बॉलीवुड

रातोंरात गरीब हो गया था साजिद खान का अमीर परिवार, कहा- मैंने 300 रुपये के लिए बार में डांस किया

बॉलीवुड के जाने-माने निर्देशक साजिद खान इन दिनों देश के चर्चित रियलिटी शो ‘बिग बॉस 16’ में देखने को मिल रहे हैं. बता दें कि बिग बॉस 16 की शुरुआत से ही साजिद खान चर्चा में है. दरअसल मीटू अभियान के दौरान उन पर कई एक्ट्रेस और मॉडल्स ने यौन शोषण जैसे गंभीर आरोप लगाए थे.

बिग बॉस 16 में साजिद खान की एंट्री पर खूब बवाल हुआ. उन्हें लोगों के साथ ही कई सेलब्स ने भी बिग बॉस से बाहर निकालने की अपील की. एक बार फिर से साजिद चर्चा में है लेकिन वजह अलग है. दरअसल उन्होंने हाल ही में बताया है कि कभी वे तीन सौ रुपये के लिए डांस किया करते थे. उन्हें झोपड़ पट्टी तक में रहना पड़ा.

sajid khan

आज साजिद अलग मुकाम पर है. लेकिन कभी वे बेहद गरीब परिवार से संबंधित थे. आपको जानकारी के लिए यह भी बता दें कि साजिद बॉलीवुड की मशहूर कोरियोग्राफर और निर्देशक फराह खान के छोटे भाई है. साजिद ने कई फिल्मों का निर्देशन किया है. जबकि अब वे बिग बॉस के प्रतियोगी है.

sajid khan

बिग बॉस के घर में हाल ही में साजिद की एक अन्य प्रतियोगी गोरी नागोरी से लड़ाई हो गई. दोनों के बीच में अर्चना गौतम भी आ गई. ऐसे में ‘बिग बॉस’ ने अर्चना को फटकारा. तो वहीं साजिद ने अपने पुराने और गरीबी के दिनों को याद किया. उन्होंने अपनी दर्दभरी कहानी सभी के साथ साझा की.

साजिद ने गोरी संग चल रही बहस के दौरान कहा था कि, ”तुम राजस्थान की डांसर हो और मैं झोपड़ पट्टी में पला पढ़ा हूं”. इसके बाद अर्चना बीच में आ गई. अर्चना ने साजिद से कहा कि, गोरी डांसर नहीं बल्कि आर्टिस्ट हैं. लेकिन बात बढ़ती गई. अब आगे बहस में किसी बात पर अर्चना शिव ठाकरे से लड़ने लगी.

sajid khan

अर्चना को फिर ‘बिग बॉस’ ने झाड़ दिया. बिग बॉस ने कहा कि, ”बिग बॉस के घर में किसी धर्म, जाति, वर्ग या प्रफेशन को लेकर बात नहीं की जाएगी और ना ही इसका मुद्दा बनाया जाएगा”. अंत में अर्चना ने अपनी गलती स्वीकार की और माना कि उन्हें पूरी बात पता नहीं थी.

वहीं साजिद ने गोरी को बताया कि, उनके कहने का मतलब किसी को नीचा दिखाना नहीं था. साजिद के मुताबिक़, ”बेटा मैंने ये बोला कि तू राजस्थान की डांसर और मैं भी झोपड़पट्टी में पला हूं. मैंने 300-300 रुपये के लिए 15 साल की उम्र में डांस बार तक में डांस किया है”.

sajid khan

वहीं एक साक्षात्कार में साजिद की बहन फराह ने कहा था कि, ”पांच साल तक मेरा बचपन काफी खूबसूरत रहा. मेरे पापा काफी अमीर हुआ करते थे, हम पार्टीज़ किया करते थे, स्टार्स घर आया करते थे, लेकिन फिर कुछ ऐसा हुआ कि सब पलट गया. मेरे पापा डायरेक्टर, प्रड्यूसर और ऐक्टर हुआ करते थे…लेकिन बी-ग्रेड मूवीज़ के. इसके बाद ए-ग्रेड मूवीज़ बनाने की कोशिश में उन्होंने अपना सारा पैसा प्रॉजेक्ट में लगा दिया और यकीन मानिए, हम रातों-रात गरीब हो गए. क्योंकि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह से पिट गई. इसके बाद हमें 15 साल तक लंबा स्ट्रगल करना पड़ा”.

Back to top button