दिलचस्प

चालू जीजा: बिना पैसे दिए साली से ले लिए जूते, दिया ऐसा ऑफर देखते रह गई दुल्हन – Video

भारत में लोग दो चीजों में सबसे ज्यादा माहिर होते हैं। पहला जुगाड़ और दूसरा मोलभाव। हम बाजार में जब भी कुछ खरीदने जाते हैं तो मोलभाव जरूर करते हैं। हालांकि कुछ जगह ऐसी भी होती है जहां लोग पैसों को लेकर कोई भी नेगोशिएशन नहीं करते हैं। उदाहरण के लिए शादी में जब साली अपने जीजा के जूते चुरा लेती है तो वहां कुछ ना कुछ पैसे जरूर देने पड़ते हैं। लेकिन हम आज आपको एक ऐसे चालाक जीजा से मिलाने जा रहे हैं जिसने अपनी मोलभाव की स्कूल से बिना पैसे लिए साली से जूते वापस ले लिए।

बिना पैसे जीजा ने लिए साली से जूते

हिंदू रीति-रिवाजों से होने वाली शादियों में जूता चुराई की रस्में जरूर निभाई जाती है। इसमें सालियां अपने जीजा के जूते चुरा लेती है। फिर उन जूतों के बदले अच्छे खासे पैसों की मांग करती है। जीजा भले कितना भी भावताव कर ले लेकिन अंत में उसे अपनी साली को उसमें कुछ पैसे जरुर देने पड़ते हैं। लेकिन आज हम आपको एक ऐसे समझदार जीजा से मिलाने जा रहे हैं जिसने अपनी साली को जूतों के बदले एक ऐसा ऑफर दिया कि वह बिना पैसे लिए ही मान गई। इतना ही नहीं अंत में दोनों ने दूसरे को गले भी लगाया।

जीजा साली का यह वीडियो सोशल मीडिया पर अब बड़ा वायरल हो रहा है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि शादी का माहौल दिख रहा है। साली अपने जीजा के जूते पहले ही चुरा चुकी है। आप दोनों के बीच पैसों को लेकर नेगोशिएशन चल रहा है। यहां जीजा अपनी जेब से कोई भी पैसा बाहर नहीं निकालना चाहते हैं। इसलिए वह बड़ी चतुराई से अपनी साली को ऐसा ऑफर दे देते हैं जिसे वह मना नहीं कर पाती है। जीजा की चालाकी का हर कोई फैन हो जाता है।

जीजा के इस ऑफर के बदले मानी साली

दरअसल जीजा अपनी साली को ऑफर देते हुए कहता है कि पैसे की बजाय जब भी तुम मुंबई आओगी तो तुम्हारा ये जीजा तुम्हारा गाड़ी चलाने वाला ड्राइवर और बटलर के रूप में फ्री में उपलब्ध रहेगा। साली दूल्हे की इन बातों में आ जाती है। वह अपने जीजा को जूते वापस कर देती है। इसके बाद वह जीजा के पैर छूने लगती है। लेकिन जीजा उसे रोक देता है और गले लगा लेता है। वह कहता है कि साली की जगह पैरों में नहीं दिल में होती है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Yours Truly (@yourstruly_dspr)


अब दूल्हे की इस परंपरागत भारतीय स्किल की हर कोई तारीफ कर रहा है। एक यूजर ने कमेंट कर लिखा “जीजा लगता है मार्केटिंग फील्ड में है।” दूसरा कहता है “यह जीजा तो बड़ा चालू निकला। वैसे ही बचा लिया और साली का दिल जीत कर हीरो भी बन गया।” फिर एक कमेंट आता है “ये अच्छी ट्रिक है। मैं भी अपनी शादी में ट्राई करूंगा।”

 

Back to top button