Back to top button