राशिफल

Rashifal 8 November: हनुमान जी की कृपा से इन 5 राशियों के लिए सफलता प्रदायक रहेगा आज का दिन

हम आपको मंगलवार 8 नवंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 8 November 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

नौकरी में प्रमोशन मिल सकता है। प्रसन्नता रहेगी। राजनीतिज्ञों को लाभ की प्राप्ति होगी। अपनी भावनाओं को स्पष्ट रूप से न बोलने की वजह से गलतफहमियां बढ़ सकती हैं। पुरानी बातों का फिर से जिक्र होने की वजह से भी मानसिक तकलीफ हो सकती है। लव लाइफ शानदार रहेगी। जरुरतमंद की मदद करने से आपको आज छोटी-छोटी चीजें में बड़ा फायदा हो सकता है। दुःखी मन और दुख लाता है इसलिए भावनाओं पर काबू रखें। असुरक्षा की भावना आपको परेशान करेगी।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपके लिए रोजगार के नए अवसर खुल जाएंगे। आपकी कुछ महत्वाकांक्षाएं पूरी हो जाएंगी और आपके द्वारा कुछ नए अधिग्रहण हो सकते हैं। अपनी कार्यक्षमता और निर्णय क्षमता दोनों को बढ़ाने के लिए जल्दबाजी न करें। आपके द्वारा लिए गए निर्णय का परिणाम जल्दी मिल सकता है। किसी बड़े काम की जिम्मेदारी आपको दी जा सकती है। रोमांस के लिए अच्छा दिन है। आज घर कार्यालय सभी जगह आपका प्रभाव नियंत्रणकारी होगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आपकी सेहत अच्छी रहेगी। व्यावसायिक लाभ में वृद्धि होगी। घर-बाहर पूछ-परख रहेगी। पैसों से संबंधित फायदा प्राप्त हो सकता है। खुद के सुख चैन के लिए खर्च करना पड़ सकता है। परिवार के लोगों को खुशियां प्राप्त हो सकती हैं। दाम्पत्य जीवन खुशहाल रहेगा। लवमेट के लिए आज का दिन अनुकूल है। पार्टनर से मन की बात कह सकते हैं। करीबी लोगों की भावनाओं को समझने की कोशिश करें। हर बात में जिद रखना नए विवाद उत्पन्न कर सकता है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आप ईश्वर का नाम-स्मरण और अध्यात्मिकता आपके मन को शांति प्रदान करेंगे। आय से अधिक व्यय करने से आपका बजट बिगड़ सकता है। आज आपको बिजनेस के सिलसिले में यात्रा करनी पड़ेगी, यात्रा सफल भी रहेगी। आस-पास कुछ पॉजिटिव बदलाव आपकी जिंदगी को बेहतर बनायेंगे। आपके परिवार के सदस्यों के साथ संबंध तनाव में आ सकते हैं, जिससे आप दुखी महसूस कर सकते हैं। प्रेम संबंधों में उतार-चढ़ाव बना रहेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपके कुछ रिश्तेदार अनौपचारिक मोड़ ले सकते हैं और समस्याएं पैदा करने की कोशिश कर सकते हैं। आप परिवार वालों के साथ मनोरंजन के लिए कहीं ट्रिप पर जाने का प्लान बनायेंगे। इस राशि के व्यापारी वर्ग को अचानक कोई बड़ा धन लाभ होने के योग बन रहे हैं। निवेश करने के लिहाज से दिन ठीक नहीं है। रोजगार प्राप्ति के प्रयास किसी प्रभावी व्यक्ति के सहयोग से सफल रहेंगे। कार्यक्षेत्र में सुखद परिस्थितियां रहेंगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आप शारीरिक व मानसिक ताजगी के साथ कार्य करेंगे। अपने प्रिय के साथ सैर-सपाटे पर जाते समय जिंदगी को पूरी शिद्दत से जिएँ। इस राशि के विद्यार्थियों के लिए आज का दिन बेहतरीन रहने वाला है। किसी समस्या को सुलझाने का तुरंत रास्ता मिल जायेगा। आपको अपने सीनियर्स का सहयोग प्राप्त होगा। भावनात्मक तौर पर कमजोरी या खालीपन भी महसूस हो सकता है। बातचीत में संयम रहें। पठन-पाठन में रूचि बढ़ेगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

अगर आपके कुछ लोगों से झगड़े चल रहे हैं तो वे आज खत्म हो जाएंगे। काम का दबाव बढ़ेगा। आज आपको किसी भी वाद-विवाद से बचना फायदेमंद रहेगा। जीवनसाथी के साथ तालमेल बनाकर चलने की जरूरत है। ऑफिस में स्थिति आपके अनुकूल रहेगी। छात्रों को एक चुनौती का सामना करना पड़ सकता है। पारिवारिक जीवन सामान्य रहने के आसार हैं। आप खाली समय का आनंद ले सकेंगे। स्वभाव में चिड़ाचिड़ापन रहेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज की गई यात्रा मनोरंजक रहेगी। प्रेम संबंधित मामलों के लिए दिन मिला-जुला असर देने वाला सिद्ध होगा। अनावश्यक खर्च आपकी जेब ढीली कर सकता है। इसलिए आज थोड़ा हाथ खींच कर ही चलनी सही रहेगा। ऑफिस में कामकाज का बोझ आज रोजाना से अधिक रहने वाला है। आपको थकावट महसूस हो सकती है। भागदौड़ की स्थिति लगातार आपके साथ बनी रहेगी। भवन सुख वृद्धि होगी। जीवनसाथी को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं। कार्यक्षेत्र का विस्तार होगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

नौकरीपेशा लोगों के लिए यथा स्थिति बनी रहेगी। आर्थिक विषयों में सावधानी बरतें। परिस्थिति को नकारात्मक रूप से देखने से बचें। जांच-पड़ताल करके आगे बढ़ें। क्रोध में वृद्धि हो सकती है। सोच-विचार कर काम करें। विवादों से बचें। आय में कमी एवं खर्चों की अधिकता रहेगी। किसी मित्र के सहयोग से नौकरी के अवसर मिल सकते हैं। बातचीत में सन्तुलन रहें। घर-परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। वस्त्र-उपहार में प्राप्त होंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

बुरी आदतें छोड़ने के लिए आज एकदम उत्तम दिन है। कुंआरे व्यक्तियों को विवाह का प्रस्ताव मिल सकता है। महिलाओं को काम की कठिन चुनौतियों में भी सफलता मिलेगी। युवाओं को विदेश यात्रा या पढ़ाई से जुड़े काम में सफलता मिलेंगे। आंखों को चोट व रोग से बचाएं। भागीदारी से लाभ होगा। अतः मन को नियंत्रित करके आगे बढ़ने का प्रयास करें। शिक्षा प्रतियोगिता के क्षेत्र में आशातीत सफलता मिलेगी। मन अशान्त रहेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

प्रेम संबंधों के लिए अच्छा समय है। भाग-दौड़ हो सकती है। आज के दिन व्यर्थ की चिंता आपका काम बिगाड़ सकती है, तो वहीं दूसरी ओर चिड़चिड़े स्वभाव के चलते अपने लोग नाराज भी हो सकते हैं। विवाहित लोग अपने जीवनसाथी के साथ उचित व्यवहार रखें और संवादहीनता को न पनपने दें, वरना वैचारिक मतभेद हो सकता है। जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी। धन, सम्मान, यश, कीर्ति में वृद्धि होगी।आत्मविश्वास में कमी आयेगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज गोपनीय बातें अपने प्रिय से बांटने का सही समय है। आज आप सही मौका देखकर अपने प्यार को प्रपोज कर सकते हैं। नौकरी में बॉस काम से खुश रहेंगे और दूसरों के लिए आपको मिसाल के तौर पर घोषित करेंगे। वहीं व्यापारियों को भी आज मेहनत बढ़ाने की जरूरत है तभी लाभ संभव है। आपके कुछ जरूरी काम अधूरे रह सकते हैं। अपने गुरु को कुछ उपहार दें, आपकी सभी परेशानियाँ दूर होंगी। आज रिश्तों में मधुरता आएगी।

आपने Rashifal 8 November 2022 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 8 November 2022 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 8 November 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button