समाचार

छिली पीठ, टूटा शरीर लेकर स्विमिंग पूल में उतरे ऋषभ पंत, दिखा कभी हार न मानने वाला जज्बा – Video

कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती है। जिसके अंदर जीने का और लाइफ में कुछ कर दिखाने का जज्बा होता है उसे अपने लक्ष्य को हासिल करने से दुनिया की कोई ताकत नहीं रोक सकती है। अब भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को ही देख लीजिए। उनकी जिंदगी में उस समय भूचाल आया जब बीते वर्ष 30 दिसंबर को उनकी कार का भयानक एक्सीडेंट हो गया।

तेजी से रिकवर कर रहे पंत

इस हादसे में ऋषभ को गंभीर चोटें आई। उन्होंने बिस्तर पकड़ लिया। लेकिन अब धीरे-धीरे उनकी सेहत में सुधार हो रहा है। वह अपनी चोटों से तेजी से रिकवर कर रहे हैं। वे अपनी हेल्थ से जुड़ी अपडेट भी सोशल मीडिया पर फैंस को देते रहते हैं। एक्सिडेट के लगभग 40 दिन बाद उन्होंने बैसाखी से चलते हुए अपनी एक तस्वीर साझा की थी। उन्होंने कैप्शन में लिखा था- एक स्टेप आगे की ओर, एक स्टेप मजबूरी की ओर, एक स्टेप बेहतरी की ओर।

स्टिक के सहारे स्विमिंग पूल में उतरे

15 मार्च को पंत ने अपना एक वीडियो साझा किया। इसमें वह अपनी छिली पीठ लेकर स्विमिंग पूल में उतर गए। हालांकि पानी के अंदर वह स्टिक के सहारे चलते नजर आए। इस दौरान उनकी पीठ पर मौजूद चोट के निशान साफ देखे गए। इस वीडियो के साथ उन्होंने कैप्शन में लिखा “शुक्रगुजार हूं छोटी चीजों का, बड़ी चीजों का और इनके बीच आने वाली हर चीजों का।” इसके साथ ही उन्होंने हाथ जोड़ने वाला इमोजी बनाया।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Rishabh Pant (@rishabpant)


बताते चलें कि सड़क हादसे में ऋषभ बाल-बाल बचे थे। उनकी कार की स्पीड बहुत अधिक थी। उन्हें ड्राइव करते हुए नींद की झपकी आ गई थी। हादसे के चंद मिनटों बाद ही उनकी कार में आग लग गई थी। वह तो गरिमत रही कि राहगीरों ने उसके पहले ही ऋषभ को बाहर निकाल लिया। इसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया। जहां उनका कई गंभीर चोटों का इलाज शुरू हुआ। उधर फैंस लगातार उनकी फास्ट रिकवरी की दुआ करते रहे।

सफल रही सर्जरी, कब करेंगे वापसी?

कुछ समय पहले उनकी लिगामेंट टियर से जुड़ी एक सर्जरी हुई थी। इसका अपडेट देते हुए पंत ने ट्विटर पर लिखा था – मैं सभी समर्थन और शुभकामनाओं के लिए आभारी हूं। मुझे यह जानकारी देते हुए खुशी हो रही है कि मेरी सर्जरी सफल रही। अब ठीक होने की राह पर चल पड़ा हूं। हालांकि आगे और भी चुनौतियों बाकी हैं। इनके लिए मैं रेडी हूं। @BCCI, @JayShah को उनके अविश्वसनीय समर्थन के लिए शुक्रिया।


वहीं कुछ दिनों पहले पंत शतरंज खेलते हुए भी दिखी थे। उन्होंने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर शतरंज खेलते हुए एक तस्वीर साझा की थी। इसमें वह छत पर रखी टेबल पर चेस खेल रहे थे। उनके पास एक खाली कुर्सी भी थी। वह एक शख्स के साथ खेल रहे थे। हालांकि वह कौन था यह स्पष्ट नहीं है। उन्होंने फोटो के कैप्शन लिखा था “क्या आप बता सकते हैं मेरे साथ कौन खेल रहा है?”

ऋषभ पंत भले तेजी से रिकवर कर रहे हो, लेकिन उनका खेल के मैदान में उतरना अभी पक्का नहीं है। उन्हें पूरी तरह फिट होने में काफी समय लगेगा। इसलिए वह आईपीएल 2023 और इस साल के अंत में होने वाले एकदिवसीय विश्व कप जैसे बड़े टूर्नामेंटों में नहीं खेल सकेंगे।

Back to top button
?>