बॉलीवुड

Tv से लेकर बॉलीवुड तक में धूम मचा चुकी हैं ये 4 पंजाबी एक्ट्रेस, खूबसूरती के आगे हर कोई फेल !

बड़े पर्दे पर कई ऐसे सितारें नजर आ चुके हैं जिन्होंने पहले छोटे पर्दे पर काम किया था. कई सितारें छोटे पर्दे और फिर बड़े पर्दे पर भी अपने काम से लोगों का दिल जीतने में सफल रहे. वहीं कुछ स्टार्स ऐसे भी रहे हैं जो छोटे पर्दे से निकलने के बाद पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री में भी नजर आए.

पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री भी एक चर्चित फिल्म इंडस्ट्री है. इसमें कई मशहूर कलाकार हैं. कई पंजाबी एक्ट्रेसेस ऐसी भी हैं जिन्होंने पहले छोटे पर्दे पर काम किया था और वे बॉलीवुड में भी नजर आ चुकी हैं. आइए आज आपको पांच ऐसी ही पंजाबी अभिनेत्रियों के बारे में बताते हैं.

संजीदा शेख

संजीदा शेख बेहद खूबसूरत और लोकप्रिय अभिनेत्री हैं. संजीदा शेख को एक हसीना थी’ और ‘इश्क का रंग सफेद’ जैसे कई टीवी शोज में देखा गया हैं. छोटे पर्दे पर काम करके उन्होंने बड़ी पहचान बनाई हैं. वहीं वे पंजाबी सिनेमा में भी कदम रख चुकी हैं. बता दें कि उनका पंजाबी सिनेमा में डेब्यू फिल्म ‘अश्के’ से हुआ था. यह फिल्म साल 2018 में रिलीज हुई थी और सफल भी रही थी.

सुरवीन चावला

surveen chawla

सुरवीन चावला एक जाना-माना नाम हैं. 38 वर्षीय सुरवीन चावला का जन्म चंडीगढ़ में हुआ था. उन्होंने छोटे पर्दे पर ‘कहीं तो होगा’ शो से एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी. बाद में वे ‘कसौटी जिंदगी की’ और ‘काजल’ जैसे पॉपुलर टीवी शोज में भी देखने को मिली. फिर उन्होंने बड़े पर्दे की ओर रुख किया.

सुरवीन ‘अग्ली’, ‘हेट स्टोरी 2’, ‘पार्च्ड’ जैसी फिल्मों में नजर आईं. इसके बाद उन्होंने पंजाबी सिनेमा में अपने कदम रखे. यहां उनकी शुरुआत फिल्म ‘धरती’ से हुई. आगे जाकर अभिनेत्री ने साडी लव स्टोरी’, लकी दी अनलकी स्टोरी’ और ‘सिंह वर्सेज कौर’ जैसी कई बेहतरीन फिल्मों में भी काम किया.

अदिति शर्मा

aditi sharma

अदिति शर्मा भी पंजाबी सिनेमा की अभिनेत्री के रुप में पहचान रखती हैं. ‘सिनेस्टार्स की खोज’ नाम के एक रियलिटी शो में अदिति देखने को मिली थी. इसकी शुरुआत साल 2004 में हुई थी. अदिति इस शो की विजेता भी रही थीं. आगे जाकर वे कई टीवी शो में नजर आईं.

aditi sharma

उन्होंने हिंदी और तमिल फिल्मों के अलावा पंजाबी फिल्मों में भी काम किया. उनका पंजाबी सिनेमा में डेब्यू फिल्म ‘अंग्रेज’ से हुआ था. इसके बाद उन्हें फिल्म ‘सूबेदार जोगिंदर सिंह’ और ‘तीजा पंजाब’ जैसी कई हिट फिल्मों में देखा गया.

कविता कौशिक

Kavita Kaushik

कविता कौशिक छोटे पर्दे की मशहूर अभिनेत्री हैं. उन्हें ख़ास और बड़ी पहचान टीवी धारावाहिक F.I.R से मिली थी. इसमें उन्होंने चंद्रमुखी चौटाला नाम की पुलिस अधिकारी का रोल निभाया था. इसके बाद कविता ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. सालों तक वे इस शो का हिस्सा रही.

Kavita Kaushik

इसके बाद अभिनेत्री ने पंजाबी सिनेमा में कदम रखें. उनकी पहली पंजाबी फिल्म ‘वेख बरातां चलिया’ थी जो कि साल 2017 में आई थी. इसके बाद अभिनेत्री को ‘ननकाना’, ‘वधाईयां जी वधाईयां’ जैसी कई फिल्मों में अभिनय करते हुए देखा गया.

Back to top button