राशिफल 4 सितंबर 2017 : आज ये ४ राशिवाले रहेंगे सब पर भारी, जाने आज का राशिफल

4 सितंबर 2017, सोमवार का दिन आपके लिए कैसा रहेगा? आज का दिन आपके जीवन में क्या-क्या परिवर्तन ला सकता है? आज आपके सितारे क्या कहते हैं? यह जानने के लिए पढ़े आज का राशिफल। Rashifal 4 September 2017 day.

राशिफल 4 सितंबर 2017 ( Rashifal 4 September 2017 )-

Rashifal 4 September 2017

मेष (Aries) चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज अप्रत्याशित रूप से काफी खर्च हो सकता है। आप कोई ऐसी चीज खरीद सकते हैं जिसकी आपको जरुरत नही है। ज़्यादा तनाव महसूस कर रहे हैं, तो बच्चों के साथ अधिक समय बिताएँ। उनके प्यार भरी मासूम सी मुस्कुराहट आपकी सभी परेशानियों को खत्म कर देंगी। व्यवसाय में लाभ होगा। आज अपना कीमती समय अपने पार्टनर को दें, आपके पार्टनर को आपकी जरूरत है। दिन की शुरुआत में परिवार में उदासीनता बनेगी। परन्तु शाम तक सब ठीक हो जाएगा।

वृषभ (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आपको आज कुछ नयी वित्तीय योजनायें पता चलेंगी। अगर एक बार आप सोच समझकर कोई फैसला ले लें तो उसे कार्यान्वित करने में हिचकिचाएं नही। आज आपकी प्रेमी के साथ अनबन हो सकती है। दोस्तों और बंधुजनों के साथ भी रिश्तों में खटास आने की संभावना है। पैसों के लेन-देन में सतर्कता बरतें। लेकिन पैसे का लगातार पानी की तरह बहते जाना आपकी योजनाओं में रुकावट पैदा कर सकता है। आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा।

मिथुन (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज समय अनुकूल हैं। थोड़ी सी मेहनत से पूरा फल मिलने की संभावना हैं। आज परिजनों का सहयोग मिलेगा। और घर में शांति का माहौल रहेगा। आपके वैवाहिक जीवन के लिए यह कठिन समय है। अगर आप लंबे समय से परिणाम का इंतजार कर रहे हैं तो वो आज आ सकते हैं। आज दूसरों के मामलों में दखल ना दें। सकारात्मक रहें, परेशानी जल्दी दूर हो जाएगी। तांबे की कोई वस्तु खरीदना लाभदायक रहेगा। परिवारिक सुख और शांति रहेगी।

कर्क (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

यह आपके लिए अपने अंतर्मन में झाँकने का बहुत अच्छा समय है और आपको इसका उपयोग अपनी कमियां दूर करने के लिए इसका उपयोग जरुर करना चाहिए। धन लाभ होगा। जीवनसाथी से बहुत ज़्यादा उम्मीदें रखना आपको वैवाहिक जीवन में उदासी की तरफ ले जा सकता है। यथार्थवादी रवैया अपनाएँ और जो आपकी ओर मदद का हाथ बढ़ाएँ। रिश्तो को मजबूत करने की कोशिश करें। पार्टनर की भावनाओं को समझें।

सिंह (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आत्मविश्वास की अधिकता रहेगी। पुरानी बातों में उलझे रहने के स्थान पर बदलाव के लिए जो कुछ जरूरी है उसपर फोकस करें। आप की सक्रियता बनी रहेगी। बेहतर होगा कि आप जिनके साथ रहते हैं उनके साथ विवादों में पड़ने की बजाय विवादों से दूर ही रहें। आज पारिवारिक जीवन में कुछ उथल-पुथल हो सकती है। आसपास के लोग और परिवार वाले आपकी मदद करेंगे। काम का बोझ कम रहेंगे। दांपत्य जीवन सुखमय व्यतीत होगा।

कन्या (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज का दिन भावनात्मक रहेगा। आपको अपने अंतरतम की भावनाओं और विचारों को व्यक्त करने की स्थति भी आ सकती है। घरेलू काम थका देने वाला होगा। नजदीकी लोगों से कई मतभेद उभर सकते हैं। आज दिन की शुरुआत खराब हो सकती है, लेकिन शाम होते-होते सब सुधर जाएगा। जीवनसाथी के साथ मधुर रिश्ते बनेगे। दोस्तो के साथ अनबन होने का योग हैं। वाणी पर संयम रखें। बेरोजगारों को भागदौड़ करनी पड़ सकती हैं।

6 राशियों का आज का राशिफल  ( Rashifal 4 September 2017 )-

Rashifal 4 September 2017

तुला (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपको भावनात्मक संतुष्टि मिलेगी। आपका कोई करीबी भी आज भावनाओ में बहकर बात करेगा लेकिन आपको जमीन से जुड़े रहकर उपयुक्त प्रतिक्रिया देनी है। शारीरिक कष्ट कम होगा। स्वास्थ्य में सुधार के योग हैं। रोमांटिक मुलाकात बहुत रोमांचक रहेगी। आपके हँसी-मजाक का लहजा किसी दूसरे को आपकी तरह इस क्षमता को विकसित करने के लिए प्रेरित कर सकता है। आज लंबे समय से चली आ रही समस्याओं का अंत हो सकता है।

वृश्चिक (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज अकेलापन खत्म हो सकता हैं और रिश्तों में मजबूती आएगी। आज आप काफी अच्छे मूड में रहेंगे। क्रोध न करें और मन को शांत रखें। परिवार के साथ बाहर घूमने का प्लान बना सकते हैं। उत्साह बढ़ेगा अचानक धन प्राप्ति हो सकती है। आपको कोई जरूरी काम अधर में ही छोड़ना पड़ सकता है। ऐसे हालात में धैर्य और होशियारी से काम लें। बातों को दिल पर लेने की बजाय उनमे छुपी शिक्षा ग्रहण करें। आज अपने स्वास्थ्य पर ध्यान दें।

धनु (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आप खुद को उलझन में फंसा हुआ महसूस करेंगे। शिक्षार्थियों के लिए दिन अच्छा है। आज रोमांस आपके दिलो-दिमाग पर छाया रहेगा। बेकार की बातों और झगड़ों से बचें। घर के रिश्तों में तनाव पैदा हो सकता है। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन मुश्किल भरा हो सकता है। एकाग्रता बनाने में समस्या आ सकती है। अपना भला चाहने वाले लोगों से उन चीजों के बारे में भी खुलकर बात करें, जो आपको परेशान कर रही हैं।

मकर (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज कही घूमने का प्लान बना सकते हैं। बेकार की बातों में बहस न करें। आपके वरिष्ठ अधिकारी आप पर नजर रखे हुए हैं। इसीलिए अधिक मेहनत करें। कुछ अनापेक्षित निजी मुद्दे आपके सामने आ सकते हैं। उनसे आपको आश्चर्य तो जरुर होगा, लेकिन आप संतोषजनक तरीके से उन्हें सँभालने में कामयाब होंगे। किसी खास शख्स से आज मुलाकात हो संभव है। अधिक काम करने से बचें और पूर्ण आराम लें। झुंझलाहट से बचने के लिए शांतचित्त रहें।

कुंभ (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आप अपने प्रति ईमानदार रहें क्योकि इसी से आप हरेक स्थिति में खुश रह पायेंगे। परिवार में किसी सदस्य की तबीयत बिगड़ सकती है। केवल दूसरों की परवाह करने के लिए अपनी इच्छाओं का बलिदान न करें, जो आपको भी अच्छा लगे, वही करें। साथियों के साथ अच्छे मूड में रहेंगे। करियर को दिशा देने के लिए यह समय अच्छा हैं। आज अपने करियर के विषय में कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं। अकेलापन महसूस करें तो अपने परिवार की मदद लीजिए। यह आपको अवसाद से बचाएगा।

मीन (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आप आज कल्पनात्मक रहेंगे। कार्यस्थल की ओर से किसी अन्य स्थान की यात्रा का मौका मिल सकता है। आपकी रोमांटिक प्रवृति उजागर होगी। अपने आपको थोड़ी ढील देने का दिन है। लेकिन काम में व्यवहारिकता भी दिखानी होगी। कार्य ज्यादा होने के कारण आप पार्टनर को समय नहीं दे पाएंगे। आप दांपत्य जीवन को सुधारने की कोशिश करें। परिवार के लिए समय ना निकाल पाने से आप खुद भी दुखी रहेंगे। प्रतिद्वंदी आप पर हावी हो सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.