समाचार

सपा नेता आजम खान को एक और झटका, 3 साल की सजा के बाद वोटर लिस्ट से हटा नाम, नहीं डाल पाएंगे वोट

आजम खान की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही है. एक के बाद एक आजम खान को झटके लग रहे हैं. हाल ही में उन्हें फिर से बड़ा झटका लगा है. अब आजम खान को वोट देने का अधिकार खत्म कर दिया गया है. हाल ही में इस संबंध में रामपुर विधानसभा सीट के निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी ने आदेश जारी किया.

आजम खान पहले से ही कोर्ट से तीन साल की सजा मिलने के चलते चर्चा में है. इसके बाद उनकी विधायकी भी चल गई थी. उन्हें विधायक पद से हाथ धोना पड़ा था. वहीं अब आजम खान को चुनाव में वोट देने का अधिकार खत्म कर दिया गया है. इस संबंध में भाजपा प्रत्याशी आकाश सक्सेना ने बुधवार को एसडीएम सदर और निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी रामपुर विधानसभा क्षेत्र निरंकार सिंह को ज्ञापन सौंपकर मांग की थी.

azam khan

भाजपा प्रत्याशी आकाश सक्सेना के ज्ञापन पर संज्ञान लेते हुए रामपुर विधानसभा सीट के निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी ने लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम -1950 और लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 के तहत आजम को बड़ा झटका दिया और आदेश जारी कर कहा कि वोटर लिस्ट से आजम का नाम हटा दिया जाए. यह आदेश गुरुवार को देर शाम दिया गया था. अब आजम खान अपने मताधिकार का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे.

भड़काऊ भाषण मामले में आजम को 3 साल की सजा

azam khan

समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान अक्सर अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहते हैं. आजम कई बार भड़काऊ और विवादित बयान भी दे चुके हैं. भड़काऊ बयान के चलते ही उन्हें कोर्ट ने सजा सुनाई थी. भड़काऊ भाषण मामले में कुछ दिनों पहले आजम को कोर्ट ने तीन साल जेल की सजा सुनाने के साथ ही जुर्माना भरने के लिए भी कहा था.

सदस्यता भी हो गई रद्द

भड़काऊ और विवादित बयानबाजी के मामले में कोर्ट ने आजम को दोषी पाया था. इसके बाद उन्हें अदालत ने तीन साल की सजा सुनाई थी. इसके बाद उनकी सदस्यता भी खतरे में पड़ गई थी. तीन साल की सजा होने के कारण आजम खान को सदस्यता से भी हाथ धोना पड़ा.

रामपुर में हो रहा उपचुनाव

सदस्यता रद्द होने के बाद आजम खान उत्तर प्रदेश के रामपुर से लोकसभा सासंद नहीं रहे. उनकी सदस्यता रद्द होने के बाद अब इस सीट पर उपचुनाव होने जा रहा है. इन दिनों रामपुर में चुनाव का माहौल है. रामपुर में आजम के स्थान पर सपा ने आसिम रजा को टिकट दिया है. इसका ऐलान खुद आजम खान ने किया था. जबकि भारतीय जनता पार्टी ने आकाश सक्सेना को टिकट दिया है. बता दें कि रामपुर उपचुनाव में मतदान 5 दिसंबर को होगा जबकि परिणाम 8 दिसंबर को आएगा.

Back to top button