दिलचस्प

दुनिया की वो घटनाएं जो आज भी बनी हुई है रहस्य, जानकार उड़ जायेंगे होश..

दुनिया बहुत बड़ी है. इस अद्भुत दुनिया को हर कोई देखना चाहता है. पर इतनी बड़ी दुनिया को देखना असंभव है. जितनी बड़ी दुनिया रहस्य उतने ही बड़े. लोग रहस्य के पीछे छुपे राज़ जानने के लिए उत्सुक रहते हैं. पर कभी किसी को रहस्य से जुड़ी असल सच्चाई पता नहीं चल पाती. पर हम दुनिया से जुड़े उन रहस्यों के बारे में तो जान ही सकते हैं जो वाकई में अद्भुत हैं. चलिए आज हम आपको दुनिया की कुछ ऐसी बातें बताते हैं जिन्हें सुनकर आप आश्चर्यचकित रह जायेंगे. आईये जानें.

  • चीन

चीन दुनिया के सबसे बड़े देशों में से एक है. यह पूर्वी एशिया के एक बड़े हिस्से में फैला हुआ है. चीन की आबादी दुनिया में सबसे अधिक है. पर क्या आपको पता है चीन में एक गांव ऐसा भी है जहां के लोगों की हाइट सामान्य लोगों से बहुत ज़्यादा कम है. यहां पर अधिकतर लोगों के कद छोटे हैं. इस कारण से चीन के इस गांव की दुनिया में एक अलग ही पहचान बन चुकी है. ख़बर के अनुसार 5,7 या 10 साल की उम्र के बाद यहां लंबाई बढ़नी रुक जाती है. यहां पर उम्र की हिसाब से कद नहीं बढ़ता. है ना अजीब!

  • ट्रांस्ल्वानिया

ट्रांस्ल्वानिया के पास होया बस्यू नामाक एक जंगल है. कहा जाता है कि यह दुनिया का सबसे डरावना जंगल है. इस जंगल से अजीबो-ग़रीब आवाजें आती हैं. यह आवाजें इतनी भयानक होती है कि शाम होते ही यहां के लोग अपने घरों के दरवाज़ों में ताले लगा देते हैं. हम आपको बता दें कि बॉलीवुड की फिल्म राज़-4 की शूटिंग इसी जंगल में होने वाली थी. पर वहां की सरकार से परमिशन न मिलने के कारण शूटिंग रोमानिया में करनी पड़ी.

  • स्विट्ज़रलैंड

स्विट्ज़रलैंड दुनिया की सबसे खुबसूरत जगहों में से एक है. इसे दुनिया का कश्मीर भी कहा जाता है. शादी के बाद कपल यहां हनीमून मनाने के लिए आते हैं. पर इस खूबसूरत देश में एक जगह ऐसा भी है जहां पर लोगों को अजीब आदमी दिखाई देता है. लोगों के अनुसार इस आदमी ने मिलिट्री ड्रेस पहना होता है और इसके मुंह पर गैस का मास्क होता है. यह आदमी जंगल में दिखाई देता है. वहां के लोग पिछले 10 साल से इस आदमी को देख रहे हैं.

Back to top button