बॉलीवुड

अमिताभ बच्चन को मिले भारत रत्न, शाहरुख़ मेरे छोटे भाई, जया ने मेरा बहुत साथ दिया : ममता बनर्जी

हाल ही में पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में कोलकाता अंतर्राष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल का आयोजन हुआ। इस समारोह में हिंदी सिनेमा के दो बड़े सुपरस्टार अमिताभ बच्चन और शाहरुख़ खान ने शिरकत की। वहीं कोलकाता इंटरनेशनल फ‍िल्म फेस्टिवल में हिंदी सिनेमा से जया बच्चन, महेश भट्ट, रानी मुखर्जी सहित कई बड़े सितारों ने भी हिस्सा लिया। जबकि इस दौरान सभी कलाकारों के साथ मंच पर बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी नजर आईं।

amitabh bachchan

अमिताभ बच्चन, जया बच्च्चन, शाहरुख़ खान और ममता बनर्जी ने कोलकाता इंटरनेशनल फ‍िल्म फेस्टिवल में संबोधन भी दिया। ममता बनर्जी ने अपने संबोधन में अमिताभ बच्चन, जया बच्चन और शाहरुख़ खान की तारीफ़ भी की। वहीं उन्होंने ‘सदी के महानायक’ अमिताभ बच्चन को भारत रत्न दिए जाने की मांग भी की। बता दें कि समय-समय पर बिग बी को भारत रत्न दिए जाने की मांग होती रहती है।

अमिताभ बच्चन न केवल हिंदी सिनेमा बल्कि भारतीय सिनेमा के सबसे बेहतरीन, सबसे महान और सबसे बड़े कलाकार हैं। उनके जैसा आज तक कोई नहीं हुआ। फिल्म इंडस्ट्री में उनका योगदान अमूल्य है। अब भी वे अपने अभिनय से दर्शकों का मनोरंजन कर रहे हैं। फिल्म फेस्टिवल में अपने संबोधन के दौरान ममता बनर्जी ने भारत सरकार से बिग बी को भारत रत्न दिए जाने की मांग की। बता दें कि ‘भारत रत्न’ भारत का सबसे ऊंचा नागरिक सम्मान है। यह मुश्किल से अब तक गिने चुने लोगों को मिला है।

मेरी नजर में अमिताभ भारत रत्न है, ममता ने शाहरुख़ को कहा अपना छोटा भाई

amitabh bachchan

बिग को ममता ने भारत रत्न कहा। उन्होंने संबोधन में कहा कि, मेरी नजर में अमिताभ बच्चन भारत रत्न हैं और हम चाहते हैं कि उन्हें भारत रत्न से नवाजा भी जाए। वो पूरे देश के लिए सम्मानजनक हैं। जबकि शाहरुख़ खान की तारीफ़ करते हुए ममता ने उन्हें अपना छोटा भाई बताया। ममता ने कहा कि, शाहरुख मेरे भाई है। मैं हमेशा से उन्हें अपना भाई ही मानती आई हूं। मैं उन्हें राखी बांधूंग। मुझे लगता है बंगाल से जो भी जाता वो फेमस ही होता है। चाहे वो रानी मुखर्जी हो, जया बच्चन, कुमार सानु हो या अरिजीत। ये सब यहां के ब्रैंड अम्बैसेडर हैं।

जया बच्चन की तारीफ़ में भी पढ़े कसीदे

kolkata international film festival 2022

संबोधन के दौरान ममता ने जया बच्चन की तारीफ़ में कहा कि, बंगाल का नाम इन सभी ने ऊंचा किया है। इन सब के बिना बंगाल कुछ नहीं। ये पूरी दुनिया में बंगाल का नाम ऊंचा करते हैं। इन सब को मेरा अभिनंदन। ये सब बंगाल का अभिमान हैं। आगे जया को लेकर कहा कि, इन्होंने उत्तर प्रदेश इलेक्शन के वक्त मेरा बहुत साथ दिया। ये इतनी बड़ी स्टार हैं, लेकिन कभी बंगाल की मिट्टी को नहीं भूलीं। कद से कद मिलाकर चलती हैं हमेशा।

kolkata international film festival 2022 shahrukh and mamata and amitabh

वहीं अभिनेता शाहरुख़ खान ने अपनी फिल्म ‘पठान’ को लेकर चल रहे विरोध और विवाद पर कहा कि, ”अपनी कुर्सी की पेटी बांध लीजिए। मौसम बिगड़ने वाला है। कुछ दिनों से हम लोग यहां पर नहीं आए हैं। आप लोगों से मिलना नहीं हो पाया है। पर अब दुनिया नॉर्मल हो गई है। हम सब खुश हैं। मैं सबसे ज्यादा खुश हूं। ये बात मुझे बताने में बिल्कुल अपात्ति नहीं है कि दुनिया चाहें कुछ भी कर ले। मैं और आप लोग जितने भी पॉजिटिव लोग हैं। सब जिंदा हैं”।

Back to top button