राशिफल

Rashifal 6 November: सूर्यदेव की कृपा से 3 राशियों की आजीविका में होगी वृद्धि, पढ़ें राशिफल

हम आपको रविवार 6 नवंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 6 November 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आर्थिक रूप से आज का दिन आपके लिए शानदार रहेगा। प्रेम-संबंध को लेकर चली आ रही समस्या दूर होगी। नौकरी करने वाले जातकों को भी अपनी मेहनत का अच्छा फल मिलेगा। वरिष्ठ आपके द्वारा किए हुए कार्यों की खूब प्रशंसा करेंगे। आर्थिक मोर्चे पर दिन अच्छा रहेगा। आपकी जमा पूंजी में इजाफा हो सकता है। माता-पिता और गुरूजनों से संबंध मधुर रहेंगे। आप किसी संपत्ति के मुद्दे को सौहार्दपूर्ण ढंग से निपटाने के लिए पहल करने में सक्षम होंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आप सभी कार्य तन-मन से स्वस्थ रहकर करेंगे। किसी से भी अपनी बात जबरदस्ती मनवाने की कोशिश न करें। बेवजह की बातों से खुद को दूर रखें और अपने काम पर फोकस करें। साझेदारी में व्यापार करने वाले जातकों के लिए लाभ का योग बन रहा है। जीवनसाथी के साथ रिश्ता मजबूत होगा। नजदीकी रिश्तों में कोई अनबन हो सकती है। मिल कर किये गए कामों में आपको बहुत हद तक सफलता मिलेगी। छात्रों के लिए दिन कुछ मुश्किल भरा हो सकता है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

भाई-बहनों और बड़ों के साथ संबंध सौहार्दपूर्ण और प्रेमपूर्ण रहेंगे। अधूरे काम पूरे होंगे। बिजनेस या नौकरीपेशा लोगों की कोई यात्रा हो सकती है। संतान की प्रगति से संतोष होगा। आपके और आपके परिवार के बीच कोई बाहरी व्यक्ति दूरी पैदा करने की कोशिश कर सकता है उस से सावधान रहें। मन और स्वभाव में उतार चढ़ाव रहेंगे। काम पूरे होंगे। पारिवारिक काम में पिता का साथ मिलेगा। सहकर्मियों का साथ मिलेगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

परिवार के सदस्यों के साथ छोटी यात्राओं या भ्रमण की योजना बन सकती है। वाहन चलाते समय भी सावधानी रखें। मानसिक रूप से भी कुछ अस्वस्थता का अनुभव होगा। मनोरंजन और आनंद के पीछे खर्च होगा। सम्बंधियों के साथ मनमुटाव न हो इसका ध्यान रखें। आज उधारी और वसूली के मामलों में किसी से विवाद न करें। पठन-पाठन व लेखन इत्यादि के कार्य लगन व उत्साह से कर पाएंगे। सहकर्मियों का साथ मिलेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपको अपना सच्चा प्यार मिलने की संभावना है। पारिवारिक जीवन आरामदायक और शांतिपूर्ण रहेगा। आज आप पारिवारिक संबंधों को महत्व देंगे। अविवाहित लोगों को कोई विवाह प्रस्ताव भी आज मिल सकता है। कोई दोस्त या बिजनेस का साथी पैसा कमाने का भी नया तरीका बता सकता है। आपके पास नए अधिग्रहण हो सकते हैं, जो आपकी जीवन-शैली में सुधार करेंगे। व्यापारियों को आर्थिक परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

पैसों को लेकर सावधानी जरूर रखें। चोट लगने की संभावना है। फालतू खर्चे भी बढ़ने के योग हैं। छोटे व्यापारी को आज लाभ होता दिखाई दे रहा है। सेहत में स्किन की देखभाल करनी होगी, नया प्रोडक्ट सोच-समझ कर प्रयोग करें। आपके कारण किसी खास काम में देरी हो सकती है। कारोबार की स्थिति सन्तोषजनक रहेगी। लाभ के अवसर मिलेंगे। घर-परिवार में विवाद से दूर रहें और बुजुर्गों से बहस नहीं करें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज कुछ नया सीखने का प्रयास करेंगे। आय के लिए कुछ नए साधन तलाशने होंगे। व्यापारियों के लिए दिन सामान्य रहने वाला है। हेल्थ में अगर आपका शुगर हाई रहता है तो मॉर्निंग वॉक अनिवार्य रूप से करें। भौतिक सुख-साधनों की लालसा बढ़ेगी। सरकारी स्तर पर रुपये का लेन-देन सतर्कता पूर्वक करें। रोजगार की तलाश कर रहे हैं तो इस संबंध में कुछ सकारात्मक होगा। ससुराल पक्ष से अच्छे समाचारा मिलने की संभावना है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आप अपनी पसंद या मनमर्जी के कामों के लिए उत्सुक होंगे‌। लोगों के साथ खराब बर्ताव न करें। अपनों के प्रति मन में नकारात्मक विचार न लाए। नौकरी में मन मुताबिक करवट लेंगे। नए अवसर खोज रहे लोगों को संपर्क और सक्रियता दोनों ही बढ़ानी चाहिए। आपको लड़ाई झगड़े, बहसबाजी आदि से बचने की सलाह दी जाती है। परिजनों की छोटी-छोटी बातों का बुरा न माने। आप मन से बोलें अन्यथा आपको प्रतिष्ठा हानि हो सकती है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपका उत्कृष्ट प्रदर्शन आपके मालिकों और उच्च-अप को भी प्रभावित करेगा। जो व्यापारी पार्टनरशिप में काम कर रहे हैं तो साझेदारी से मनमुटाव की आशंका बनी हुई है ऐसे में पारदर्शिता रखना जरूरी है। पूजा-पाठ में मन लगेगा। शत्रुओं से सावधान रहें। सार्वजनिक जीवन में सम्मान सम्मानित किया जाएगा। व्यस्त दिनचर्या के कारण आज आपको परिजनों के साथ ज्यादा समय बिताने का मौका नहीं मिलेगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

पार्टनरों से मतभेद दूर होंगे। निजी जीवन की बात करें तो जीवनसाथी को ज्यादा समय देने का प्रयास करें अन्यथा आपके बीच कड़वाहट बढ़ सकती है। आईटी और मीडिया फील्ड के लोग सफल रहेंगे। आज आपकी लव लाइफ अच्छी रहेगी। समस्या का हल ढूंढने के लिए घर के लोगों से आप बातचीत कर सकते हैं। पारिवारिक जीवन में कुंभ राशि के लोग अच्छा समय बिताएंगे। कुछ लोगों को काम के सिलसिले में यात्रा करनी पड़ सकती है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपके वरिष्ठों का व्यवहार आपके प्रति नरम रहेगा। जो विद्यार्थी घर से दूर रहकर शिक्षा अर्जित कर रहे हैं उनको अपने बड़े भाई-बहनों का सहयोग प्राप्त हो सकता है जिससे शिक्षा के क्षेत्र में आ रही परेशानियां दूर होंगी। आपका पारिवारिक-जीवन सुखी और शांतिपूर्ण रहेगा। पारिवारिक जीवन खुशहाल रहेगा। घर के सदस्यों के बीच प्रेम और एकता देखने को मिलेगी। आर्थिक मोर्चे पर आज का दिन आपके लिए सामान्य से बेहतर रहेगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपको ससुराल पक्ष का सहयोग मिलेगा। कार्य क्षेत्र के लिए आज बहुत अच्छा समय रहने वाला है। आज आपका मूड काफी अच्छा रहेगा और आपको सकारात्मकता की अनुभूति होगी। अगर आप व्यापार करते हैं और आज कोई बड़ी डील करने वाले हैं तो जरूरी दस्तावेजों को लेकर आपको अधिक सतर्कता बरतें। अपने भविष्य को लेकर चिंताएं आपके मन में हो सकती हैं। हालांकि दिन का अंत सकारात्मकता के साथ होने की पूरी संभावना है।

आपने Rashifal 6 November 2022 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 6 November 2022 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 6 November 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button