समाचार

भारत की हार से सूर्यकुमार भी दुःखी, लेकिन बढ़ाया टीम का हौंसला, कहा- मुझे गर्व है, वापसी करेंगे

साल 2021 में भारतीय क्रिकेट टीम का विश्वकप जीतने का सपना टूट गया था वहीं इस साल भी भारत का यह सपना अधूरा रह गया. ICC टी-20 विश्वकप 2022 जीतने की प्रबल दावेदार भारतीय टीम मानी जा रही थी. भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए सेमीफाइनल में जगह बनाई थी.

ind vs eng

सेमीफाइनल में भारत का सामना इंग्लैंड से हुआ. इस बड़े मुकाबले में इंग्लैंड की टीम भारत पर भारी पड़ गई. इंग्लैंड ने एकतरफा अंदाज में इस मैच को जीत लिया. इसी के साथ भारत विश्वकप से बाहर हो गया और इंग्लैंड ICC टी-20 विश्वकप 2022 के फाइनल में पहुंच गया. जहां अब उसका सामना पाकिस्तान से होगा.

suryakumar yadav

भारत की शर्मनाक हार से भारतीय फैंस निराश है. वहीं भारतीय टीम के खिलाड़ियों के दिल भी टूट गए. विराट कोहली, हार्दिक पांड्या, सूर्यकुमार यादव, युजवेंद्र चहल, केएल राहुल सहित कई क्रिकेटर्स ने हार के बाद भावुक पोस्ट साझा की है. कई क्रिकेटर्स ने कहा कि टीम और हम मजबूती के साथ वापसी करेंगे.

भारतीय क्रिकेट टीम के धाकड़ बल्लेबाज बन चुके सूर्यकुमार यादव ने भावुक पोस्ट करते हुए अपनी टीम का हौंसला बढ़ाया है. उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट करके इंग्लैंड के ख़िलाफ़ मिली हार पर दुःख प्रकट किया. भारत के मध्यक्रम के इस बल्लेबाज ने लिखा कि, ”इंग्लैंड के खिलाफ हमारी दुर्भाग्यपूर्ण हार. हम हमेशा अपने फैंस के आभारी रहेंगे. चाहे हम कहीं भी खेलें, प्रशंसकों का साथ हमेशा बना रहता है”.

suryakumar yadav

सूर्या और स्काई जैसे नाम से भी फैंस एवं विश्व क्रिकेट के बीच लोकप्रिय सुरकीकुमार यादव ने आगे पोस्ट में लिखा कि, ”हमारा साथ देने के लिए धन्यवाद. टीम स्टाफ की मेहनत पर मुझे गर्व है. मुझे अपने देश के लिए खेलने पर गर्व है. हम जरूर वापसी करेंगे”. सूर्या ने अपनी पोस्ट में कई तस्वीरें भी साझा की है.

टी20 वर्ल्ड कप में खूब चमके सूर्या

इस विश्वकप में भारत के लिए सूर्यकुमार यादव ने शानदार प्रदर्शन किया. वे भारत के दूसरे और इस विश्वकप के तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे. कुल 6 मैचों में सूर्या ने 193.96 की स्ट्राइक रेट से 239 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से तीन शानदार अर्द्धशतकीय पारियां निकली. सूर्यकुमार ने अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से सभी को अपना मुरीद बना लिया. वर्तमान में सूर्या भारत के सबसे बेहतरीन और धाकड़ बल्लेबाजों में से एक बन चुके हैं.

किंग कोहली ने भी की भावुक पोस्ट

पूर्व भारतीय कप्तान और टीम के सुपरस्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने भी भावुक पोस्ट की. उन्होंने ट्वीट भी किए और इंस्टा पर भी पोस्ट की. दिग्गज विराट कोहली ने लिखा कि, ”हम अपने सपने को हासिल किए बगैर ऑस्ट्रेलिया से अलविदा लेते हैं.

हमारा दिल उदास है, लेकिन हम एक टीम के रूप में कई यादगार पलों को वापस ले जा रहे हैं. यहां से बेहतर होने का लक्ष्य रखते हैं. हमारे सभी प्रशंसकों को धन्यवाद, जो स्टेडियम में हमारा समर्थन करने के लिए बड़ी संख्या में आए. इस जर्सी को पहनने और हमारे देश का प्रतिनिधित्व करने में हमेशा गर्व महसूस होता है”.

Back to top button