राशिफल

Rashifal 30 October: इन 8 राशियो की कुंडली में बन रहा है सफलता का प्रबल योग, आय में होगी वृद्धि

हम आपको रविवार 30 अक्टूबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 30 October 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

प्रतिस्पर्धियों को आप परास्त कर सकेंगे। कामकाज में मन नहीं लगेगा। पैसों के मामलों में सावधानी रखनी होगी। सेहत को लेकर लापरवाही न करें। प्रेम-संबंधों के मामले में आप भाग्यशाली रहेंगे। आपके रिश्ते में प्यार के साथ-साथ रोमांस भी रहेगा। आज के दिन ईश्वर के प्रति आस्था व विश्वास और अधिक बढ़ाना होगा। मानसिक तौर पर मजबूत रहें, इससे स्थितियाँ आपके पक्ष में होती नजर आएगी। पुराना चला आ रहा कोई कोर्ट केस निपट सकता है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपको कोई बड़ी सफलता मिल सकती है। गायत्री मंत्र का जप करें, रिश्ते बेहतर होंगे। सेहत की बात की जाए तो आपको समय पर भोजन करने की आदत डालनी चाहिए। खान पान में लापरवाही के कारण आपका स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। पेट संबंधित रोग होने के योग बन रहे हैं। विवाहित जातकों के लिए आवेग के कारण जीवनसाथी के साथ अनबन हो सकती है। नौकरी और बिजनेस में ये लोग गलत फैसले भी ले सकते हैं।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आप दोस्तों और परिवार की जरूरतों में फंस सकते हैं। व्यावसायिक लोगों को आज फायदे के साथ नुकसान भी हो सकता है।पैसों के मामले में आज का दिन सामान्य से बेहतर रहेगा। अपनी आमदनी और खर्चों के बीच संतुलन बनाकर चलें। आज कोई आर्थिक लेन देन न करें तो बेहतर होगा। अपनी सारी परेशानियों को भूल कर मजा करें। आप अपने सभी विचारों को खुल कर व्यक्त कर सकते हैं। कारोबारियों को अचानक धन लाभ होने के योग बन रहे है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आशा से अधिक धन एवं सम्मान मिलेगा। समय आपके लिए अनुकूल है इसे समझें। परिजनों के साथ आज आपको बहुत ही अच्छा समय बिताने का मौका मिल सकता है। अपनों के साथ आज आप खूब हंसी मजाक करेंगे। आज जीवनसाथी की ओर से आपको कोई अच्छी खबर मिल सकती है। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। प्रतिस्पर्धियों को परास्त कर सकेंगे। गाय को हरी घास खिलाएं,आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी होगी।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

पार्टनर के साथ आपके संबंध मधुर होंगे। शेयर-सट्टे में संभलकर चलिएगा। आज संतानों और जीवनसाथी के स्वास्थ्य के सम्बंध में चिंता होगी। वाद-विवाद या चर्चाओं में गहरे न उतरना हित में रहेगा। आत्म सम्मान को ठेस पहुँचेगी तथा स्त्री मित्रों द्वारा खर्च या नुकसान होने की संभावना है। व्यावसायिक उन्नति के लिए दिन अच्छा है। नौकरीपेशा जातक पदोन्नति प्राप्त कर सकते हैं। मन में खिन्नता का अनुभव कर सकते हैं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज वरिष्ठ लोगों से महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा हो सकती है। किसी भी बहस में भागीदारी न करें। स्वाभिमान को ठेस पहुंच सकती है। दोस्तों को पैसा कर्ज से सकते हैं। घरेलू खर्च में बढ़ोतरी होने वाली है। दैनिक आय में वृद्धि होगी। नया व्यापार शुरू करने की योजना बना सकते हैं। निवेश से नुकसान की संभावना है। मंदिर में घी की डिब्बी दान करें, धन में बढ़ोतरी होगी। आप किसी भी मामले पर ज्यादा जोश न दिखाएं। थोड़े शांत रहें, तो बेहतर रहेगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज पर्याप्त लाभ कमाएँगे जो आपकी वित्तीय स्थिति को मजबूत करेगा। आपको अपनी योग्यता साबित करने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ सकता है। अगर पैतृक संपत्ति को लेकर कोई पुराना विवाद चल रहा है तो उसमें परेशानी आ सकती है। जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा। किसी प्रियजन का विशेष सहयोग मिल सकता है। सुनिश्चित करें कि कोई आपका विरोध न कर पाए अन्यथा कठिन निर्णय आपकी प्रगति को अवरुद्ध कर सकते हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

इस बात में भी सावधानी बरतें कि आप किसके साथ आर्थिक लेन-देन कर रहे हैं। आज के दिन आपका स्वास्थ्य्य अच्छा रहेगा, परन्तु सिर दर्द या नेत्र पीड़ा हो सकती है। भूमि, भवन, वाहन की खरीदारी संभव है। आज के दिन व्यापारिक साथियों से कलह ना करें। पूरा दिन अध्यात्मिक व पारम्परिक कार्यों में व्यतीत होगा। काम और मेहनत दोनों ज्यादा रहेंगे, लेकिन आपको सफलता मिल सकती है‌। ना चाहते हुए भी आपको अपने शत्रुओं से हाथ मिलाना पड़ सकता है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपको अपने मित्रों का पूरा सहयोग प्राप्त होगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों के लिए दिन बेहतरीन रहने वाला है। आपकी मुलाकात किसी पुराने दोस्त से होगी और आप उससे ढेर सारी बातें करेंगे। परिवार के सदस्यों के साथ कुछ गलतफहमी घरेलू माहौल को कड़वा बना सकती है। आपकी सेहत बिगड़ सकती है इसलिए आपको अपनी सेहत के प्रति सावधान रहना होगा। राजनीति से जुड़े लोगों को किसी सामाजिक समारोह में जाने का मौका मिलेगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

कुछ कामों में आपको नहीं चाहते हुए भी समझौता करना पड़ सकता है। घर परिवार में किसी मांगलिक कार्य की सूचना आपको प्राप्त हो सकती है। आज के दिन आपका आर्थिक पक्ष भी मजबूत होगा। कामकाज और मेहनत भी ज्यादा रहेगी। मन में निराशा एवं असन्तोष के भाव रहेंगे। विद्यार्थी वर्ग अपने क्षेत्र में सफलता प्राप्त करेगा। नौकरी पेशा से जुड़े जो लोग अपनी पसंद की जगह तबादला चाहते थे उनकी मनोकामना आज पूरी हो सकती है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आप परिवार के सदस्यों के साथ मिलकर जो भी कार्य करेंगे उसमें सफलता मिलेगी। आज आपको अपने जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर कोई चिंता हो सकती है। यदि उनको कोई शारीरिक कष्ट हो, तो डॉक्टरी परामर्श अवश्य लें, नहीं तो उनके कष्टों में वृद्धि हो सकती हैं। आपके घर किसी ऐसे अतिथि का आगमन हो सकता है। आय के नए स्रोत बनेंगे। व्यावसायिक संदर्भ में अच्छा वक्त है, परिणाम आपके पक्ष में आएगा। कीमती वस्तुएं संभालकर रखें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपको किसी आनंदोत्सव में भाग लेने का अवसर प्राप्त होगा। फालतू खर्च पर नियंत्रण रखें। आर्थिक स्थिति बिगड़ सकती है। मेडिकल से संबंधित कारोबार करने वालों को लाभ मिलने की संभावना दिखाई दे रही है। स्वास्थ्य में हृदय रोगियों को सचेत रहना होगा, अधिक चिकानी युक्त भोजन के सेवन से भी बचना चाहिए। आज आप किसी भी तरह का नया कर्जा लेने से बचें। पैसों के मामलों में आपको सावधान रहना होगा।

आपने Rashifal 30 October 2022 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 30 October 2022 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 30 October 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button