समाचार

कुदरत का अनोखा करिश्मा: किसान के घर गाय ने जन्मा 2 सिर वाला बछड़ा, दिखा हैरान करने वाला नजारा

कुदरत के करिश्मे अक्सर लोगों को हैरान कर देते हैं। अब अमेरिका का यह अनोखा मामला ही देख लीजिए। यहां एक गाय ने दो सिर वाले बछड़े को जन्म दिया। जब उसे प्रसव पीड़ा हुई तो उसकी मालकिन किसान लेस्ली हुनविल हैरान रह गई। उन्होंने इस पूरे नजारे को अपने शब्दों में बयां किया। साथ ही इस अनुभव को मीडिया के साथ साझा किया।

गाय ने दिया 2 सिर वाले बछड़े को जन्म

38 वर्षीय किसान महिला लेस्ली हुनविल ने बताया कि जब मेरी गाय को प्रसव पीड़ा हुई तो वह बच्चा पैदा करने के लिए संघर्ष करने लगी। उसे बच्चा डिलीवर करने में बड़ी कठिनाई हो रही थी। फिर मैंने जब चेक कि तो पाया कि बछड़े का एक सिर और आगे के पैर बर्थ कैनाल में है। हालांकि बछड़ा इतना बड़ा नहीं लग रहा था। ऐसे में मैं भी सोच में पड़ गई कि फिर गाय को इतनी कठिनाई क्यों हो रही है।

लेस्ली आगे बताती हैं “हमे एक तरफ सिर के पीछे एक गांठ या सूजन फ़ील हुई। लेकिन ये कभी नहीं सोचा था कि इसके दो सिर निकलेंगे। तब अंधेरा भी था और तेज ठंडी हवाएं चल रही थी। इसलिए तब हमे पता नहीं चला कि बछड़े के दो सिर भी हैं। लेकिन ये तो लग रहा था कि कुछ अलग जरूर है। बछड़े का शरीर बहुत छोटा था जबकि उसका सिर बहुत बड़ा।”

प्रसव में आई दिक्कतें

लेस्ली ने आगे कहा “इस पूरी प्रक्रिया में करीब 1 मिनट का समय लगा। लेकिन ये समझना मुश्किल हो रहा था कि आप क्या देख रहे हैं। क्योंकि जो चीज फिर सामने आई उसकी उम्मीद नहीं थी। हमने देखा कि बछड़े के दो सिर हैं। यह देख हम हैरान रह गए। पहले कभी हमने ऐसा मामला आँखों से नहीं देखा था। यह हमारे लिए काफी अनोखा था। इसलिए मैंने तुरंत इसका वीडियो भी बना लिया।”

बताते चलें कि गाय के बछड़ों में ऐसे मामले 2500 में से एक आते हैं। यह 0.039 फीसदी चांस होता है कि बछड़े के दो सिर होंगे। बरहाल दो सिर वाले बछड़े की तस्वीरें सोशल मीडिया पर बड़ी वायरल हो रही है। लोग इसे देख हैरान है। बोल रहे हैं कि कुदरत भी क्या क्या करिश्मे दिखाती है। वैसे इसके पहले दो सिर वाली बकरी भी सामने आ चुकी है। कई बार बछड़ों के दो सिर के अलावा एक्स्ट्रा पैर भी निकल आते हैं।

वैसे क्या आप ने कभी ऐसी अनोखी गाय देखी है? हमे कमेन्ट कर जरूर बताएं।

Back to top button