Viralविशेष

25 साल की उम्र में विधवा हो गई थी महिला, अब 50 की उम्र में दोबारा बनी दुल्हन, बेटी ने कराई शादी

सोशल मीडिया पर अक्सर ऐसी खबरें वायरल होती रहती है जिन पर एक पल के लिए तो विश्वास भी करना मुश्किल हो जाता है. सोशल मीडिया के इस दौर में कभी कोई वीडियो हैरान कर देता है तो कभी कोई तस्वीर. वहीं कभी हैरानी का कारण कोई ख़बर होती है.

फिलहाल हम आपसे बात एक खबर की कर रहे हैं. तो आपको बता दें कि बात यह है कि एक लड़की ने अपनी मां की दूसरी शादी करवा दी. जी हां…’ सही सुना आपने. यह मामला मेघालय के शिलांग से सामने आया है. यहां एक बेटी ने अपनी 50 साल की मां की दूसरी शादी करवा दी.

लड़की की मां की शादी की तस्वीर भी सोशल मीडिया पर सुर्ख़ियों में है. तस्वीर में लड़की की मां और उसकी मां का दूसरा पति नजर आ रहा है. दोनों की यह शादी की तस्वीर है. बता दें कि सालों पहले महिला के पति की मौत हो गई थी. उसके पति एक मशहूर डॉक्टर थे.

जब महिला के पति की मौत हुई थी तब उसकी बेटी दो साल की थी. बेटी अब काफी बड़ी हो चुकी है. बेटी ने अब मां के अकेलेपन को भरने काम काम किया है. पति की मौत के बाद महिला ने दूसरी शादी नहीं की. हालांकि अब बेटी ने उसका दूसरा विवाह करवाया है. मां का नाम मौशुमी चक्रवर्ती और बेटी का नाम देबार्ती चक्रवर्ती है.


मौशुमी चक्रवर्ती की बेटी देबार्ती चक्रवर्ती ने बताया कि उसके पिता शिलॉन्ग के एक जाने-माने डॉक्टर थे. उनकी सालों पहले मौत हो चुकी है. तब देबार्ती चक्रवर्ती सिर्फ दो साल की थी. पिता के गुजर जाने के बाद देबार्ती की परवरिश उसकी मां मौशुमी चक्रवर्ती ने अकेले दम पर की. दोनों मां बेटी की कहानी अब काफी चर्चा में आ गई है.

25 साल से बिना पति के रह रही थी मौशुमी

मौशुमी के पति की मौत ब्रेन हेमरेज के कारण हुई थी. तब मौशुमी की उम्र सिर्फ 25 साल थी और उनकी बेटी दो साल की थी. 25 साल की उम्र में मौशुमी विधवा हो गई थी. हालांकि अब 50 साल की उम्र में वे दोबारा सुहागन बन गई है. दोनों मां बेटियों के बीच बेहद प्यार है. दोनों ने साथ मिलकर घर में चाचा के साथ प्रॉपर्टी को लेकर विवाद का भी सामना किया और उन्हें काफी मुश्किलें भी आई.

देबार्ती लंबे समय से अपनी मां को दूसरी शादी करने के लिए कह रही थी हालांकि मौशुमी दूसरी बार विवाह बंधन में बंधने के लिए तैयार नहीं थी. वो बेटी से कहती थी कि, मैं दूसरी शादी कर लूंगी तो तेरा क्या होगा. हालांकि बेटी के बार बार कहने पर वो मान गई. अब 50 साल की उम्र में उसने दूसरी शादी कर ली है.

Back to top button